Thursday, Sep 19 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
 logo img
  • कोडरमा में परिवर्तन यात्रा को लेकर भाजपा का जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित
  • कोडरमा में परिवर्तन यात्रा को लेकर भाजपा का जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित
  • चांडिल में 4 10 करोड़ की लागत से होने वाले सड़क निर्माण का भूमिपूजन
  • बेरमो: शपथ ग्रहण के साथ डीएवी पब्लिक स्कूल कथारा में स्वच्छता पखवाड़ा हुआ शुरू
  • हजारीबाग के रेवाली गांव में बिजली संकट से ग्रामीणों का आक्रोश
  • हजारीबाग के रेवाली गांव में बिजली संकट से ग्रामीणों का आक्रोश
  • लातेहार में चौकीदार नियुक्ति की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न
  • चांडिल सुवर्णरेखा परियोजना आपदा प्रबंधन की बैठक में स्थानीय विधायक एवं चांडिल अनुमंडल पदाधिकारी शुभ्रा रानी का निर्देश पालन नहीं किया -सारथी महतो
  • चांडिल सुवर्णरेखा परियोजना आपदा प्रबंधन की बैठक में स्थानीय विधायक एवं चांडिल अनुमंडल पदाधिकारी शुभ्रा रानी का निर्देश पालन नहीं किया -सारथी महतो
  • अनुमंडल अस्पताल,बरही में भी होगी डायलेसिसी की सुविधा
  • सांसद ने परिवर्तन यात्रा को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक
  • JSSC CGL प्रतियोगिता परीक्षा 2024 को लेकर सभी केंद्राधीक्षकों के साथ उपायुक्त ने की ब्रिफिंग
  • JSSC CGL प्रतियोगिता परीक्षा 2024 को लेकर सभी केंद्राधीक्षकों के साथ उपायुक्त ने की ब्रिफिंग
  • सिमडेगा थर्ड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप 2 अक्टूबर से
  • सिमडेगा थर्ड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप 2 अक्टूबर से
राजनीति


Bihar Political Crisis: राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपकर Nitish Kumar ने किया सरकार बनाने का दावा

नीतीश के इस्तीफे के बाद लालू परिवार से सामने आ रही प्रतिक्रिया
Bihar Political Crisis: राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपकर Nitish Kumar ने किया सरकार बनाने का दावा
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्क: पिछले तीन दिनों से बिहार की राजनीतिय मची सियासी हलचल पर अब विराम लग गया है. नीतीश कुमार ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपने मुख्यमंत्री पद का त्यागपत्र सौंपा और इसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने इसकी वजहें भी बताई. इसके बाद बीजेपी की तरफ से दो डिप्टी सीएम के नामों का ऐलान किया गया. इस बार पार्टी ने बड़ा बदलाव करते हुए दो नए नाम और चेहरे को पेश किया. और डिप्टी सीएम के लिए सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के नामों का ऐलान किया. इसके उपरांत समर्थन पत्र लेकर बीजेपी के सभी विधायक मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. नीतीश के इस्तीफा देने के बाद एनडीए विधायक दल की बैठक हुई और इसमें उन्हें नेता चुना गया इसके बाद नीतीश कुमार फिर से राजभव पहुंचे और इस बार उन्होंने राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपा और सरकार बनाने का दावा किया. इस मौके पर उनके साथ एनडीए के तमाम विधायक राजभवन पहुंचे थे. अब शाम पांच बजे नीतीश कुमार 9वीं बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके लिए राजभवन में तैयारियां चल रही है. 

 

बता दें, इस्तीफा देने से पहले जेडीयू विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार ने कहा था कि अब साथ रहना मुश्किल है और इस्तीफे का वक्त आ गया है. कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर एनडीए के साथ जाने से INDIA ब्लॉक के लिए बड़ा झटका है जिसके सूत्रधार वे खुद रहे थे. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री पद से नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद राज्य की सियासी हलचल पर विराम तो लग गया है लेकिन नेताओं की बयान-बाजी और प्रतिक्रियाएं अब भी जारी है.

 


 

बीजेपी के प्रवक्ता अजय आलोक ने अपने एक्स (ट्वीटर) हैंडल पर लिखा है कि अब अगली खबर कांग्रेस से आएगी जल्द. हालांकि उन्होंने आगे और कुछ भी नहीं लिखा है उनके इस पोस्ट से कई अटकलें लगाई जा रही है. 


