Sunday, Sep 8 2024 | Time 09:18 Hrs(IST)
 logo img
  • केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री के झारखंड दौरे का दूसरा दिन, कई कार्यक्रम में लेंगे भाग
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आएंगे रांची, बूथ अभियान की करेंगे समीक्षा
  • बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » गिरिडीह


जर्जर सडक के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन, धान रोप कर जताया विरोध

जर्जर सडक के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन, धान रोप कर जताया विरोध

रवि सिन्हा/न्यूज़11 भारत


डुमरी/डेस्क: इसरी बाजार स्टेशन रोड डुमरी प्रखंड के मुख्य बाजार एवं पारसनाथ स्टेशन की मुख्य रोड है  जहां प्रत्येक दिन हजारों की संख्या गाड़ियां तथा देश-विदेश के हजारों लोग गुजरते हैं इस रोड में कई मंदिर विद्यालय बैंक तथा साप्ताहिक लगने वाले हाट भी है. वहीं रोड किनारे  सैकड़ो दुकाने है. इस रोड की सुदृढ़करण तथा रोड के दोनों किनारे पक्की नाली बनाने की प्रयास लगातार जिला परिषद सुनीता कुमारी के द्वारा की गई. उन्होंने स्थानीय सांसद स्थानीय विधयक सह मंत्री के समक्ष भी गुहार लगाई. उन्होंने अपने स्तर से गिरिडीह उपायुक्त को पत्र लिखकर उपायुक्त के स्तर से राज्य सरकार ग्रामीण विकास के सचिव को इस रोड की सुदृढ़ीकरण तथा दोनों तरफ नाली निमार्ण के लिए एक करोड़ 61 लाख की डीपीआर तैयार करवा कर भेजवाई परंतु ग्रामीण विकास सचिव द्वारा तथा राज्य सरकार द्वारा इस कार्य की स्वीकृति नहीं देने के कारण अब तक नहीं बन सकी. जिप सदस्य सुनीता कुमारी और इसरी उत्तरी मुखिया रीना कुमारी अब प्रदर्शन पर उतर आई है.

 

आज जिप सदस्य सुनीता कुमारी और मुखिया रीना कुमारी के नेतृत्व में इसरी बाजार की महिलाओं के साथ ईसरी बाजार स्टेशन रोड की सुदृढ़ीकरण तथा दोनों तरफ नाली बनाने की मांग को लेकर सरकार तक आवाज पहुंचाने के लिए स्टेशन रोड में धान रोपकर अनोखा प्रदर्शन किया. उस दौरान उनके साथ पंचायत के मुखिया रीना देवी सहित सैकड़ो महिलाएं धान रोपी उस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए जिप सदस्य सुनीता कुमारी ने कहा वर्तमान राज्य सरकार गहरी नींद में सोई हुई है यह रोड मरम्मती /सुदृढ़ीकरण तथा रोड की दोनो तरफ नाली निर्माण कराने के लिए लगातार आवाज उठाती रही इसकी मांग स्थानीय सांसद स्थानीय विधायक सह राज्य सरकार के मंत्री के पास रखी माननीय संसद में अनुशंसा कर ग्रामीण विकास के सचिव को भेज दी परंतु आज तक सरकार ने इस योजना की स्वीकृति नहीं दी. 

 

दुर्भाग्य है इस क्षेत्र के लोगों की यहां के स्थानीय विधायक माननीय मंत्री हैं बावजूद उनके विधानसभा क्षेत्र की मुख्य बाजार कि यह हाल जहां प्रत्येक दिन देश-विदेश से हजारों लोग पहुंचते हैं उस रोड कि ये स्थिति यहां के लोग कई वर्षों से रोड मरम्मत कराने की मांग कर रही है परंतु कोई सुनने वाला नहीं है यह एक सांकेतिक प्रदर्शन कर यह रोड की मरम्मत एवं दोनों तरफ नाली निर्माण कराने की मांग  राज्य सरकार से कर रही हूं बावजूद यह  काम नहीं हुई तो आने वाले समय में अधिकारियों के कार्यालय परिसर में धान रोपने का काम करेंगे कार्यक्रम के दौरान  स्थानीय मुखिया रीना कुमारी सुषमा वर्णवाल संगीता वर्णवाल लखी गुप्ता आशा वर्णवाल रेखा वर्णवाल रमी वर्णवाल मंजू वर्णवाल रिंकी वर्णवाल ललिता वर्णवाल सहित सैंकड़ों महिलाए शामिल थी.
अधिक खबरें
4.66 करोड़ की लागत से बेंगाबाद में बनेगा आउटडोर स्टेडियम, विधायक व राज्यसभा सांसद ने किया विधिवत उद्घाटन
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 9:37 PM

