Sunday, Sep 8 2024 | Time 08:42 Hrs(IST)
 logo img
  • केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आएंगे रांची, बूथ अभियान की करेंगे समीक्षा
  • बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
NEWS11 स्पेशल


पति का कत्ल कर वट सावित्री पूजा की खरीदारी करने बाजार निकली पत्नी

झगड़े के बाद पत्नी ने दाउली से मारकर की थी पति की हत्या
पति का कत्ल कर वट सावित्री पूजा की खरीदारी करने बाजार निकली पत्नी
न्यूज11 भारत

रांचीः वट सावित्री की पूजा स्त्री अपने पति की लंबी आयु की कामना करने के लिए करती हैं. वहीं, एक पत्नी ने अपने पति की लंबी आयु की कामना करने के बजाय उसकी हत्या कर दी जो कि क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया की कहानी से कम नहीं हैं. कत्ल की एक ऐसी खौफनाक दास्तां सुन के आप भी हैरान रह जाएंगे. बता दें, झारखंड की राजधानी रांची के रातू थानाक्षेत्र गोविंदपुर के इलाके में ऐसा ही एक वारदात सामने आया हैं.

 

रातू के थानाक्षेत्र अंतर्गत गोविंदपुर में जमीन कारोबारी राजकुमार शाही अपनी पत्नी सोनी देवी के साथ किराए के मकान में रहते थे. दोनों का लव मैरिज दस वर्ष का था. मंगलवार (16 मई) की दोपहर को राजकुमार शाही की लाश खून से लथपथ उनके कमरे में मच्छरदानी में लिपटी हुई मिली. सूचना पर पुलिस पहुंची तो पत्नी ने बताया कि वह वट सावित्री पूजा की खरीददारी के लिए बाजार गई थी. वह अपने पति को बताकर गई थी. लौटी तो पति की लाश मिली. 

 

जांच पड़ताल करने पर पुलिस को बाहर से किसी व्यक्ति के आने का सुराग नहीं मिला. हत्या का जो समय बताया गया था. उसके हिसाब से पुलिस को यह समझते ज़रा भी देर नहीं लगी कि किसी करीबी ने वारदात को अंजाम दिया हैं. दरअसल, राजकुमार शाही की मौत उससे कई घंटों पहले हो चुकी थी. पुलिस ने शक में मृतक की पत्नी सोनी देवी को हिरासत में ले लिया. पहले तो उसने मनगढ़ंत कहानियां बनाई, पुलिस को गुमराह करने का बहुत कोशिश किया, लेकिन जब पुलिस के सख्ती पर टूट गई और फिर उसने कत्ल की ऐसी खौफनाक दास्तां सुनाई कि सब हैरान रह गए.

 

हत्यारोपी सोनी ने पुलिस को बताया कि वह पति की प्रताड़ना से तंग आ चुकी थी. भले ही उनकी लव मैरिज हुई थी लेकिन शादी के बाद ही पति ने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया था. वह पति की रोज-रोज की मारपीट से तंग आ चुकी थी. वारदात वाली रात भी पति-पत्नी में विवाद हुआ. पति ने पीटा तो सोनी ने पास में पड़ा दाउली उठाया और पति राजकुमार शाही पर हमला कर दिया. पति की मौके पर ही मौत हो गई. पत्नी ने रात को पति की शव को मच्छरदानी में लपेटा और पूरी रात वहीं रही. सुबह उठी और वट सावित्री पूजा के लिए सामान की खरीददारी करने बाजार गई. बाजार से लौटी तो दहाड़ें मारकर रोने लगी. लोग जमा हो गए. कहने लगी कि मैं बाजार गई थी और पीछे से किसी ने मेरे पति की हत्या कर दी. लेकिन पुलिस को पत्नी की कहानी और उसके आंसू, दोनों पर शक हो गया था, फिर ऐसा खुलासा हुआ कि सबके पैरों तले जमीन खिसक गई.





 

दंपत्ति ने किया था प्रेम विवाह

बता दें, पुलिस को छानबीन में पता चला हैं कि मृतक राजकुमार शाही ने 10 साल पहले सोनी देवी से प्रेम विवाह किया था. मूलरूप से मांडर प्रखंड अंतर्गत नारों का रहने वाला राजकुमार, पत्नी के साथ रातू के गोविंदपुर में किराए के मकान में रहता था. पुलिस को यह भी पता चला है कि राजकुमार को पैतृक संपत्ति के बंटवारे में जो जमीन मिली थी वह उसकी पत्नी ने अपने बेटे के नाम करवा लिया था. 
अधिक खबरें
Rishi Kapoor की जयंती: 100 से ज्यादा फिल्मों में छाए, जानिए उनके अधूरे सपने को
सितम्बर 04, 2024 | 04 Sep 2024 | 9:25 AM

आज हम बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की जयंती मना रहे हैं. वह अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी फिल्मों और यादों ने उन्हें अमर बना दिया है. ऋषि कपूर ने 50 साल के अपने फिल्मी सफर में 121 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और अपनी अदाकारी से सबके दिलों पर राज किया.

गणेश चतुर्थी पर मूर्ति घर लाने से पहले जानें ये वास्तु शास्त्र के नियम, सुख-समृद्धि का होगा वास
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 3:23 PM

गणेश चतुर्थी का पर्व हिन्दू धर्म में अत्यधिक महत्वपूर्ण माना जाता है. भगवान गणेश को विघ्नहर्ता और शुभता का प्रतीक माना जाता है, और उनकी पूजा से जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है.

30 दिन में पेट और जांघों की चर्बी घटाने में मदद करेगा धनिया का पानी: जानें पीने का सही समय और फायदे
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 2:25 PM

भारतीय किचन में धनिया के बीजों का उपयोग केवल स्वाद और खुशबू के लिए ही नहीं, बल्कि स्वास्थ्य लाभों के लिए भी किया जाता है. धनिया का पानी, जिसे धनिया के बीजों को पानी में उबालकर तैयार किया जाता है, न केवल वजन घटाने में मदद करता है बल्कि कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करता है.

भाद्रपद अमावस्या पर तुलसी को चढ़ाएं ये खास चीजें, दूर होगी सालभर की आर्थिक तंगी
सितम्बर 01, 2024 | 01 Sep 2024 | 12:25 PM

भाद्रपद अमावस्या, जिसे पिठोरी और भादौ अमावस्या के नाम से भी जाना जाता है, इस साल 2 सितंबर को मनाई जा रही है. इस पवित्र दिन का महत्व हिंदू धर्म में बहुत अधिक है. इस दिन व्रत रखने और पितरों की पूजा करने से, पितर प्रसन्न होते हैं और व्यक्ति के जीवन से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं.

Janmashtami: गढ़वा के श्री बंशीधर नगर में 32 मन ठोस सोने के राधा कृष्ण की मूर्ति, प्राचीन काल और UP से जुड़ा हैं इतिहास!
अगस्त 26, 2024 | 26 Aug 2024 | 9:55 AM

झारखंड के गढ़वा जिले के बंशीधर नगर में मंदिर का इतिहास नगर उंटारी राज परिवारों से जुड़ा है. झारखण्ड राज्य के उत्तर पश्चिम में स्थित गढ़वा जिला छोटानागपुर का एक अहम हिस्सा रहा है. इस जिले से झारखण्ड राज्य के पलामू जिले और अन्य तीन राज्यों जैसे बिहार के रोहतास, उत्तर प्रदेश का सोनभद्र और छत्तीसगढ़ का सरगुजा जिले की सीमाएं लगती हैं.