Sunday, Sep 8 2024 | Time 08:33 Hrs(IST)
 logo img
  • केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आएंगे रांची, बूथ अभियान की करेंगे समीक्षा
  • बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » रांची


क्या कमलेश उगलेगा पुलिस हाउसिंग कॉलोनी का राज ?

जमीन कारोबारी कमलेश से ईडी की पूछताछ
क्या कमलेश उगलेगा पुलिस हाउसिंग कॉलोनी का राज ?

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: ईडी द्वारा जारी छठे समन पर कमलेश आखिरकार ईडी के समक्ष पेश हो गया है. कमलेश से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं कि किन जमीनों के दस्तावेजों में हेराफेरी कर बेशकीमती जमीनों के इस्तेमाल से मनि लांड्रिंग की गयी है. सवाल यह खड़ा हो गया है कि क्या कमलेश अब ईडी के समक्ष पुलिस हाउसिंग कॉलोनी के राज और राजदारों का नाम उगल देगा. जिस जमीन पर काम करने के बाद कमलेश ने फर्श से लेकर अर्श तक का सफर तय किया है वह जमीन दरअसल पुलिस हाउसिंग कॉलोनी के नाम से विकसित की गयी थी और चर्चा यह भी तेज है कि इस जमीन पर कई बड़े अधिकारियों और सफेदपोशों के रुपयों की मनि लांड्रिंग की गयी है. चामा गांव का ही एक दूसरा भूमाफिया विक्की जायसवाल भी है जो फिलहाल जिलाबदर है लेकिन वापसी के बाद फिर से कारोबार में सक्रिय होने की तैयारी में है और अपने गुर्गों से जमीन पर कब्जा करवा रहा है. 

 

चामा की जमीन पर लगा था GS CONS. का था बोर्ड-

चामा की जिस जमीन को लेकर कमलेश पर ईडी का शिकंजा कसा है उसपर जब काम शुरु हुआ था तब पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के साथ साथ जीएस कंस्ट्रक्शन का बोर्ड भी पुलिस के बोर्ड के ठीक बगल में लगाया गया था. उस वक्त वहां टीओपी भी खोला गया साथ ही रास्ता निकालने में हुए विवाद को सुलझाने में उस वक्त तमाम बैठक स्थानीय थाना में किया जाता था. अभी इस मामले में केवल कमलेश पर शिकंजा कसा है लेकिन जीएस कंस्ट्रक्शन के संचालक गुंजन सिंह, कमलेश के राजदार उमेश समेत पुलिस हाउसिंग कॉलोनी में कौड़ियों के मोल जमीन खरीद मनि लांड्रिंग करने वाले कई अधिकारी भी पूछताछ के दायरे में आ सकते हैं.

 

21 जून को ईडी की टीम ने कमलेश के फ्लैट में की थी छापेमारी-

ईडी की टीम ने फरजी दस्तावेजों के आधार पर जमीन के कारोबार में मनि लांड्रिंग की जांच में शेखर कुशवाहा समेत कई लोगों को पहले राउंड में गिरफ्तार किया. इनसे पूछताछ के बाद कमलेश को समन किए गए लेकिन जब वह उपस्थित नहीं हुआ तब मामले में 21 जून को ईडी की टीम ने कमलेश के फ्लैट में छापेमारी की जिसमें 1 करोड़ कैश और 100 गोलियां बरामद हुई थी. इस मामले में कांके थाना में भी केस दर्ज किया गया था. 

 

विक्की जायसवाल और कमलेश पर ग्रामीणों ने लगाये कई गंभीर आरोप-

कमलेश  से जुड़े मामलों में जांच के लिए जब ईडी की टीम चामा गांव पहुंची तब स्थानीय लोगों ने कमलेश और एक अन्य जमीन कारोबारी विक्की जायसवाल पर गंभीर आरोप लगाए. इन दोनों पर हथियार के बल पर जबरन जमीन हड़पने का आरोप लगाया गया साथ ही कमलेश और विक्की दोनों ने चामा गांव की जमीन पर कब्जा कर लंबी लंबी चारदीवारी बना डाली है. गांव के लोग जब अपनी जमीन पर जाना चाहते हैं तब उनके साथ मारपीट होती है साथ ही कौड़ियों में रुपया देने की बात कही जाती है. विक्की जायसवाल और कमलेश दोनों ने पूरे कांके इलाके को अपने कब्जे में ले रखा है. 

