Wednesday, Sep 18 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
 logo img
  • अब मध्य प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में होगी CCTV निगरानी
  • जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा समाहरणालय परिसर से ईवीएम मोबाइल डिमोंस्ट्रेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना
  • स्कूल टीचर ने 3 साल की बच्ची से किया दु'ष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार
  • बेरमो: आठ दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में नावाडीह की टीम ने 13 रन से जीत की दर्ज
  • रांची के पटेल चौक स्थित उगा होटल में पुलिस की छापेमारी, सेक्स रैकेट का भंडाफोड़
  • रांची के पटेल चौक स्थित उगा होटल में पुलिस की छापेमारी, सेक्स रैकेट का भंडाफोड़
  • गुमला में एनएचआई एवं आरकेडी कंपनी के द्वारा मां के नाम एक पेड़ कार्यक्रम के तहत लगाया गया 1500 पेड़,पर्यावरण संरक्षण का लिया गया संकल्प
  • गुमला में एनएचआई एवं आरकेडी कंपनी के द्वारा मां के नाम एक पेड़ कार्यक्रम के तहत लगाया गया 1500 पेड़,पर्यावरण संरक्षण का लिया गया संकल्प
  • सिख नहीं बल्कि देश की आन-बान-शान को पैरों तले कुचला, बन्ना गुप्ता पगड़ी का इतिहास पढ़ें और माफी मांगे: सोमू
  • सिख नहीं बल्कि देश की आन-बान-शान को पैरों तले कुचला, बन्ना गुप्ता पगड़ी का इतिहास पढ़ें और माफी मांगे: सोमू
  • जमशेदपुर पुलिस की नई पहल: जन समस्या समाधान कार्यक्रम
  • जमशेदपुर पुलिस की नई पहल: जन समस्या समाधान कार्यक्रम
  • केबी कॉलेज और सीसीएल, कथारा एरिया ने लगाया मेगा रक्तदान शिविर
  • केबी कॉलेज और सीसीएल, कथारा एरिया ने लगाया मेगा रक्तदान शिविर
  • छह दशक पुरानी सिंधु जल संधि में बदलाव चाहता है भारत, संशोधन करने के लिए पाकिस्तान को किया सूचित
झारखंड


PM मोदी का जमशेदपुर दौरा LIVE: देश की महाभ्रष्ट पार्टी एक ही है, कांग्रेस पार्टी: PM मोदी

JMM वाले कांग्रेस स्कूल ऑफ करप्शन से ट्रेनिंग लेते हैं: पीएम मोदी
PM मोदी का जमशेदपुर दौरा LIVE: देश की महाभ्रष्ट पार्टी एक ही है, कांग्रेस पार्टी: PM मोदी

न्यूज़11 भारत


रांची/डेस्क: पीएम नरेंद्र मोदी को विदा करने रांची एयरपोर्ट पहुंचे CM हेमंत सोरेन. वहीं भारतीय जनता पार्टी के कई सांसद और पदाधिकारी भी एयरपोर्ट पहुंचे थे. मुख्यमंत्र हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री मोदी को स्मृति चिन्ह भेंट किया. 

 





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन समाप्त हुआ. पीएम मोदी कार्यक्रम स्थल से निकले. सूत्रों के मुताबिक वह सड़क मार्ग से ही वापस रांची लौटेंगे. 



प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि साथियों, वादे करना और उसे पूरा करना... ये सिर्फ बीजेपी ही करती है. हमने 70 साल और उससे अधिक उम्र के हर बुजुर्ग को मुफ्त इलाज की गारंटी दी थी. कुछ दिन पहले ही हमारी सरकार ने उस फैसले पर मुहर लगा दी है.   



पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड के तीन सबसे बड़े दुश्मन हैं - JMM, RJD और कांग्रेस. झारखंड के निर्माण का बदला आज भी RJD झारखंड से उतारती है और कांग्रेस को तो झारखंड से नफरत है ही. ये JMM वाले जिन्होंने आदिवासियों के वोट से अपनी राजनीति चमकाई, आज वो किसके साथ खड़े हैं? ये लोग आदिवासियों के जंगल जमीन पर कब्जा करने वालों के साथ हैं. JMM के लोग बांग्लादेशी और रोहिंग्या घुसपैठियों के साथ खड़े हैं. ये घुसपैठिए और कट्टरपंथी JMM को भी अपने कब्जे में लेते जा रहे हैं. इनके लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा के भीतर भी घुस गए हैं. जानते हैं ऐसा क्यों हुआ? क्योंकि JMM में कांग्रेस का भूत घुस गया है. जब किसी पार्टी में कांग्रेस का भूत घुस जाता है, तो तुष्टिकरण ही उस दल का इकलौता एजेंडा बन जाता है. इसके लिए सबसे पहले ये लोग दलित, आदिवासी और पिछड़ा समाज के हितों की बलि चढ़ाते हैं. यही हाल JMM का भी हो रहा है.  

