Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:10 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
खाना-खजाना


Swiggy से आर्डर किया गया 42 लाख का खाना, मुंबई का ये शख्स है खाने का दीवाना

Swiggy से आर्डर किया गया 42 लाख का खाना, मुंबई का ये शख्स है खाने का दीवाना
न्यूज़11 भारत: हालही में swiggy ने 1 जनवरी 2023  से 23 नवंबर तक की रिपोर्ट जारी की है. आपको बता दे की रिपोर्ट में यह कहा गया है की  इस साल सबसे जादा आर्डर की जाने वाली डिश में बिरयानी है. बता दे की बिरयानी लगातार 8 साल से सबसे ऊपर रही है. जैसा की 2023 खत्म होने को है और कंपनिया सालभर की रिपोर्ट जारी कर रही है. आपको बता दे की हल में ही फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म swiggy द्वारा रिलीज़ किये गए रिपोर्ट के आंकड़े चौकानें वाली है. Swiggy ने अपनी रिपोर्ट में साल 2023 में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली डिश और सबसे ज्यादा ऑर्डर करने वालों के बारे में बताया है. रिपोर्ट के अनुसार मुंबई का एक शख्स swiggy का सबसे बड़ा दीवाना है. आपको बता दे की ये शख्स सालभर में 40 लाख रुपये  से जादा का खाना आर्डर किय है. 

 

Biryani रहा साल का HOT SELLING डिश

Swiggy के रिपोर्ट के अनुसार 1 जनवरी 2023 से 23 नवंबर तक (Biryani) का ऑर्डर स्विगी पर सबसे ज्यादा मिला है. कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार 2023 में हर सेकेंड भारतीयों ने 2.5 बिरयानी ऑर्डर कीं है. साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी 2023 को ही 4,30,000 बिरयानी का ऑर्डर मिला था. 

 

मुंबई के यह शख्स ने किया सबसे ज्यादा आर्डर

Swiggy ने अपने एक दीवाने ग्राहक के बारे में बताया है. बता दे की यह शख्स सालभर में लाखों रूपये का ऑनलाइन खाना आर्डर किया है. हालांकि शख्स  के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. Swiggy ने अपने रिपोर्ट ने कहा है की, कीमत की लिहाज से swiggy पर  1 जनवरी से 23 नवंबर तक सबसे ज्यादा खर्च मुंबई के इस ग्राहक ने किया है. बता दे की इस साल 42.3 लाख रुपये का खाना ऑनलाइन मंगाया है.

 

वर्ल्ड कप के दौरान जबर्दस्त डिमांड में रही

Swiggy की रिपोर्ट में बताया गया की हाल ही में हुए वर्ल्ड कप मैचों के दौरान ऑनलाइन ऑर्डर की डिमांड तेज रही. बता दे की भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले के दौरान प्रति मिनट 250 से अधिक बिरयानी के ऑर्डर मिले थे. वंही चंडीगढ़ में एक परिवार ने एक बार में ही 70 बिरयानी का आर्डर किया था.
अधिक खबरें
क्या डायबिटीज में चीनी की जगह शहद और गुड़ फायदेमंद हो सकते हैं?
सितम्बर 04, 2024 | 04 Sep 2024 | 12:13 PM

चीनी का अधिक सेवन डायबिटीज के मरीजों के लिए बेहद नुकसानदायक होता है. इसे ध्यान में रखते हुए, लोग अक्सर शहद और गुड़ को चीनी के विकल्प के रूप में देखते हैं.

आप भी हैं कच्चा अंडा खाने के शौकीन तो हो जाएं सावधान, इन बीमारियों का करना पड़ सकता है सामना
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 4:04 PM

बहुत से लोग नास्ते में अंडा खाने के शौकीन होते हैं. जो कि प्रोटिन का एक अच्छा स्रोत भी है. अंडा कई तरह से खाया जाता है जैसे आमलेट बना कर, भुजिया बना कर, सैंडविच, मफिन आदि. वहीं बहुत लोग कच्चा अंडा खाना पसंद करते हैं. कच्चा अंडा शरीर के लिए कितना लाभदायक है आइए जानते हैं.

अगर आप भी है बेली फैट से परेशान तो करे यह 5 काम
अगस्त 31, 2024 | 31 Aug 2024 | 4:13 PM

आज के बिजी होने वाले एवर ट्रेंडिंग और इन्फ़्लुएन्सिक वर्ल्ड में हर व्यक्ति अपने मोटापे के साथ बेली फैट से परेशान है. वही जंक फ़ूड मोटापे पर चार चाँद लगाने का काम करती है.

Type 2 diabetes risk: मीट खाने वालों में डायबिटीज होने का खतरा ज्यादा, ये हैं बचने के उपाए..
अगस्त 30, 2024 | 30 Aug 2024 | 2:59 AM

पैंक्रियाज इंसुलिन का प्रोडक्शन जब बंद हो जाता है तो डायबिटीज का होना प्रारंभ हो जाता है. इंसुलिन ही ब्लड शूगर को कंट्रोल करता है. बढ़ी हुई ब्लड शुगर को हाइपरग्लाइकेमिया के नाम से जाना जाता है.

सेहत का खजाना बीटरूट पूरी और पराठा, बच्चों को दे लंच में स्वाद
अगस्त 29, 2024 | 29 Aug 2024 | 12:57 PM

कई घरों में तो यह भी देखा गया है की माँ अपने बच्चे के खाने-पीने को लेकर पीछे लगी रहती है क्योंकि सब्जियां ना खाने के चक्कर में बच्चे अक्सर आवश्यक विटामिन और मिनरल्स नहीं ले पाते हैं, जिनकी उन्हें खास तौर पर जरूरत होती है और अगर आपके बच्चे भी ऐसे ही खाने को देख कर मुह बनाते है और एक ही तरह के खाने और स्नैक्स से थक चुके हैं,