 

अंचालाधिकारी की भूमिका पूरी तरह संदिग्ध-

ईडी ने कांके अंचल कार्यालय में जाकर भी चामा गांव की जमीन के दस्तावेजों की जांच की जिसमें कांके अंचालाधिकारी की भूमिका पूरी तरह संदिग्ध पायी गयी है. कांके अंचलाधिकारी जय कुमार राम के नजदीकी संबंध विक्की जायसवाल और कमलेश दोनों के साथ बताए जा रहे हैं. जानकारियों के अनुसार कांके सीओ के लिए पतरातू का एक युवक जो उरीमारी के समीप रहता है वही कमलेश और विक्की के साथ बातचीत कर रुपयों की लेनदेन करता रहा है. कांके अंचल से ईडी ने कई अहम दस्तावेज जब्त किए साथ ही ईडी ने कांके के सीओ और सीआई के मोबाइल की जांच भी की. बाद में ईडी की टीम एनआईसी कार्यालय भी गयी जहां से इस पूरे रैकेट के लिए जमीन के दस्तावेजों में आनलाइन छेड़छाड़ किए जाते रहे हैं.
अधिक खबरें
कल रांची पहुंचेंगे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, BJP की बैठक में होंगे शामिल
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 8:35 PM

केंद्रीय मंत्री व झारखंड बीजेपी के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान कल सुबह 10 बजे रांची पहुंचेंगे. वह रांची में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. रांची में ही शिवराज सिंह कल रात्रि विश्राम करेंगे.

नशे के खिलाफ बड़ी सफलता, ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाला एक नाबालिग व 4 अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 8:25 PM

रांची के सुखदेव नगर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. नशे का कारोबार करने वाले तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में एक नाबालिक के साथ अन्य चार तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. गिरफ्तार तस्करों के पास से पुलिस ने ब्राउन शुगर बरामद किया है. बताया जा रहा है कि इलाके में बड़े पैमाने पर तस्करी होती थी.

ठाकुरगांव पंचायत भवन गुरुगाई में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 7:08 PM

शनिवार को बुढ़मू प्रेस क्लब के सौजन्य से शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.ठाकुर गांव के गुरुगाई पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र के सेवानिवृत्त शिक्षकों को सम्मानपूर्वक फूल माला और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि डीआईजी अनूप बिरथरे, विशिष्ट अतिथि स्वामी देवेन्द्र प्रसाद शिक्षाविद सह समाजसेवी, रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुरेंद्र सोरेन, सचिव अमरकांत, कोषाध्यक्ष कुबेर सिंह, वरिष्ठ पत्रकार अनूज सिंह, संजय समर, ललन पांडे, सुनील पांडे, समाज सेवी सतीश कुमार उपस्थित हुए. मौके पर अपने संबोधन में डीआईजी अनूप बिरथरे ने कहा कि बुढ़मू प्रेस क्लब का आयोजन सराहनीय है. आज सेवानिवृत्ति के बाद शिक्षक हों या अन्य कोई व्यक्ति समाज से कट जाता है जबकि हम आज जिस भी मुकाम में हैं वह गुरुजनों के आशीर्वाद का ही परिणाम है.

सरयू राय की बढ़ी मुश्किलें, आहार पत्रिका के मालिक ने अरगोड़ा थाने में दर्ज कराया मामला
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:16 AM

विधायक व जदयू नेता सरयू राय की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. उनके खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में मामला दर्ज कराया गया है. बता दें कि आहार पत्रिका के प्रकाशन को लेकर मनोज सिंह के द्वारा केस दर्ज कराया गया है. इसमें 03 करोड़ 38 लाख से अधिक की राशि के हेरफेर का आरोप है.

राजभवन के समक्ष बैठी जलसहिया बहनों का धरना समाप्त, मंत्री मिथिलेश ठाकुर की पहल के बाद आंदोलन खत्म करने का फैसला
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 4:19 PM

28 अगस्त से राजभवन के बाहर धरने पर बैठी जलसहिया बहनों का धरना समाप्त हुआ. मंत्री मिथिलेश ठाकुर के पहल के बाद जलसहिया बहनों ने धरना खत्म करने का निर्णय लिया. कल ही कैबिनेट से उनके मानदेय में ₹1000 की बढ़ोतरी की गई है. जल्द ही सरकार सहिया बहनों को स्मार्टफोन देगी. इनका एरियर भुगतान का भी रास्ता साफ हो चुका है. कैबिनेट से उस मद में राशि की स्वीकृति मिल चुकी है.