 


इस देश का सबसे भ्रष्ट परिवार एक ही है- कांग्रेस का परिवार  

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार की सारी धाराएं वहीं से निकलती हैं.  ये JMM वाले भी उसी स्कूल से ट्रेनिंग लेते हैं- कांग्रेस स्कूल ऑफ करप्शन. JMM ने 5 साल में केवल एक ही काम किया है- झारखंड की लूट और चारों तरफ भ्रष्टाचार. JMM सरकार ने जल, जंगल और जमीन... सबमें भ्रष्टाचार किया है. मैं वादा करता हूं... झारखंड में कुछ महिनों के बाद जब बीजेपी की सरकार बनेगी, एनडीए की सरकार बनेगी तो इन सारे मामलों की जांच करवाई जाएगी.  


 


 


चंपाई सोरेन का किया अभिवादन 


पीएम मोदी ने सभा स्थल में पहुंच कर पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से हाथ मिलाया और उनका अभिवादन किया. 

 





पीएम मोदी ने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में सारा विपक्ष मोदी को हराने के लिए बेचैन था. पूरी जमात, बड़े-बड़े षड़यंत्र, बड़ी-बड़ी साजिशें, झूठ की इतनी बड़ी मशीनरी, देश को बांटने और तोड़ने वाली ताकतें... लेकिन आपका आशीर्वाद उन सब पर भारी पड़ा. मैं आपके इस प्यार और आशीर्वाद के लिए भी आपका धन्यवाद करता हूं. और भाजपा का रिश्ता... सिर्फ एक राजनीतिक रिश्ता नहीं है. ये रिश्ता दिल का है... ये रिश्ता अपनेपन का है. झारखंड का सपना भाजपा का अपना सपना है. आकांक्षी जिला योजना के जरिए झारखंड के पिछड़े जिलों के विकास की चिंता पहली बार किसने की... भाजपा की सरकार ने. भगवान बिरसा मुंडा की जन्मजयंती पर जनजातीय गौरव दिवस की शुरुआत किसने की... भाजपा की सरकार ने. आज भी भाजपा केंद्र में रहकर झारखंड के विकास के लिए पूरे समर्पण और सेवाभाव से काम कर रही है. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं... आप राज्य सरकार में भाजपा को मौका दीजिए... झारखंड के विकास के लिए भाजपा कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेगी. 



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोपाल मैदान में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत जोहार के साथ की. उन्होंने कहा कि बारिश कितनी ही तेज क्यों न हो, रुकावटें कितनी ही ज्यादा क्यों न हो, लेकिन कोई भी रुकावट मुझे आपसे अलग नहीं कर सकती है. मैं आपके दर्शन किए बिना वापस नहीं जा सकता हूं, इसलिए सड़क मार्ग से ही आप सबके दर्शन करने पहुंच गया.  क्रांति और बलिदानों की ये धरती, भगवान बिरसा मुंडा के तप, त्याग और आशीर्वाद की ये धरती... मैं झारखंड की इस महान धरती को प्रणाम करता हूं. आज करमा पूजा के उमंग के बीच यहां आने से पहले मुझे झारखंड को विकास की कई बड़ी सौगात देने का सौभाग्य भी मिला. मैं आप सबको करमा पर्व की बधाई देता हूं. आज झारखंड के हजारों गरीबों को पीएम आवास योजना के जरिए पक्के घर भी मिले हैं. इनमें से ज्यादातर घर मेरी माताओं-बहनों के नाम पर हैं. आज आपका ये भाई करमा पर्व के अवसर पर अपनी बहनों को अपने पक्के घर का उपहार देकर धन्य हो गया है.   




