Friday, Oct 18 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
  • कोयला चोरी आरोप मामले में राज्य सरकार ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा
  • कोयला चोरी आरोप मामले में राज्य सरकार ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा
  • तेनुघाट अनुमंडलीय अस्पताल में चिकित्सकों की कमी से पोस्टमार्टम सेवाएं बाधित, परिजनों को करना पड़ा इंतजार
  • ED को मैनेज करने के मामले में चर्चा में आये वकील को सामने लाने के लिए झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर
  • ED को मैनेज करने के मामले में चर्चा में आये वकील को सामने लाने के लिए झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर
  • IAS संजीव हंस के पटना और दिल्ली के ठिकानों पर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ताबड़तोड़ छापेमारी
  • जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने सदर एवं बरही अनुमंडल कार्यालय में विधानसभा चुनाव 2024 के नामांकन प्रक्रिया का लिया जायजा
  • उमाकांत रजक और केदार हाजरा ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ थामा JMM का दामन
  • उमाकांत रजक और केदार हाजरा ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ थामा JMM का दामन
  • हजारीबाग में सेवा अधिकार अधिनियम बना वरदान, म्यूटेशन के मामलों में मिली कामयाबी
  • हजारीबाग में सेवा अधिकार अधिनियम बना वरदान, म्यूटेशन के मामलों में मिली कामयाबी
  • भारत माला प्रोजेक्ट फायरिंग मामला, अमन साहू गैंग के शूटर राहुल दुबे को हाईकोर्ट से जमानत
  • भारत माला प्रोजेक्ट फायरिंग मामला, अमन साहू गैंग के शूटर राहुल दुबे को हाईकोर्ट से जमानत
  • 58 वर्षीय व्यक्ति की मालगाड़ी से कटकर मौत, गांव में शोक का माहौल
  • हजारीबाग में दारू से उत्पाद विभाग के एक अधिकारी की सालाना 3 करोड़ रुपए से अधिक की अवैध कमाई
झारखंड


Breaking: NDA का फॉर्मूला तैयार, देखिए किसे मिली कितनी सीटें

Breaking:  NDA का फॉर्मूला तैयार, देखिए किसे मिली कितनी सीटें

न्यूज11 भारत 

रांची/डेस्क: आज भाजपा प्रदेश कार्यालय में भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई. प्रेस कॉन्फ्रेंस में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो,गिरीडीह सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी मौजूद रहे. वही केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश में एनडीए की सरकार है. झारखंड सरकार ने राज्य में तबाही और बर्बादी मचा दी है. झारखंड में बेटियों की आजीविका और उनकी जमीन बचाने और भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला किया है कि एनडीए मिलकर चुनाव लड़ेगा. इंडि गठबंधन के कुशासन का अंत हमलोग करेंगे. आपको बता दें कि आपस में चर्चा पूरी हो चुकी है. 

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने कहा कि यह चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए के घटक दल लड़ेंगे. आज मैं जो बता रहा हूं वह अंतिम नहीं है. इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं. आजसू 10 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. जिसमें सिल्ली, रामगढ़, गोमिया, ईचागढ़, मांडू, जुगसलाई, डुंगरी, पाकुड़, लोहरदगा, मनोहरपुर है. वही लोजपा 1 और जदयू 2 सीट पर लड़ेगी. पश्चिम जमशेदपुर और तमाड़ जदयू लड़ेगी. चतरा से लोजपा लड़ेगी. बड़कागांव से बीजेपी लड़ेगी, यह चुनाव प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और आजसु सुप्रीमो सुदेश महतो को मिलकर लड़ना है. 

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि वर्तमान सरकार के कुशासन से कोई भी वर्ग अछूता नहीं है. यह भारत की पहली सरकार है जिसके पास न शासन है और न ही नीति. क्षेत्रीय पार्टी होने के नाते मैं एनडीए के साथ मिलकर चुनाव में आगे बढ़ूंगा. उन्होंने कहा कि हमने कभी रूठने होने जैसे शब्दों को सामने नहीं आने दिया. आज पहले चरण का सीट बंटवारा हो गया है. उम्मीदवार के नाम की घोषणा के लिए हमें एक-दो दिन और इंतजार करना होगा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि एनडीए गठबंधन राज्य की जनता के लिए चुनाव जीतना चाहेगा. सरकार पर निशान साधते हुए कहा की उन्होंने 5 लाख नौकरी देने का वादा किया था. उन्होंने अपने पिता की कसम खाई थी. विधानसभा के अंदर कहा था कि बेरोजगारी भत्ता देंगे. पूरे पांच साल बीत गए लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं हुआ. माताओं-बहनों के साथ इतने अपराध हुए. वे सुरक्षा तक नहीं दे सके. वे आदिवासियों का नाम लेते रहे लेकिन आज उनकी क्या स्थिति है. रांची के आसपास जमीन दलाल हैं. उन्होंने सेना की जमीन को भी नहीं छोड़ा. जब हम संथाल परगना को देखते हैं, तो जनसंख्या 44% से घटकर 26% हो गई है. इसलिए हमें अपनी रोटी, बेटी और मिट्टी को बचाना है. 

