Friday, Sep 20 2024 | Time 04:11 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


हेमंत सोरेन के बजट सत्र में शामिल होने पर फैसला आज

हेमंत सोरेन के बजट सत्र में शामिल होने पर फैसला आज
न्यूज़11 भारत 

रांची/डेस्क: 23 फरवरी यानी कल से झारखंड विधानसभा में शुरू रहे बजट सत्र की कार्यवाही में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन शामिल होंगे या नहीं. इस पर आज, गुरूवार को पीएमएल की विशेष कोर्ट का फैसला आना है. इस मामले में बुधवार (21 फरवरी) को दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया. अदालत में सुनवाई के दौरान हेमंत सोरेन की ओर से महााधिवक्ता राजीव रंजन ने पक्ष रखा, और कहा कि बजट सत्र में मनी बिल पेश होता है. ऐसे में सदन में उनका शामिल होना जरूरी है. उन्होनें पूर्व में विधायक ढुल्लू महतो और नलिन सोरेन का हवाला देकर कहा कि कोर्ट ने दोनों को बजट सत्र में शामिल होने की अनुमति दी थी. इस वजह से हेमंत सोरेन को भी बजट सत्र में शामिल होने की अनुमति मिलनी चाहिए. 

 


 

आपको बता दें, झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने के लिए पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने 20 फरवरी (मंगलवार) को अदालत से अनुमति मांगी थी. उन्होंने पीएमएलए की विशेष अदालत में आवेदन देकर यह अनुमति मांगी थी. जिसपर आज सुनवाई हुई. बता दें कि 31 जनवरी को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के दौरान ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था. फिलहाल वे होटवार (बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार) में बंद है. 

 

23 फरवरी से शुरू होगा बजट सत्र 

झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 23 फरवरी से शुरू होगा जो 2 मार्च तक चलेगा. बता दें, बजट सत्र में 27 फरवरी को सरकार वर्ष 2024-25 का बजट सदन में पेश करेगी. इधर, विधानसभा बजट सत्र को लेकर 22 फरवरी को सत्ता पक्ष के सभी विधायकों की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास पर शाम 4 बजे होगी. जिसमें विधायकों के लिए व्हिप भी जारी होगी. 

 

अधिक खबरें
चांडिल में 4.10 करोड़ की लागत से होने वाले सड़क निर्माण का भूमिपूजन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:33 PM

विधायक सविता महतो ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत धुनाबुरु आईटीआई से जरकेबेड़ा भाया नयाडीह मुनका नाली तक 4.18 किलोमीटर सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने विधिवत शिलापट्ट का अनावरण किया। सड़क निर्माण की लागत 4 करोड़ 10 लाख रुपये है।

हजारीबाग के रेवाली गांव में बिजली संकट से ग्रामीणों का आक्रोश
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:22 AM

पिछले 30 दिनों से बिजली संकट का सामना कर रहे रेवाली गांव के ग्रामीणों ने आज हजारीबाग बिजली विभाग के जीएम दिनेश कुमार सिंह से मुलाकात की और अपनी समस्याएं उनके सामने रखीं। ग्रामीणों का कहना है कि पहले उन्हें हजारीबाग के लोहसिंहना फीडर से बिजली मिलती थी, लेकिन हाल में कटकमदाग प्रखंड के पसई गांव के नए पावर ग्रिड से सप्लाई शुरू होने के बाद से स्थिति खराब हो गई है।

लातेहार में चौकीदार नियुक्ति की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:15 PM

जिले में चौकीदार के रिक्त पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए बृहस्पतिवार को आयोजित लिखित परीक्षा कदाचारमुक्त वातावरण में संपन्न हुई। परीक्षा का आयोजन सुबह 10:00 बजे से अपराह्न 11:30 बजे तक एक पाली में किया गया

चांडिल सुवर्णरेखा परियोजना आपदा प्रबंधन की बैठक में स्थानीय विधायक एवं चांडिल अनुमंडल पदाधिकारी शुभ्रा रानी का निर्देश पालन नहीं किया -सारथी महतो
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:34 PM

चांडिल डैम के जलस्तर में वृद्धि के बाद 50 से अधिक गांवों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस विषय पर ईचागढ़ की पूर्व विधायक दिवंगत साधुचरण महतो की पत्नी एवं भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष सारथी महतो ने चांडिल के जयदा में आयोजित प्रेस वार्ता में गंभीर आरोप लगाए।

जन चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:32 PM

चांडिल के ईचागढ़ प्रखंड के कुईडीह गांव में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता और युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय ने जन चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए