Thursday, Jul 4 2024 | Time 08:33 Hrs(IST)
 logo img
  • जहरीले सांप के काटने से दो लोगों की हालत हुई गंभीर
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में दिखेगा बंगाल के चक्रवात का असर, इन जिलों में जबरदस्त बारिश की संभावना
झारखंड » बोकारो


जिला के विभिन्न प्रखंडों, सुदूरवर्ती इलाकों सहित शहर में वृहद स्तर पर पौधारोपण करेगा डेकोरेटर एसोसिएशन

जिला के विभिन्न प्रखंडों, सुदूरवर्ती इलाकों सहित शहर में वृहद स्तर पर पौधारोपण करेगा डेकोरेटर एसोसिएशन
कृपा शंकर/न्यूज 11 भारत 

बोकारो/डेस्क: वृक्षों से हवा की गुणवत्ता में सुधार, तापमान में कमी, सौंदर्य व आकर्षण में वृद्धि, शोर में कमी और शहरी पर्यावरण में समग्र सुधार जैसे लाभ मिलता है. डेकोरेटर परिवार आने वाले भावी पीढ़ी को हरियाली के साथ स्वच्छ तथा शुद्ध वातावरण शहर देने के लिए संकल्पित है. उक्त बातें बोकारो जिला डेकोरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजित कुमार ने कही. वे सोमवार को सेक्टर 5 स्थित मानव सेवा आश्रम परिसर में पौधरोपण करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष पौधरोपण करते हैं, क्योंकि पेड़ से हमें स्वच्छ हवा, लकड़ी, फल, ईंधन, इमारती लकड़ी और रहने के लिए जगह जैसी महत्वपूर्ण चीजें मिलता है. पेड़ के औषधीय और आध्यात्मिक उपयोग भी है. इन सभी लाभों के लिए हमें बहुत सारे पेड़ों की आवश्यकता है. कहा कि संपूर्ण भारतवर्ष में 1 जुलाई से 30 जुलाई तक पौधरोपण का कार्यक्रम वृहद रूप से किया जाता है. बोकारो में भी पौधरोपण का आगाज हो चुकी है. गोमिया, कथारा, बेरमो, नावाडीह, चंद्रपुरा, पेटरवार, जैनामोड, बोकारो स्टील सिटी क्षेत्र, पिंड्राजोरा, चंदनक्यारी, तालगाड़िया मोड़ के अलावे सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भी डेकोरेटर एसोसिएशन  से जुड़े सदस्यों द्वारा पौधरोपण का कार्यक्रम किया जाएगा. इस दौरान समरेश कुमार, मनोज, राजेश भारती, लकेश्वर प्रसाद, अभय सिंह, बेनी, मुकेश, पेंटर, अमरीक छावड़ा, मदन, बैजु, मिथलेश सहित सभी शाखा पदाधिकारी मौजूद थे.
अधिक खबरें
सेक्टर 12 मोड़ पर पलटा ऑटो से महिला समेत कई लोग घायल
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:49 PM

सेक्टर 12 मोड़ पर एक ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया. घटना में 4 लोग घायल हो गए. पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में ले जाया गया.

बीएसएल प्रबंधन को डीसी का निर्देश: नियोजन के लिए जिला नियोजनालय कार्यालय से करें समन्वय
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:34 PM

बोकारो परिसदन में स्थानीय मुद्दों को लेकर बुधवार को प्रशासन, बीएसएल प्रबंधन एवं जन प्रतिनिधियों के बीच बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त विजया जाधव ने किया.

विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर विधायक ने की बैठक
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:20 PM

गोमिया आइइएल रोड स्थित गोमिया विधायक आवास में गोमिया प्रखंड आजसू पार्टी की बैठक बुधवार को प्रखंड अध्यक्ष महेश महतो की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में गोमिया विधायक डा. लंबोदर महतो और पार्टी के केंद्रीय सचिव राजेश विश्वकर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे.

जल सहिया के साथ जिला प्रशासन का सौतेला व्यवहार, अब बर्दाश्त से हो रहा बाहर - सचिन महतो
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:38 PM

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, चास कार्यालय के समक्ष बुधवार को प्रखंड अध्यक्ष शकुन्तला देवी की अध्यक्षता में ग्राम जल सहिया संघ, बोकारो ने बकाया मानदेय भुगतान को लेकर एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन किया गया. आजसू पार्टी के बोकारो जिलाध्यक्ष सचिन महतो ने जल सहिया संघ को समर्थन किया.

डीएमएफटी संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक, अविलंब योजनाओं को शुरू करने का दिया निर्देश
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:23 PM

समाहरणालय कार्यालय कक्ष में उपायुक्त विजया जाधव ने बुधवार को जिला खनन फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) के तहत संचालित विभिन्न विकास योजनाओं के प्रगति कार्य का समीक्षा की.