Sunday, Sep 8 2024 | Time 08:38 Hrs(IST)
 logo img
  • केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आएंगे रांची, बूथ अभियान की करेंगे समीक्षा
  • बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड


धनबाद: घर पर गिरा आसमान में उड़ता ग्लाईडर, पायलट सहित दो घायल, मची अफरा-तफरी

धनबाद: घर पर गिरा आसमान में उड़ता ग्लाईडर, पायलट सहित दो घायल, मची अफरा-तफरी

न्यूज11 भारत


रांची: धनबाद के रिहायशी इलाके में स्थित एक घर में उस वक्त अफरा तफरी मच गयी जब अचानक तेज आवाज के साथ आसमान में उड़नेवाला एक जॉयराइड ग्लाइडर उनके मकान से जा टकराया. एक जोरदार आवाज और फिर अनहोनी की आशंका से जब घर के लोग बाहर निकले तो देखा कि एक एक जॉयराइड ग्लाइडर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरा पड़ा है. वहीं इस हादसे में ग्लाइडर के पायलट और एक 14 वर्षीय यात्री गंभीर चोटों के साथ घायल हो गए.

 

 


 

वहीं रेस्क्यू के लिए पहुंची टीम के अधिकारियों ने कहा कि दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें ग्लाइडर ने धनबाद में बरवाड़ा हवाई पट्टी से उड़ान भरी थी और लगभग 500 मीटर की दूरी पर पहुंचने के बाद किन्ही कारणों से एक घर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. वहीं इस दुर्घटना पर अधिकारियों ने कहा कि हो सकता है कि तकनीकी खराबी की वजह से यह हादसा हुआ हो. लेकिन फिर भी उचित जांच के बाद ही इसका पता चल पाएगा. इधर जिस इमारत पर ग्लाइडर गिरा उस घर के मालिक नीलेश कुमार ने बताया कि उनके परिवार से कोई भी घायल नहीं हुआ है. साथ ही उन्होंने कहा कि घर के अंदर खेल रहे उनके दो बच्चे बाल-बाल बच गए.

 


 

बताते चलें कि झारखंड राज्य के धनबाद जिले में गुरुवार को एक ग्लाइडर बरवाअड्‌डा थाना क्षेत्र के कुर्मीडीह बिरसा मुंडा पार्क के पास एक घर के उपर क्रैश कर गया. वहीं बता दें कि ये ग्लाइडर धनबाद हवाई पट्टी से उड़ान भरा था और उसके कुछ ही समय में वह अचानक अनियंत्रित होकर क्रैश हो गया. बता दें ये घटना शाम लगभग 5.30 बजे की बताई जा रही है. वहीं बताते चलें कि इस हादसे के समय ग्लाइडर में पायलट के साथ एक यात्री भी मौजूद था. पायलट के साथ मौजूद इस यात्री की उम्र 14 साल बताई जा रही है.

 


यात्री बिहार के पटना से अपने चाचा के घर धनबाद आया था. साथ ही जानकारी हो कि धनबाद में एक निजी एजेंसी ग्लाइडर सेवा चलाती है, जिसमें पर्यटक व जनता को आसमान से शहर को दिखाया जाता है. बता दें इसमें सिर्फ दो लोगों, पायलट और एक यात्री को घूमने की परमिशन दी जाती है. मालूम होगी कि धनबाद के लोगों को आसमान से अपने शहर को देखने का आनंद लेने के लिए यह ग्लाइडर सेवा शुरू की गई थी. वहीं इस हादसे के बाद शहर का हवाई दौरा फिलहाल रोक दिया गया है.

 

 

अधिक खबरें
Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
सितम्बर 08, 2024 | 08 Sep 2024 | 6:37 AM

झारखंड की राजधानी रांची में इस बार मानसन काफी कमज़ोर रहा हैं. बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक का दबाव पूरे क्षेत्र में बन रहा हैं. मौसम की माने तो राजधानी रांची में आज और अगले दो दिन यानि 9,10 सितंबर को इसका असर पड़ सकता हैं.

मनसा माई का प्रसाद बचाया पूरे परिवार की जान, सवालों के घेरे में आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 7:21 AM

कहते हैं जाके राखे साइयां मार सके ना कोई बाल न बांका कर सके जो जग बैरी होय. जी हां यह कहावत सौ फीसद सही है. जिसका जिवंत उदाहरण दुमका के जामा प्रखंड अंतर्गत सरसाबाद पंचायत के दलदली गांव में देखने को मिला. घटना के बारे में बताया जाता है कि गांव के कालीचरण मंडल के ऊपर अगर माता मनसा की कृपा नहीं रहती तो पूरा परिवार घर में दब कर मर जाता.

चंदवा: सड़क दुर्घटना में एक की दर्दनाक मौत, दूसरा गंभीर
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 10:47 PM

सासंग-सेरक मसियातु पथ पर शनिवार की सुबह प्रखंड के बारी गांव के समीप सड़क दुर्घटना में बाइक सवार एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं इस घटना में एक नाबालिक गंभीर रूप से घायल है. जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा में प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया है. मृतक की पहचान बनहरदी गांव निवासी रमेश उरांव के पुत्र अभिषेक उरांव (19 वर्ष) के रूप में की गई है वही घायल प्रिरंजन उरांव (15 वर्ष) पिता जुगेश उरांव को रिम्स रेफर किया गया है.

उत्पाद सिपाही भर्ती में हो रही मौत के जिम्मेदार राज्य के मुख्यमंत्री और JMM की सरकार: दीपक प्रकाश
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 8:57 AM

झारखंड़ भाजपा के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में चल रही सरकार को उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान हो रही मौत का जिम्मेदार ठहराया है. दीपक प्रकाश उत्पाद सिपाही दौड़ के दौरान बेहोश हो गयी रांची की आरती केरकेट्टा तथा पलामू के राज की इलाज के दौरान कल हुई मौत पर नाराजगी व्यक्त की और अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन की सरकार राज्य में युवाओं और युवतियों के बीच नौकरी नहीं बल्कि मौत बांट रही है. राज्य के युवा हेमन्त सरकार से पिछले पांच साल से नौकरी मांगते मांगते थक गए और आज राज्य सरकार उन्हें नौकरी मांगने की सजा मौत दे रही है.

झारखंड के वकीलों के साथ सरकार कर रही धोखाधड़ी: भाजपा
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 9:09 AM

भाजपा विधि प्रकोष्ठ की एक आपात बैठक शनिवार को सिविल कोर्ट बार ऐसोशिएसन में हुई, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश संयोजक सुधीर श्रीवास्तव ने किया. बैठक मे झारखंड राज्य सरकार द्वारा जी वकीलों को ठगने के लिए लॉलीपॉप दिखाया गया है उस पर विस्तार से चर्चा किये. सुधीर श्रीवास्तव ने बताया की वकीलों के लिए कुल राशि राज्य सरकार द्वारा 9 करोड़ का स्वीकृति दे दी गयी, जिसमें 6000 रुपया प्रति अधिवक्ता बतौर अनुदान झारखंड अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति को सरकार देगी. अब सवाल यह उठता है कि झारखंड के कुल वकील 33000 से अधिक हैं और उक्त 9 करोड़ को 6000 प्रति अधिवक्ता के हिसाब से 15000 वकीलों में ही समाप्त हो जायेगा. इसका अर्थ यह हुआ कि आधा वकील राज्य सरकार का लाभ ले पाएंगे और आधा वकील इंतजार करेंगे.