Friday, Sep 20 2024 | Time 06:33 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


आज का राशिफल, 5 सितंबर 2024: जानें सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा

आज का राशिफल, 5 सितंबर 2024: जानें सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा

 न्यूज 11 भारत 


रांची/डेस्क: आज 5 सितंबर 2024, गुरुवार को भाद्रपद माह की द्वितीया तिथि है. आज उत्तर फाल्गुनी और हस्त नक्षत्र रहेगा, साथ ही शुभ और शुक्ल योग भी रहेगा. राहुकाल दोपहर 1:58 बजे से 3:31 बजे तक रहेगा. चंद्रमा कन्या राशि में संचार करेगा. ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति के अनुसार, जानें सभी 12 राशियों के लिए आज का राशिफल.


मेष राशि (Aries)


आज आपके कार्यक्षेत्र में कुछ अनुकूल बदलाव हो सकते हैं, जो भविष्य में लाभकारी रहेंगे. आपको सामाजिक क्षेत्र में सम्मान मिलेगा और प्रभाव बढ़ेगा. किसी मित्र को आपकी सहायता की आवश्यकता हो सकती है. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा, लेकिन शाम को किसी सदस्य की तबीयत खराब हो सकती है.


वृषभ राशि (Taurus)


आज आप अपनी इच्छाओं को पूरा कर पाएंगे और कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा. सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा और उच्च अधिकारियों की कृपा से कार्यक्षेत्र में उन्नति का मौका मिलेगा. शाम को किसी मेहमान के आने से घर में काम बढ़ सकता है, लेकिन आप प्रसन्न रहेंगे.


मिथुन राशि (Gemini)


आज आपके सभी महत्वपूर्ण कार्य सफल होंगे. उच्च अधिकारियों की कृपा से कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आपका महत्व बढ़ेगा. आप परिवार के साथ पार्टी की योजना बना सकते हैं और माता से स्नेह व आशीर्वाद प्राप्त होगा.


कर्क राशि (Cancer)


कर्क राशि वालों को ससुराल पक्ष से लाभ और सहयोग मिल सकता है. विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. व्यापार में सफलता मिलेगी और नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं. शाम को परिवार के छोटे बच्चों के साथ समय बिताना आनंददायक रहेगा.


सिंह राशि (Leo)


राजनीति से जुड़े लोगों को पद और मान-सम्मान का लाभ मिल सकता है. आप संतान की समस्याओं के समाधान के लिए धन और समय खर्च करेंगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, पेट दर्द हो सकता है. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे, जिससे खुशी मिलेगी.


कन्या राशि (Virgo)


आज हर क्षेत्र में लाभ देखने को मिलेगा. सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे और लोगों से सहयोग मिलेगा. परिवार में शुभ व मांगलिक कार्यक्रम की चर्चा हो सकती है. कारोबार में अचानक धन लाभ होगा और वैवाहिक जीवन में प्रेम और तालमेल बना रहेगा.


तुला राशि (Libra)


व्यापार में आय के नए स्रोत मिल सकते हैं. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि मिलेगी. अत्यधिक भागदौड़ के कारण शाम को थकावट महसूस हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें और जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा.


वृश्चिक राशि (Scorpio)


आर्थिक स्थिति संतुलित रहेगी और संतान के कार्यों से खुशी मिलेगी. घर और नौकरी दोनों जगह अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. दोस्तों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं और वाहन चलाते समय सावधान रहें.


धनु राशि (Sagittarius)


घर के लिए आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी पर धन खर्च होगा, लेकिन बजट पर ध्यान रखें. सांसारिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी. कोर्ट-कचहरी के मामलों में चक्कर लगाने पड़ सकते हैं. पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें और ऑफिस में विवाद से बचें.


मकर राशि (Capricorn)


जीवनसाथी के सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा. आस-पड़ोस में विवाद हो सकता है, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. तनाव कम होगा और कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. परिवार में चल रही समस्या आज हल हो सकती है.


यह भी पढे:कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो को बड़ा झटका: खालिस्तानी समर्थक एनडीपी ने समर्थन वापस लिया, क्या गिरेगी सरकार?


कुंभ राशि (Aquarius)


आज नौकरी या व्यवसाय में नुकसान हो सकता है. किसी मित्र की मदद से राहत मिलेगी. दफ्तर में अपने काम से काम रखें और इधर-उधर की बातों से सतर्क रहें. माता की सेहत का ध्यान रखें और जोखिम वाले काम से दूर रहें.


मीन राशि (Pisces)


आज अचानक धन प्राप्ति हो सकती है. प्रतियोगिता के लिए फॉर्म भर सकते हैं और इंटरव्यू में सफलता मिलेगी. वरिष्ठों से लाभ होगा और उनकी सलाह आपके लिए लाभकारी होगी. आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं, मेहनत से काम करें और भाग्य के भरोसे न रहें.

अधिक खबरें
रांची एयरपोर्ट पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 7:11 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दो दिवसीय झारखंड दौरा. रांची एयरपोर्ट में स्पेशल विमान से पहुंची द्रोपदी मूर्मू. रांची एयरपोर्ट में स्वागत के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन,

मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का हुआ निधन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:43 PM

संगीतकार व पार्श्व गायक हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का निधन हो गया है. बता दें कि संगीत निर्देशक व निर्माता विपिन रेशमिया 18 सितंबर को रात साढ़े आठ बजे अंतिम सांस ली. हिमेश रेशमिया के 87 वर्षीय पिता मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे. सांस लेने की तकलीफ से जूझ रहे थे. साथ ही उम्र संबंधित समस्याओं से भी जूझ रहे थे.

Rape Case में बुरा फंसे तेलुगु फिल्म कोरियोग्राफर, लगा POSCO एक्ट
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:57 PM

तेलुगु कोरियोग्राफर जानी मास्टर मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, उन पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा है. जानी मास्टर साउथ और बॉलीवुड के पॉपुलर डांसर और कोरियोग्राफर हैं.

ठेके में शराब की कीमत को लेकर अनियमितता, ठगे गए डीएम साहब
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:39 PM

शहरों में शराब के ठेकों पर ओवररेटिंग और अनियमितता की लगातार सूचनाएं मिलती है, देहरादून के एक शराब के ठेके से इस तरह की खबर आई जिसमें जिलाधिकारी ने खुद संज्ञान लेते हुए छानबीन शुरु कर दिया है

बुर्काधारी महिला ने Salman Khan के पिता को दी धमकी, बोली- “लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं?”
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:13 PM

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. कुछ महीने पहले सलमान खान के घर पर सुबह-सुबह फायरिंग हुई थी. बता दे कि इस फायरिंग की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य ने ली थी.