Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
मूवी-मस्ती


धूमधाम से बॉलीवुड के शहंशाह का जन्मदिन मना रहे हैं फैंस

आज महानायक का है 80वां जन्मदिन
धूमधाम से बॉलीवुड के शहंशाह का जन्मदिन मना रहे हैं फैंस
न्यूज11, भारत

रांची: बॉलीवुड के शहशांह अमिताभ बच्चन का आज 80वां जन्मदिन है. इस दिन को उनके फैन्स धूमधाम से मनाते हैं. और ऐसा हो भी भला क्यों ना? उन्हें अभिनय जगत में सदी का महानायक जो कहा जाता है. आम से लेकर खास तक हर कोई उनके अभिनय का कायल है. बिग बी के जन्मदिन पर तमाम हस्तियों के साथ पीएम मोदी ने जन्मदिन की खास बधाई भेजी है. ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए पीएम ने अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. 

भारतीय सिनेमा की असीम प्रभा हैं अमिताभ बच्चन. 1969 से सात हिंदुस्तानी से फिल्मी करियर शुरू करनेवाले महानायक का 80 वर्ष में वही तेज, वही वेग और वही नायकत्व बरकरार है. भारतीय सिनेमा जगत का जगमग सितारा है, जो उम्र चढ़ने के साथ और तेजस्वी बन रहा है. सूर्य की तरह तेजस्वी, असीम प्रकाश बनकर भारतीय कला को समृद्ध कर रहे. अमिताभ को उनके चाहनेवालों ने कभी अपनी पलकों से नहीं उतारा. प्रशंसकों ने ही इनको मुकद्दर का सिकंदर, शहंशाह और बिग बी बनाया. अमिताभ ने अपने जीवन के 80 वर्ष पूरी कर्मठता, शिद्दत और बेहतर करने की जिद के साथ निभाया है. पीएम मोदी ने लिखा अमिताभ बच्चन जी को 80वें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. आप भारत की सबसे उल्लेखनीय फिल्मी हस्तियों में से एक हैं, जिन्होंने पीढ़ियों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध और मनोरंजन किया है.

आप लंबा और स्वस्थ जीवन व्यतीत करें. अमिताभ बच्चन की झोली में ना जाने कितनी फिल्में और उपलब्धियां हैं. उन्होंने कई पुरस्कार और प्रशंसाएं अर्जित की हैं. उन्होंने पांच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 15 फिल्मफेयर पुरस्कार और अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में कई पुरस्कार जीते हैं. भारत सरकार ने उन्हें 1984 में पद्म श्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया और, 2018 में, उन्होंने दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. उनके 80वें जन्मदिन के मौके पर उनकी हालिया रिलीज ‘गुडबाय’ के टिकटों की कीमत 80 रुपये रखी गई है. 7 अक्टूबर को रिलीज हुई ‘गुडबाय’ भल्ला परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है. विकास बहल द्वारा निर्देशित फिल्म में रश्मिका मंदाना के साथ नीना गुप्ता भी हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की.

 


 
अधिक खबरें
Sushant singh rajput केश में जेल गयी एक्ट्रेस Rhea chakraborty हुई emotional, कहा उस वक्त दोस्तों ने मेरे परिवार को बहुत संभाला था
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 8:44 AM

साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के खबरों के बाद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर कई आरोपों के वजह से जेल जाना पड़ा था.

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी पर लगी रोक, 6 सितम्बर को होनी थी रिलीज
अगस्त 31, 2024 | 31 Aug 2024 | 11:58 AM

कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म इमरजेंसी की रिलीज पर रोक लगा दी गयी है. जिसपर कंगना का कहना है की उनपर दबाव बनाया जा रहा कि फिल्म में भिंडरेवाले और इंदिरा गाँधी की हत्या को न दिखाया जाए. इससे पहले फिल्म को central board of film certification ने क्लियर कर दिया था

जानिए कौन है वो 90s के दशक की अदाकारा, न्यूड सीन से मच गया था बवाल
अगस्त 23, 2024 | 23 Aug 2024 | 2:46 PM

1985 में अपनी करियर की शुरुआत करने वाली जिस अदाकारा का बात हो रहा, वो अपने बोल्डनेस के लिए प्रचलित है. इन्होंने बॉलीवुड में गोविंदा, अमिताभ बच्चन, संजय दत्त जैसे कई बड़े सितारों के साथ किया है. परंतु एक्ट्रेस जब अपने करियर के पीक पर थी तभी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था.

'एनिमल' के  बाद 'रामायण' में नजर आएंगे रणबीर कपूर, फैंस उनकी सादगी से हो गए इम्प्रेस
अगस्त 22, 2024 | 22 Aug 2024 | 1:36 AM

रणबीर कपूर की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वो राम के अवतार में नजर आ रहे हैं.

क्या स्त्री 2 के बाद कृष 4 में दिखेंगी श्रद्धा कपूर? जानिए पूरी अपडेट
अगस्त 20, 2024 | 20 Aug 2024 | 1:32 AM

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की स्त्री 2 फिल्म, बोक्स ऑफिस में ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. फिलहाल स्त्री 2 के सक्सेस को श्रद्धा कपूर एन्जॉय कर रही हैं.