Sunday, Sep 8 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
 logo img
गैलरी


Relationship Tips : ये 5 टिप्स Girlfriend से हेल्दी Relationship के लिए जरुर अपनाएं, नहीं होगी कभी लड़ाई

Relationship Tips : ये 5 टिप्स Girlfriend से हेल्दी Relationship के लिए जरुर अपनाएं, नहीं होगी कभी लड़ाई
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: दोस्ती हो या relationship, हर रिश्ता अपने तरीके से अलग होता है. कई बार इन रिश्तों में उतार-चढ़ाव भी आते है. वहीं अगर आपका रिश्ता अभी शुरू हुआ हो तो आपको हेल्दी relationship रखने की कोशिश जरुर करनी चाहिए. ताकि रिलेशन में freshness बनी रहें. इसके साथ ही कुछ रिलेशनशिप ऐसे भी हैं जिनमें couples को एक दूसरे के साथ रहते हुए लंबा समय तो हो गया है, मगर अब रिलेशनशिप में पहले जैसी बात नहीं रही. लेकिन कुछ ऐसे तरीके है जिससे एक लड़का अपनी girlfriend के साथ रिलेशन को fresh रख सकता है. इसके साथ ही वह रिलेशनशिप को पहले से और अधिक मजबूत बना सकता है. 

 

एक-दूसरे के साथ बिताएं समय

एक-दूसरे को कपल्स कई बार समय देना बंद कर देते है. इससे उनके रिश्तों में पहले जैसी बात नहीं रहती. ऐसे में अपनी यादों को ताजा बनाए रखने के लिए एक-दूसरे को वक्त दें. आप उस समय को याद करें जब आप पहली बार मिले थे. काम, फैमिली, अन्य जिम्मेदारियों के कारण जैसे-जैसे समय बीतता है, इंसान को अधिक समय निकालना मुश्किल हो जाता है. मगर रिलेशनशिप के लिए थोड़ा समय जरूर निकालना चाहिए.

 

आपस में बात जरूर करें

किसी भी मजबूत रिलेशन के लिए communication सबसे जरुरी है. अगर बात बंद हो गई, communication गैप आ गया तो रिलेशनशिप में दूरी आ ही जाती है. आपकी गर्लफ्रेंड अगर आपसे दूर रहती है,  तो ऐसे में आपको उससे जरुर बात करते रहना चाहिए. इससे रिलेशनशिप को मजबूती मिलती है. आपके बीच जितनी ज्यादा बातचीत होगी, आपका रिलेशन उतना ही मजबूत होगा.

 

प्यार की भाषा सीखें

प्यार करने का हर किसी का तरीका अलग-अलग होता है. हो सकता है आपकी गर्लफ्रेंड को पार्क में बैठकर आपसे घंटों बात करना पसंद हो, ये भी हो सकता है कि उसे आपसे video call पर बात करना अच्छा लगता हो. आप अगर अपनी पार्टनर की प्यार की इस भाषा को सीख और समझ जाएंगे तो आपके दिल के तार अपने आप ही कनेक्ट हो जाएंगे. इसलिए लड़की की प्यार की भाषा सीखें. 

 

उसकी बात जरुर सुनें

अक्सर लड़कों में देखा जाता है कि वे लड़की की बात नहीं सुनते है. इसके साथ ही लड़के अपनी ही बात मनवाने की कोशिश करते है. ऐसे में रिलेशन कमजोर हो सकता है. क्योंकि लड़की भी चाहती है कि कोई उसकी बातों को सुनने वाला होना चाहिए. अगर वह गलत हैं तो कोई उसे समझाने वाला होना चाहिए. 

 


 

छोटी-छोटी बातों पर न करें बहस

तुमने कॉल नहीं किया, तुमने आने में लेट क्यों की, यहां क्यों गई, वहां क्यों गई ? इस तरह के बेमतलब के सवाल पर लड़के लड़कियों से लड़ने लगते है. यदि आप भी ऐसा करते हैं तो रिलेशन उतना सही नहीं होगा. इन बातों से आपको आगे बढ़ना चाहिए. इसके साथ ही अपने पार्टनर को आपको एक स्पेस जरुर देना चाहिए और हमेशा बहस करने से बचना चाहिए.  
अधिक खबरें
Hariyali Teej 2024: आ रहा है सुहागनों का खास त्यौहार, जानिए क्यों है अहम तीज का त्यौहार..
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 11:59 AM

तीज सुहागिन महिलोओं के लिए खास त्योहार है. तीज के दिन महिलाएं अपने हाथों में मेंहदी लगाकर सोलह श्रृंगार करके भगवान शिव और पार्वती की पूजा करती हैं

क्या आपको भी सोशल मिडिया के लिए कैप्शन नहीं आती  समझ, तो लगाये ये  शायरियां
सितम्बर 01, 2024 | 01 Sep 2024 | 9:05 AM

सोशल मिडिया एक ऐसा प्लेटफार्म जहां लोग दूर देश के लोगों से भी इंटरैक्ट कर सकते है.

नवनियुक्त मंत्री रामदास सोरेन ने की दिशोम गुरु शिबू सोरेन से मुलाकात, लिया आशीर्वाद
अगस्त 30, 2024 | 30 Aug 2024 | 1:59 PM

दिशोम गुरु शिबू सोरेन से आज, (30 अगस्त) को रांची के मोरहाबादी स्थित आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्य के नवनियुक्त मंत्री रामदास सोरेन ने मुलाकात की.

Indo-Pak Partition : इस चीज के बंटवारे के लिए लड़ गए थे भारत-पाक, फिर फैसले के लिए के लिए उछाला गया सिक्का
अगस्त 15, 2024 | 15 Aug 2024 | 4:12 AM

भारत-पाकिस्तान के बीच बंटवारे के दौरान रुपए-पैसे से लेकर तमाम चल-अचल संपत्तियों को लेकर खूब झगड़ा हुआ. सबसे ज्यादा जिस चीज को लेकर भारत-पाक के बीच तू-तू- मै-मैं हुई, वो थी वायसराय की घोड़ा गाड़ी यानी बग्घी. अपनी किताब में इतिहासकार डोमिनिक लापियर और लैरी कॉलिन्स लिखते हैं कि वायसराय के पास 12 घोड़ागाड़ी थी. इसके साथ ही ये घोड़ागाड़ी या बग्घी हाथ से गढ़ी सोने और चांदी से बनी थीं और तरह-तरह की सजावटों से लैस थीं. वहीं इस पर लाल मखमली गद्दियां लगी थीं. इसके साथ ही इन घोड़ागाड़ियों में साम्राज्यवादी सत्ता की सारी शान-शौकत नजर आती थी.

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन के त्योहार पर लगने वाला है भद्रा का साया, जानिए राखी बांधने का शुभ मुहूर्त
अगस्त 14, 2024 | 14 Aug 2024 | 7:57 AM

रक्षाबंधन यानी कि भाई-बहन का सबसे बड़ा त्योहार. श्रावण माह की पूर्णिमा को यह पर्व मनाया जाता है. रक्षाबंधन इस साल 19 अगस्त दिन सोमवार को मनाया जाएगा. बहने इस दिन अपने भाई की रक्षा के लिए उसकी कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं, तिलक लगाती है और उनकी लंबी आयु की कामना करती है. वहीं भाई अपनी बहन को आजीवन रक्षा का वचन देता है. यह परंपरा सदियों से चलती आ रही है.