Sunday, Sep 15 2024 | Time 04:13 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने उत्पाद विभाग की भर्ती प्रक्रिया में छात्रों की मौत पर उठाया सवाल, कहा- ये सरकार का तुगलकी फरमान

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने उत्पाद विभाग की भर्ती प्रक्रिया में छात्रों की मौत पर उठाया सवाल, कहा- ये सरकार का तुगलकी फरमान

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: पिछले कुछ दिनों से उत्पाद विभाग की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. इस बहाली में सफल होने के लिए छात्रों को 1 घंटे में 10 किलोमीटर के दौड़ पूरी करनी होती है. इस दौड़ में कई बच्चे गंभीर रूप से बीमार पड़ रहे हैं, वहीं राज्यभर में चार बच्चों की मौत भी हो चुकी है.


इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि यह राज्य सरकार का तुगलकी फरमान ही है कि पहले तो 5 वर्ष में नौकरी का वादा पूरा नहीं कर सके और जब युवाओं का आक्रोश सड़कों पर दिखा और विपक्ष का दबाव बढ़ा तो आनन-फानन में उत्पाद सिपाही की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी. 



नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि भादो की उमस भारी गर्मी में 1 घंटे में 10 किलोमीटर की दौड़ को पूरा करने में न जाने कितने बच्चे गंभीर रूप से बीमार हो गए. चार बच्चों की जान भी चली गई है. राज्य के युवा सरकारी नौकरी को पाने के लिए अपने जान दांव पर लगाने तक को मजबूर हैं. राज्य सरकार की संवेदना मर चुकी है.


अमर कुमार बाउरी ने राज्य सरकार से मांग किया है कि इस दौड़ में जितने भी छात्रों की मौत हुई है उनके परिजनों को अविलंब मुआवजा प्रदान करें. साथ ही एक मेडिकल टीम गठित कर इस दौर में सही मानकों की प्रक्रिया को पूरा करें, उनके बाद ही दौड़ करवाये. 


ये भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख में बदलाव, 1 की जगह 5 अक्टूबर को होगा मतदान 


 


 
अधिक खबरें
प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी, कल जमशेदपुर में देंगे कई योजनाओं की सौगात
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 9:17 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (15 सितंबर) को जमशेदपुर पहुंचेंगे. यहां वह टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन से 6 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रिहा करेंगे. साथ ही 660 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेल परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी जमशेदपुर में 20 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी देंगे और लाभुकों के गृह प्रवेश में भी शामिल होंगे. शनिवार को केंद्रीय मंत्री व झारखंड बीजेपी के चुनाव प्रभारी तैयारियों का जायजा लेने कार्यक्रम स्थल पहुंचे.

मारवाड़ी युवा मंच की प्रेरणा शाखा ने हिंदी दिवस पर संदेश कार्यक्रम का किया आयोजन
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 10:59 PM

मारवाड़ी युवा मंच की प्रेरणा शाखा ने हिंदी दिवस को ले शनिवार को एड्डी बांग्ला रोड स्थित एजुकेयर ट्यूशन क्लासेस में हिंदी दिवस पर संदेश कार्यक्रम का किया आयोजन. विषय प्रवेश करवाते हुए प्रेरणा शाखा की अध्यक्ष सारिका लड्ढा ने कहा कि बच्चे मन के सच्चे होते हैं, और यह बच्चे आने वाले समय में एक नया इतिहास गढ़ने का काम करेंगे. इसी उद्देश्य को लेकर मारवाड़ी युवा मंच इस तरह का आयोजन कर रही है. आज अंग्रेजी शिक्षा की ओर बच्चे अग्रसर हो रहे हैं. शिक्षा के प्रति केवल अंग्रेजी ही नहीं अपनी मातृभाषा हिंदी पर भी बच्चों के साथ-साथ युवाओं और बालिकाओं को हिंदी के प्रयोग- प्रसार जैसे आयोजन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.

बारिश के बीच पारंपरिक तरीके से हुई अखरा में प्रकृति पर्व करमा की पूजा
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 10:51 PM

सिमडेगा में भादो कर एकादशी करम गड़ाए रे… सहित कई करम गीतों के साथ अखरा गुंजायमान रहा. पूरे विधि-विधान के साथ नृत्य-संगीत के साथ प्रकृति पर्व करम की पूजा-अर्चना हुई. हालांकि बारिश के कारण कुछ परेशानी हुई.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: बोकारो और बरकाकाना रूट से चलेगी टाटा-पटना-टाटा वन्दे भारत एक्सप्रेस
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 10:45 PM

रेलवे बोर्ड के सन्देश के संदर्भ में यह निर्णय लिया गया है कि टाटानगर-पटना-टाटानगर वन्दे भारत एक्सप्रेस का परिचालन क्रमश इस प्रकार होगी. गाड़ी संख्या -20893/20894 (टाटानगर- पटना-टाटानगर) वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन 18 सितंबर 2024 से बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को टाटानगर से इस ट्रेन का परिचालन होगा. यह ट्रेन टाटानागर से चंडील, मुरी, बोकारो, गोमो, गया के रास्ते पटना जाएगी. आद्रा मंडल के चंडील एवं बोकारो स्टेशन पर इस ट्रेन का आगमन/प्रस्थान इस प्रकार होगी.

बुंडू के पीपीके कॉलेज के आदिवासी कॉलेज हॉस्टल में करम महोत्सव का आयोजन
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 10:36 PM

बुंडू के पीपीके कॉलेज आदिवासी कॉलेज हॉस्टल में करम महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमें तामड़ विधानसभा के विधायक विकास कुमार मुंडा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए. विधायक विकास मुंडा ने सभी को शुभकामनाएँ देते हुए कहा, "करम पर्व हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की पहचान है और यह पर्व भाई-बहन के अटूट प्रेम को का प्रतीक है. यह आदिवासी मूलवासी का सबसे बड़ा पर्व है, जो हमारी एकता और सांस्कृतिक विरासत को मजबूत बनाता है."