यह भी पढ़ें: हजारीबाग में दारू से उत्पाद विभाग के एक अधिकारी की सालाना 3 करोड़ रुपए से अधिक की अवैध कमाई

 

अधिक खबरें
तेनुघाट अनुमंडलीय अस्पताल में चिकित्सकों की कमी से पोस्टमार्टम सेवाएं बाधित, परिजनों को करना पड़ा इंतजार
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 3:25 PM

तेनुघाट अनुमंडलीय अस्पताल में चिकित्सकों की गंभीर कमी के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अस्पताल में 10 स्वीकृत पदों के बावजूद केवल एक चिकित्सक कार्यरत हैं, जो हर समय उपलब्ध नहीं रह पाते. इस स्थिति के कारण शुक्रवार को दो अलग-अलग घटनाओं में पोस्टमार्टम प्रक्रिया प्रभावित हुई, जिससे मृतकों के परिजनों को घंटों इंतजार करना पड़ा.

ED को मैनेज करने के मामले में चर्चा में आये वकील को सामने लाने के लिए झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 3:10 PM

प्रवर्तन निदेशालय (ED) को मैनेज करने के लिए कांके सीओ जय कुमार राम, धनबाद के डीटीओ दिवाकर द्विवेदी समेत लैंड स्कैम के अन्य आरोपियों से वसूली से जुड़े मामले में जिस अधिवक्ता के ठिकाने पर एजेंसी ने छापेमारी की थी, उस अधिवक्ता को अदालत में पेश करने को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी है. याचिका के मुताबिक ED के नाम पर वसूली के बाद एजेंसी ने जांच शुरू कर दी थी और पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है. वहीं, अधिवक्ता सुजीत कुमार पिछले कई दिनों से लापता हैं. उनके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है. कोर्ट ने उन्हें सामने लाने को कहा है.

Breaking:  NDA का फॉर्मूला तैयार, देखिए किसे मिली कितनी सीटें
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 12:56 PM

रांची/डेस्क: आज असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, सुप्रीमो सुदेश महतो, एजेयू सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी मौजूद है.

नशे के सौदागरों के खिलाफ लगातार दूसरे दिन हजारीबाग पुलिस को मिली बड़ी सफलता
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 2:56 PM

झारखंड विधानसभा को लेकर 15 अक्टूबर से आचार संहिता लागू है. आचार संहिता लगते ही चौपारण पुलिस पूरे एक्शन मूड में दिख रही है. आचार संहिता लगने के पहले ही दिन जहाँ चौपारण सीओ सजंय यादव और एसआई सह प्रभारी थानाप्रभारी बिंदेश्वरी मेहता के नेतृत्व में महारानी बस के एक यात्री से 6 लाख 22 हजार नगद जप्त किया गया. वहीं दूसरे दिन पुलिस अधीक्षक हजारीबाग द्वारा गुप्त सूचना के आधार ब्राउन सुगर के साथ चौपारण पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया. इस सम्बन्ध में चौपारण पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि एसपी हजारीबाग को मिली गुप्त सूचना मिली थी कि मोटरसाइकिल वाहन सं जेएच 02 बीडी-1225 से चौपारण थाना अन्तर्गत बालाबांध के पास दो व्यक्ति खड़ा है, जिसके पास ब्राउन सुगर है जो तस्करी करने का योजना बना रहे हैं.

अखिल भारतीय रौतिया समाज विकास परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार से मुलाकात की
अक्तूबर 18, 2024 | 18 Oct 2024 | 2:45 PM

अखिल भारतीय रौतिया समाज विकास परिषद के एक प्रतिनिधिमंडल ने रामशंकर सिंह के नेतृत्व में आज राजभवन में राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार से मुलाकात की. इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से रौतिया जाति को अनुसूचित जनजाति (एसटी) की सूची में शामिल करने के लिए पहल करने का अनुरोध किया.