तेरा अंत होगा और अंत होगा तेरी भावों का..- तेजप्रताप यादव

इधर, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के छोटे बेटे तेजप्रताप यादव ने शायराना अंदाज में नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है उन्होंने अपने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'जब भाव न जागा भावों में, उस भावों का कोई भाव नहीं, ऐसी भावों का कोई स्थान नहीं, जिनका भाव नहीं अपनों की भावों में, कहाँ रखी है भाव तेरी, जिनका ख़्याल तेरी भावों में, बस सत्ता का ख़्याल है तेरी भावों में, अपनों के भावों का क्या हुआ. तेरा अंत होगा और अंत होगा तेरी भावों का, कोई स्थान नहीं होगा तेरा, जब बात होगी तेरी भावों का.

 

रोहिणी ने ट्वीटकर नीतीश पर साधा निशाना

इसके साथ ही लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी अपने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें नीतीश पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा है कि 'कूड़ा गया फिर से कूड़ेदानी में, कूड़ा - मंडली को बदबूदार कूड़ा मुबारक.'

अधिक खबरें
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राहुल गांधी के बारे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखा पत्र
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 12:14 PM

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी के बारे में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखा है. उन्होंने इस पत्र के जरिए पार्टी और उसे नेताओं पर तीखा हमला किया.

छह दशक पुरानी सिंधु जल संधि में बदलाव चाहता है भारत, संशोधन करने के लिए पाकिस्तान को किया सूचित
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:44 PM

भारत छह दशक पुरानी सिंधु जल संधि में बदलाव चाहता है और उसने पाकिस्तान को संधि में संशोधन करने के लिए औपचारिक रूप से सूचित किया है. किशनगंगा और रतले जलविद्युत परियोजनाओं से संबंधित लंबे समय से चल रहे विवाद ने भारत को संधि में संशोधन की मांग करने के लिए प्रेरित किया है. संधि के अनुसार, सिंधु, झेलम और चिनाब का पानी पाकिस्तान को आवंटित किया गया था, जबकि भारत को पूर्वी नदियों (रावी, ब्यास, सतलुज) पर अधिकार है. भारत को रन-ऑफ-द-रिवर परियोजनाओं से बिजली उत्पादन का अधिकार है. हालांकि, पाकिस्तान ने बार-बार इन परियोजनाओं पर आपत्ति जताई है, जिससे भारत में पानी का प्रवाह प्रभावित हुआ है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के झारखंड दौरे को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद, 2 हजार सुरक्षाकर्मियों के साथ कई IPS व DSP प्रतिनियुक्त
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:02 PM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर झारखंड आ रहीं हैं. इसको लेकर प्रशासनिक तौर पर सुरक्षा-व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. 2 हजार सुरक्षा कर्मियों के साथ कई आईपीएस और दर्जन भर डीएसपी को प्रतिनियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रीय कृषि उच्चतर प्रसंस्करण संस्थान, (ICAR-NISA) के शताब्दी समारोह में शामिल होंगी.

'One Nation-One Election' को केंद्र कैबिनेट की मंजूरी, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद नेतृत्व वाली कमेटी ने सौंपी थी रिपोर्ट
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 3:38 AM

'वन नेशन-वन इलेक्शन' (One Nation-One Election) के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट से पारित कर दिया गया है. 'वन नेशन-वन इलेक्शन' को लेकर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नेतृत्व वाली समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. रिपोर्ट के सुझाव के अनुसार लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए. वहीं समिति की सिफारिश के अनुसार लोकसभा और राज्य विधानसभा चुनाव के सम्पन्न होने के 100 दिन के अंदर ही स्थानीय निकाय चुनाव भी हो जाने चाहिए. बता दें कि फिलहाल राज्य विधानसभाओं और लोकसभा का चुनाव अलग-अलग आयोजित किया जाता है.

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने उड़ीसा के मुख्य सचिव को लिखा पत्र, इंजीनियरिंग के छात्र की मौत मामले में कार्रवाई करने का किया आग्रह
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 3:15 PM

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने इंजीनियरिंग के छात्र की मौत को लेकर उड़ीसा के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. उन्होंने मुख्य सचिव एनबीएस राजपूत से इंजीनियरिंग के छात्र अभिषेक की भुवनेश्वर में हुई मौत मामले की उच्च स्तरीय जांच व कार्रवाई का आग्रह किया है.