Monday, Jul 8 2024 | Time 03:59 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


झुमरा पहाड़ के तलहटी पर बसे गांव में हाथियों का उत्पात, घर को पहुंचाया क्षति

झुमरा पहाड़ के तलहटी पर बसे गांव में हाथियों का उत्पात, घर को पहुंचाया क्षति

अनंत/न्यूज़11भारत


बेरमो/डेस्क: गोमिया प्रखंड के बड़की सीधाबारा पंचायत में झुमरा पहाड़ के तलहटी स्थित गांवों में एक जंगली हाथी ने बुधवार की रात में काफी क्षति पहुंचाई. हाथी ने नावाडीह गांव में खुशी लाल महतो के आवास और आंगनबाड़ी केंद्र को नुकसान पहुंचाया. ग्रामीणों ने हो-हल्ला करके हाथी को खदेड़ दिया, लेकिन हाथी अंबाटांड़ गांव पहुंचकर टिकेश्वर महतो की बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया, जो बेटी की शादी के लिए खरीदी गई थी. इसके बाद हाथी मझली टांड़ गांव पहुंचा और कुंजलाल महतो और राजेश महतो के घरों को क्षति पहुंचाई.

 

ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना पंचायत मुखिया रीतलाल महतो को दी, जिन्होंने चतरो चट्टी वन बीट के वनपाल रजा अहमद को सूचित किया. वनपाल और वनरक्षी विकास कुमार महतो ने क्षतिग्रस्त क्षेत्र का दौरा किया और मुआवजा दिलाने की बात कही. मुखिया महतो ने वन विभाग के अधिकारियों से प्रभावित क्षेत्रों में हाथियों को भगाने के लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने की मांग की.

 
अधिक खबरें
CM हेमंत सोरेन ने पत्नी सह विधायक कल्पना सोरेन के साथ भगवान जगन्नाथ के पूजा अर्चना में लिया हिस्सा
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 6:23 AM

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एंव उनकी पत्नी सह विधायिका कल्पना सोरेन ने एतिहासिक जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव पर पूजन अनुष्ठान कार्यक्रम मे सम्मिलित होकर राज्य की उन्नति व सुख शांति के लिए कामना किया.

CCL के पुरनाडीह कोलियरी के पास कल TSPC संगठन के द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 6:09 PM

पिपरवार थाना क्षेत्र के सीसीएल की पुरनाडीह कोलियरी के पास कल गोली बारी की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसमें 6 अपराधियों के बीच अंधाधुंध फायरिंग की गई थी

Deoghar: तीन मंजिला मकान के मलबे से 3 बच्चों सहित 10 लोगों को बाहर निकाला गया सुरक्षित
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 8:04 AM

देवघर में एक बड़ा हादसा हुआ है. दरअसल, तीन मंजिला एक पुराना मकान ढह गया है जिसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है यह हादसा जिला के सीता होटल के पास का है जहां अहले सुबह 5 बजे मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया

जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू, अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ मौसीबाड़ी जाएंगे भगवान
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 7:25 AM

रांची के धुर्वा स्थित जगन्नाथ मंदिर में रथ यात्रा को लेकर भव्य तैयारियां की गई है. आज को भगवान जगन्नाथ अपने भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा के साथ रथ पर विराजेंगे और मौसीबाड़ी जाएंगे.

झारखंड में 2 चरणों में हो सकते हैं Assembly Election, भारत निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेजने की चल रही तैयारी
जुलाई 07, 2024 | 07 Jul 2024 | 1:06 AM

झारखंड सहित देश के चार राज्यों में आने वाले दिनों विधानसभा चुनाव होने है इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है. इधर, झारखंड की राजनीतिक पार्टियां भी आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुट गई है. इस बीच चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है दरअसल, राज्य में विधानसभा चुनाव 2024 दो चरणों में कराया जा सकता है.