गांडेय विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन व राज्यसभा सांसद डॉक्टर सरफराज अहमद ने शनिवार को बेंगाबाद के प्रखंड कार्यालय के बगल में चार करोड़ 66 लाख रुपये की लागत से बनने वाली आउटडोर स्टेडियम का विधिवत उद्घाटन किया. इस दौरान विधायक ने कहा हमारे शरीर को जीवित रखने के लिये जिस प्रकार खाना,भोजन जरूरी है, ठीक उसी प्रकार हमारे सेहत को फिट रखने के लिये कसरत करना, व्ययाम करना बहुत जरूरी है और वह कसरत करने के लिए हमें एक खुला मैदान चाहिए.

पति की हत्या का आरोप: तीज के दिन पत्नी और बेटे ने मिलकर ली जान, इलाके में मचा हड़कंप
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 8:22 PM

बगोदर थाना क्षेत्र के अलगडीहा गांव में तीज के दिन हुई एक सनसनीखेज घटना ने पूरे इलाके को हिला कर रख दिया. शुक्रवार को जहाँ एक ओर सुहागिनें अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए व्रत और उपवास कर रही थीं, वहीं दूसरी ओर एक पत्नी पर अपने बेटे के साथ मिलकर अपने पति की हत्या का आरोप लगा है. इस घटना के बाद पूरे गांव में खलबली मच गई है.

तिसरी में गणेश पूजा महोत्सव की धूम, 9 फीट की भव्य और आकर्षक प्रतिमा स्थापित
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:59 PM

तिसरी में शनिवार को पूरे धूम-धाम से गणेश पूजा की गई. इस मौके पर तिसरी के गांधी मैदान में भव्य पंडाल बनाकर गणेश भगवान की 9 फिट की भव्य और आकर्षक प्रतिमा स्थापित कर पूरी आस्था और श्रद्धा पूर्वक गणपति बप्पा की पूजा अर्चना की गई. इसके अलावे खिजूरी और चंदौरी में भी प्रतिमा स्थापित कर पूरे धूम-धाम से गणेश भगवान की पूजा की गई.

गिरिडीह -टुंडी मुख्य सड़क के ताराटांड़ में सड़क दुघर्टना, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 10:26 PM

गिरिडीह -टुंडी मुख्य सड़क पर ताराटांड़ में शुक्रवार की शाम एक मोटरसाइकिल एंव ट्रक में टक्कर हो गयी. जिससे मोटरसाइकिल सवार जख्मी हो गया. ज़ख्मी व्यक्ति की पहचान ताराटांड़ थाना क्षेत्र के जमडीहा कर्णपुरा के टुनटुन राणा पिता ईश्वर राणा के रुप में हुई है. घटना की सूचना पर पहुंची ताराटांड़ थाने की पुलिस ने जख्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेज दिया है जबकि ट्रक को कब्जे में लेकर थाने ले आयी है.

महिलाओं के लिये वरदान साबित होगा जेंडर रिसोर्स सेंटर, बेंगाबाद बीडीओ ने फीता काटकर किया उद्घाटन
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 9:45 PM

शुक्रवार को बेंगाबाद प्रखंड कार्यालय से बगल स्थित जेएसएलपीएस के सहयोग से ग्रामीण विकास विभाग का गरिमा केंद्र (जेंडर रिसोर्स सेंटर) का उद्घाटन बेंगाबाद प्रखंड विकास पदाधिकारी निशा कुमारी के द्वारा विधिवत फीता काटकर उद्घाटन किया गया. यह जेंडर रिसोर्स सेंटर महिलाओ के सहयोग, मदद के लिए करेगी. अभी हाल के दिनों में हमारे समाज में बहुत सारी ऐसी कुरूतियों भरी हुई है और जिसका शिकार महिलाओं को होना पड़ता है. महिलाओं के ऊपर बहुत ही अत्याचार होता है. इन समस्याओं में महिलाएं को काफी प्रताड़ित किया जाता है और जहां तक की इसके चलते उनकी जान भी चली जाती है. आत्महत्या करने जैसा घटना अपना लेते हैं. इन सबको दूर करने के लिए यह संस्था महिलाओं के लिए सहयोग करेगी और उनके लिए काम करेगी यह काम प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर तक उन्हें हर संभव मदद करेगी. यह सेंटर आने वाले समय में महिलाओं के लिए वरदान साबित होगा.