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड दौरे पर है. रेलवे की ओर से झारखंड को हाईस्पीड छह वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिली है. आज, रविवार (15 सितंबर) को पीएम नरेंद्र मोदी ने नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. और उन्होंने रांची एयरपोर्ट से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर ट्रेनों को रवाना किया. जिसके बाद खराब मौसम के चलते रांची के सड़क मार्ग से जमशेदपुर के लिए पीएम मोदी रवाना हुए थे. पीएम का कफिला सिंह मोड़, हटिया, टुपुदाना, बुंडू, चांडिल होते हुए जमशेदपुर पहुंच चुका है.


वहां, पीएम गोपाल मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे. जमशेदपुर के डीपीआरओ के हवाले से खबर है कि पीएम मोदी का एक किलोमीटर का रोड शो कार्यक्रम हो सकता है.



पीएम ने ऑनलाइन लोगों को किया संबोधित 

पीएम मोदी ने ऑनलाइन लोगों को संबोधित करते हुए झारखंड के लोगों को करम पर्व की शुभकामनाएं दी. और उन्होंने झारखंड के लोगों को विकास काम के लिए बधाई दी है. और कहा, अब वंचितों को उनका अधिकार मिल रहा है. झारखंड भी उन राज्यों में से है. जहां रेलवे संपर्क नेटवर्क का 100 प्रतिशत विद्युतीकरण हो चुका है. 50 से अधिक रेलवे स्टेशनों का नवीनीकरण किया जा रहा है. देश के गरीबों को सशक्त बनाने के लिए 2014 से कई कदम उठाए गए हैं. आदिवासी लोगों को जोड़ने के लिए पीएम-जनमन (प्रधानमंत्री जनजाति आदिवासी न्याय महा अभियान) योजना चल रही है. बता दें कि इससे पहले पीएम ने वर्चुअल योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन किया.

 


 .



जमशेदपुर में लॉ विजिबिलिटी के वजह से हेलीकॉप्टर नहीं उड़ सका

 

आज सुबह रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर PM मोदी पहुंच चुके है. एयरपोर्ट पर बीजेपी के नेतागण ने पीएम मोदी का स्वागत किया. साथ ही मौके पर मुख्य सचिव, डीजीपी, कैबिनेट सचिव, डीसी, एसएसपी भी पीएम का स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे थे. यहां, हेलीकॉप्टर से सोनारी एयरपोर्ट जमशेदपुर के लिए रवाना होना था. लेकिन जमशेदपुर में लॉ विजिबिलिटी के वजह से हेलीकॉप्टर नहीं उड़ पा रहा था.

 


बता दें कि भारी बारिश के कारण आज जमशेदपुर में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रोड शो रद्द कर दी गई थी. हालांकि, परिवर्तन महारैली अपने तय समय से होगी. बीजेपी नेता और झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने 'X' के जरिये यह जानकारी दी.  

 

जमशेदपुर में हो रही लगातार भारी बारिश के कारण आदरणीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी के आज के जमेशदपुर के कार्यक्रमों में शामिल रोड शो का कार्यक्रम फ़िलहाल रद्द कर दिया गया है।@AHindinews @ANI @PTI_News @BJP4India @BJP4Jharkhand @JPNadda @BJYM @BJYMinJH





पीएम ने टाटानगर रेलवे स्टेशन से देश को आधा दर्जन वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दी. बता दें कि पीएम मोदी टाटानगर जंक्शन रेलवे स्टेशन से 6 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. साथ ही 660 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेल परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया. पीएम मोदी जमशेदपुर में 20 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी देंगे और लाभुकों के गृह प्रवेश में भी शामिल होंगे.



बिहार-झारखंड समेत चार राज्यों को फायदा

नई ट्रेनें, टाटानगर-पटना, ब्रह्मपुर-टाटानगर, राउरकेला-हावड़ा, देवघर-वाराणसी, भागलपुर-हावड़ा और गया-हावड़ा छह नए मार्गों को कवर करेंगी. आज की छह वंदे भारत ट्रेने बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के यात्रियों के सफर को आसान बनाएंगी.

 




कार्यक्रम में ये मौजूद है- 

पीएम मोदी के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री व झारखंड बीजेपी के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान, असम के CM व बीजेपी के चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा, झारखंड प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी, प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, बीजेपी नेता सह पूर्व सांसद गीता कोड़ा, चंपाई सोरेन के पुत्र  समेत कई सांसद और विधायक शामिल है. 

