Monday, Jul 8 2024 | Time 03:48 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


JPSC Mains Exam: क़ॉपी जांचने की समय सीमा के बीच पतरातू डैम घुम रहे शिक्षक, पारदर्शिता पर खड़ा हो रहा प्रश्न

JPSC Mains Exam: क़ॉपी जांचने की समय सीमा के बीच पतरातू डैम घुम रहे शिक्षक, पारदर्शिता पर खड़ा हो रहा प्रश्न

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः- सोशल मीडिया में जेपीएससी से जुड़े एक मामले की तस्वीर वायरल हो रही है, इसको देखने के बाद चर्चा का माहौल गर्म हो गया है, तस्वीर में 50 से अधिक शिक्षक ऐसे हैं जिनको फिलहाल जेपीएससी की मुख्य परीक्षा की कॉपी जांचने की जिम्मेवारी दी गई है. तस्वीर पतरातू डैम की है, खबरों से पता चल रहा है कि शिक्षकों की घुमने की व्यवस्था आयोग के द्वारा ही की गई है. शिक्षकों के इस टूर का आयोजन आयोग के अधिकारी के द्वारा ही की जा रही है. शिक्षकों के इस तरह टूर में घुमते तस्वरी देख परीक्षा की गोपनीयता पर सवाल खड़ा हो रही है. जानकारों के अनुसार जेपीएससी की इतिहास में ये पहली बार है जब मेंस की कॉपी जांचने के दौरान शिक्षकों को घुमने के लिए आयोग ही व्यवस्था करवा रही है. कॉपी जांचने के समय सीमा के बीच घुमने की यह प्रक्रिया बिल्कुल नई है. ऐसे में जेपीएससी व आयोग का सवालों के घेरे में आना लाजिमी है. रिपोर्ट के अनुसार शिक्षकों के साथ आयोग के सेकेरेट्री अक्षय कुमार सिंह भी हैं. इस खबर पर सेकेरेट्री से जब सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि शिक्षकों का घुमने से परीक्षा के गोपनीयता भंग कैसे हो सकता है जबकि परीक्षा कंप्युटर पर जांची जा रही है. हालांकि एक आधिकारिक बयान में उन्होने कहा कि इस तरह की कोई जानकारी उनके पास फिलहाल नहीं है.

 


 
अधिक खबरें
Viral Video: Dolly Chai Wala के बाद अब फेमस हुआ Singing Chai Wala, हाथ में माइक लेकर बनाता है चाय..
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 4:35 PM

सोशल मीडिया में पहले डॉली चाय वाला काफी फेमस हुआ था अब सिंगिग चाय वाला मार्केट में वायरल हो रहा है. बता दें कि सिंगिंग चायवाला का नाम विजयभाई पटेल है.

रथ यात्रा के दिन आखिर क्यों भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ अपने मौसी के घर जात हैं भगवान जगन्नाथ
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 2:52 PM

ओडिशा के पुरी सहित सभी हिस्सों में आज से जगन्नाथ रथ यात्रा शुरू हो चुकी है रथ यात्रा का आयोजन प्रतिवर्ष आषाढ़ माह के शुल्क पक्ष की द्वितीय तिथि को होता है. इस दिन भगवान जगन्नाथ महाप्रभु अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ रथ पर विराजते हैं और रथ में सवार होकर अपने मौसी के घर जाते हैं

क्लास में शिक्षक ने डांटा तो 11वीं के छात्र ने चाकू मारकर कर दी हत्या
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 11:07 AM

असम से लोगों को हैरान कर देने वाली सामने एक खबर आई है जहां एक स्टूडेंट ने अपने शिक्षक की चाकू मारकर हत्या कर दी है. घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्टूडेंट को हिरासत में ले लिया है जिससे मामले में पूछताछ की जा रही है.

उधार में सिगरेट नहीं दिया..तो लड़कियों ने मचाया हुड़दंग, दुकानदार से की मारपीट, Video वायरल
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 10:27 AM

उत्तर प्रदेश के झांसी के एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल, कुछ लड़कियों ने एक महिला दुकानदार से उधार में सिगरेट मांगा. जब दुकानदार ने उधार में सिगरेट देने से इंकार किया तो लड़कियों ने जमकर हुड़दंग मचाया और दुकान में पत्थरबाजी की. सिगरेट नहीं मिलने पर हुड़दंग मचाने वाली इन लड़कियों का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.

Surat: पांच मंजिला मकान ढहा, मलबे में दबने से अबतक 7 लोगों की मौत, राहत-बचाव कार्य जारी
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 9:09 AM

शनिवार (6 जुलाई) को सूरत के सचिन इलाके में पांच मंजिला एक मकान ढह गया. जिसके मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है इमारत गिरने के तुरंत बाद से बचाव कार्य जारी है. अबतक टीम ने 7 लोगों के शव बाहर निकाला हैं हालांकि अब भी कई लोग मलबे में फंसे हुए है हादसे में एक महिला घायल अवस्था में मिली है