Friday, Sep 20 2024 | Time 08:11 Hrs(IST)
 logo img
  • पतरोडीह गांव में चला स्वच्छता पखवाड़ा, बच्चों के लिए सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन
  • पतरोडीह गांव में चला स्वच्छता पखवाड़ा, बच्चों के लिए सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन
  • सिमडेगा में जेएसएससी पेपर लीक की आशंका से होटलों में की गई छापामारी
  • सिमडेगा में जेएसएससी पेपर लीक की आशंका से होटलों में की गई छापामारी
  • Pitra Paksha 2024: जानें पितृ पक्ष के तृतीया श्राद्ध का महत्व, विधि और सुबह मुहूर्त
  • फिल्मी स्टाइल में पकड़ाए आरोपी, पुलिस के पीछा करने से बदमाशों ने फ्लाईओवर से लगाई छलांग
  • Jharkhand Monsoon Update: झारखंड में हलकी से मध्यम बारिश की संभावना, मानसून की गतिविधियां रहेंगी जारी
झारखंड


CO ऑफिस में 10 घंटे जांच के बाद NIC पर ED शिकंजा

कांके के चामा इलाके में जमीन कारोबारियों का खौफ
CO ऑफिस में 10 घंटे जांच के बाद NIC पर ED शिकंजा

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: कांके के CO ऑफिस में करीब 10 घंटे की जांच के बाद अब ईडी की टीम ने NIC पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है. ईडी की टीम गुरुवार की दोपहर NIC के कार्यालय पहुंची और सीओ आफिस से बरामद दस्तावेजों के साथ मिलान किया. जानकारों की मानें तो ईडी के हाथ कई पुख्ता सबूत लगे हैं कि जमीनों के दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ कर उनकी मूल प्रवृति ही बदल दी जाती थी. इस पूरे खेल में भारी रुपयों का चढ़ावा चढ़ाया जाता रहा है, जिसमें कई सफेदपोशों के रुपयों को ब्लैक से वाइट किया जाता है. ईडी सूत्रों की मानें तो इस पूरे खेल में मनि लांड्रिंग का जोरदार कारनामा अंजाम दिया गया है.

 

कमलेश की तलाश तेज

ईडी की टीम ने जमीन कारोबारी कमलेश कुमार की तलाश तेज कर दी है. कमलेश को ईडी ने 3 बार समन दिया लेकिन कमलेश किसी भी समन पर हाजिर नहीं हुआ. ईडी ने अब चौथी बार कमलेश को सम्मन किया है जिसके अनुसार उसे 12 जुलाई को ईडी कार्यालय में उपस्थित होना है. लेकिन इससे पूर्व ही ईडी ने कांके के चामा इलाके में दबिश डाली और कांके रिजार्ट समेत आसपास के घरों में छानबीन भी की. लेकिन कमलेश ईडी के हाथ नहीं लगा.

 

एक करोड़ नगद और 100 गोलियां हुई थी बरामद

ईडी ने कमलेश के एस्टर ग्रीन अपार्टमेंट के फ्लैट पर रेड मारी थी, जहां से एक करोड़ रुपये नगद और 100 गोलियां बरामद हुई थीं. इस मामले में कांके थाना में भी आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कराया गया है. लेकिन चौंकाने वाली जानकारी यह है कि यह फ्लैट कमलेश ने किराए पर लिया था और किराए के लिए एक कंपनी के नाम का इस्तेमाल किया गया था. सालों पूर्व झारखंड में हुए घोटाले में उस कंपनी के संचालक का नाम भी शामिल था जो फिलहाल दिल्ली में रहता है. 

 

कमलेश के साथ वीके सिंह और इनके अलावा विक्की जायसवाल का भी नाम

कमलेश की तलाश में चामा पहुंची ईडी की टीम के समक्ष स्थानीय आदिवासियों ने कई चौकाने वाले खुलासे किए. उन्होंने ईडी की टीम को बताया कि कमलेश के अलावा विक्की जायसवाल और वीके सिंह नामक दो लोग भी जमीन का कारोबार से जु़ड़े हैं जो लोग हथियार के बल पर जमीन कब्जा करते हैं. इन सभी आरोपियों पर दहशत फैलाने और जमीनों के दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर बदलाव करने का आरोप है.

 

NIC भी जांच के दायरे में

राज्य में जमीन से जुड़े दस्तावेजों के आनलाइन सत्यापन के लिए NIC पर दायित्व है लेकिन अब जानकारियां मिल रही हैं कि NIC के अधिकारियों की मिलीभगत से आनलाइन दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की जाती है. इस पूरे खेल के लिए NIC के उन संलिप्त लोगों को भी रैकेट में शामिल किया जाता है साथ ही जमीन के धंधे में पार्टनर भी बनाया जाता है.

 


 

 
अधिक खबरें
सड़क हादसे में घायल युवक को इलाज के लिए ओडिसा ले जाने के दौरान हुई मौत
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:49 AM

सिमडेगा सदर थाना क्षेत्र के खूंटी टोली चौक के पास सड़क हादसे में घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए उड़ीसा ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई.

सिमडेगा में जेएसएससी पेपर लीक की आशंका से होटलों में की गई छापामारी
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:42 AM

सिमडेगा में 21 और 22 सितंबर को जेएससीसी की परीक्षा होनी हैं. परीक्षा के पूर्व पेपर लीक की आशंका से सिमडेगा पुलिस ने देर रात जिला मुख्यालय के सभी होटलों में छापामारी की.

Jharkhand Monsoon Update: झारखंड में हलकी से मध्यम बारिश की संभावना, मानसून की गतिविधियां रहेंगी जारी
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 6:35 AM

आज झारखंड में मौसम मिलाजुला रहने वाला हैं. झारखंड की राजधानी रांची और आसपास के कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आज का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई जा रही हैं.

कोडरमा में परिवर्तन यात्रा को लेकर भाजपा का जनसंपर्क कार्यक्रम आयोजित
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:47 PM

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के परिवर्तन यात्रा के तहत प्रवासी प्रभारी और बिहार राज्य के सांसद जनार्दन सिंह शिग्रीवाल ने जिले के विभिन्न स्थानों पर बैठकें आयोजित कीं। इस दौरान विधायक डॉ. नीरा यादव और जिलाध्यक्ष अनूप जोशी भी उपस्थित रहे।

चांडिल में 4.10 करोड़ की लागत से होने वाले सड़क निर्माण का भूमिपूजन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:33 PM

विधायक सविता महतो ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत धुनाबुरु आईटीआई से जरकेबेड़ा भाया नयाडीह मुनका नाली तक 4.18 किलोमीटर सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने विधिवत शिलापट्ट का अनावरण किया। सड़क निर्माण की लागत 4 करोड़ 10 लाख रुपये है।