 



 





सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रधानमंत्री मोदी के जमशेदपुर दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. राज्य के सबसे काबिल अधिकारियों को पीएम मोदी की सुरक्षा में लगाया गया है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए विभिन्न जिलों और प्रशिक्षण केंद्रों से 115 इंस्पेक्टर, 650 सब इंस्पेक्टर और एएसआई, 2550 पुरुष लाठी बल, 250 महिला लाठी बल, 250 सशस्त्र बल, यातायात व्यवस्था के लिए 100 अतिरिक्त जवान, बीडीडीएस की दो टीम, आतंकवाद निरोधी दस्ता की तीन हीट टीम, टीयर गैस की दो टीम और दो कंपनी रैप को तैनात किया गया है.

 


प्रधानमंत्री का कार्यक्रम 

पीएम मोदी आज, सुबह 8:45 बजे रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद हेलीकॉप्टर से जमशेदपुर के लिए रवाना होंगे. फिर सोनारी हवाई अड्डा से टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे. यहां पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे. साथ ही 21 हजार करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन करेंगे. जमशेदपुर में उनका आधे घंटे का रोड-शो होगा. पीएम गोपाल मैदान में रोड शो के दौरान सभा को संबोधित करने के लिए पहुंचेंगे. कार्यक्रम के समापन के बाद वे दोपहर 1:45 बजे रांची लौटेंगे, इसके बाद यहां से वे अहमदाबाद के लिए रवाना हो जाएंगे. 



 

अधिक खबरें
सिख नहीं बल्कि देश की आन-बान-शान को पैरों तले कुचला, बन्ना गुप्ता पगड़ी का इतिहास पढ़ें और माफी मांगे: सोमू
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 5:28 AM

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू का पुतला दहन करने और उनकी तस्वीर पर पैर रखने को लेकर जमशेदपुर के सिखों को खासा रोष है. भाजपा के युवा सिख नेता सतबीर सिंह सोमू ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिखों की शुरू से दुश्मन रही है और मंत्री बन्ना गुप्ता ने इसे साबित भी कर दिया है. उन्होंने कहा कि बन्ना गुप्ता ने ऐसा कर केवल सिखों का ही नहीं बल्कि पूरे देश के नागरिकों का अपमान किया है. उन्होंने कहा कि रवनीत सिंह बिट्टू ने पगड़ी पहन रखी है और पगड़ी भारत की आन-बान-शान का प्रतीक है, जिस पर हर भारतीय गर्व करता है.

जमशेदपुर पुलिस की नई पहल: जन समस्या समाधान कार्यक्रम
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 5:17 PM

जमशेदपुर पुलिस, पब्लिक के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करने के उद्देश्य से एक नई पहल शुरू करने जा रही है. 20 सितंबर को बिस्टुपुर के माइकल जॉन ऑडिटोरियम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसका मुख्य उद्देश्य जनता की समस्याओं का त्वरित समाधान करना है .इस पहल के लिए पुलिस ने सभी तैयारियाँ पूरी कर ली हैं.

केबी कॉलेज और सीसीएल, कथारा एरिया ने लगाया मेगा रक्तदान शिविर
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:51 PM

राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) केबी कॉलेज, बेरमो और सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल, कथारा एरिया) के सहयोग से 17 सितंबर से 02 अक्टूबर तक चलने वाले सेवा पखवाड़ा के अवसर पर एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर ऑफिसर क्लब, कथारा में संपन्न हुआ

चौकीदार नियुक्ति प्रक्रिया के खिलाफ आदिवासी छात्र संघ का विरोध
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:26 PM

सिमडेगा में चौकीदार नियुक्ति परीक्षा के परीक्षा फल घोषित होने के बाद से अभियार्थी इस परीक्षा फल को लेकर विवाद खड़ी करने लगे है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के झारखंड दौरे को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद, 2 हजार सुरक्षाकर्मियों के साथ कई IPS व DSP प्रतिनियुक्त
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:02 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आ रहीं हैं. इसको लेकर प्रशासनिक तौर पर सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. 2 हजार सुरक्षा कर्मियों के साथ कई आईपीएस और दर्जन भर डीएसपी को प्रतिनियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रीय कृषि उच्चतर प्रसंस्करण संस्थान, (ICAR-NISA) के शताब्दी समारोह में शामिल होंगी.