Friday, Oct 18 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
  • हजारीबाग में दारू से उत्पाद विभाग के एक अधिकारी की सालाना 3 करोड़ रुपए से अधिक की अवैध कमाई
  • Breaking: NDA का फॉर्मूला तैयार, देखिए किसे मिली कितनी सीटें
  • कंडेर में सोहराई जतरा आयोजन के लिए 4 नवंबर की तारीख तय, इसके लिए कमेटी का हुआ गठन
  • हजारीबाग में न्यूज पेपर हॉकर से अहले सुबह मोबाइल व पैसे की छिनतई
  • PEC की बैठक के पहले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की हुई बैठक
  • भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस थोड़ी देर में होगी शुरू
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • रांची से नवीन जायसवाल चुनाव लड़ेंगे चुनाव, यहां देखें BJP के संभावित प्रत्याशियों के नाम
  • Jharkhand Assembly Election: झारखंड में पहले चरण के लिए 43 सीटों पर आज से शुरू होगा नामांकन
टेक वर्ल्ड


इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच आज, न्यूजीलैंड को धूल चटाने के लिए टीम तैयार

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच आज, न्यूजीलैंड को धूल चटाने के लिए टीम तैयार
न्यूज11 भारत




रांचीः न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज आज (27 जनवरी) होने वाली है. खेल की सारी तैयारियां भी पूरी हो चुकी है. दोनों टीमों के सीरीज का यह महामुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाना है. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. बता दें, इस मैच से पहले भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन दिवसीय वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया है. 

 

टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी धमाल मचाने को तैयार

बता दें, रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ चलने वाले इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को मैच से बाहर रखा गया है. यानी इन खिलाड़ियों के टी20 सीरीज में आराम दिया गया है. वहीं, इनके टीम में गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी मैच में धमाल मचाने को तैयार है. जिसमें प्लेयर कप्तान हार्दिक पंड्या, नंबर-1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और शुभमन शामिल है. 

 

तीन मैचों की टी20 सीरीज में कमान संभाल रहे तेज गेंदबाजी और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ गेंद और बल्ले से धमाल मचाने को तैयार नजर आ रहे है. बता दें, पंड्या मिडिल ऑर्डर में बैटिंग लाइनअप को मजबूती देते नजर आते हैं. जबकि गेंदबाजी में पहला ओवर करने की काबिलियत भी रखते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीन मैचों में पंड्या ने एक फिफ्टी जमाई थी. जिसमें उसने कुल 4 विकेट लिए थे. 

 


 

कीवी गेंदबाजों की धुलाई कर सकते है दो ये बल्लेबाज 

आपको बता दें, इससे पहले टीम न्यूजीलैंड के साथ खेले गए वनडे सीरीज के तीन मैचों में टीम इंडिया के शुभमन गिल ने सबसे अधिक रन 360 बनाए थे. गिल ने इस सीरीज के पहले मैच में डबल सेंचुरी और आखिरी मैच शानदार शतक जमाया था. माना जा रहा है कि गिल अपने इस फॉर्म को टी20 मैच में भी बरकरार करना पसंद करेंगे. वहीं इस खिलाड़ी के बाद मिडिल ऑर्डर में टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज सूर्याकुमार यादव आएंगे. 

 


 

हालांकि सूर्याकुमार वनडे सीरीज कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा सकें थे, लेकिन टी20 में उनका चलता है. उन्होंने साल 2023 की शुरुआत सीरीज में शतक के साथ ही की थी. बता दें, सूर्याकुमार ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में शतक जमाया था. इसलिए कहा जा रहा है कि अब वे न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धुलाई के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रहे है.   

 

टी20 मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की टीम

 

टीम इंडिया: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, शिवम मावी, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, राहुल त्रिपाठी, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, पृथ्वी शॉ. 

 

न्यूजीलैंड टीम: मिशेल सेंटनर (कप्तान), मार्क चैपमैन, फिन एलेन, जैकब डफी, बेन लिस्टर, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर, हेनरी शिपले, डेवोन कॉन्वे, माइकल रिपन, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरेल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनेर. 
अधिक खबरें
ईडी के नाम पर करोड़ों की वसूली, वकील सुजीत कुमार का लाइसेंस संदेहास्पद, ऑनलाइन रिकॉर्ड में भी नहीं
अक्तूबर 08, 2024 | 08 Oct 2024 | 2:27 PM

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा करोड़ों रुपये की वसूली से जुड़े मामले में रांची और धनबाद में कई प्रमुख अधिकारियों और वकीलों के ठिकानों पर छापेमारी की गई हैं. इस छापेमारी के मुख्य आरोपियों में अधिवक्ता सुजीत कुमार का नाम सामने आ रहा है, जो इस मामले के सूत्रधार बताए जा रहे हैं.

अब भारत में iPhone 16 खरीदना होगा और भी आसान, 4 नये स्टोर की Apple करेगी ओपनिंग
अक्तूबर 05, 2024 | 05 Oct 2024 | 4:14 PM

भारत में Apple अपनी लोकप्रियता और रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए भारत में 4 नए स्टोर्स की ओपनिंग करने वाला हैं. iPhone मेकर्स Apple ने यह घोषणा की है कि अब भारत में 4 और नए Apple स्टोर खोले जाएंगे. बता दें की भारत में Apple के सिर्फ 2 Offline स्टोर्स है, एक मुंबई और दूसरा दिल्ली में स्थित हैं. पिछले साल भारत में Apple ने दोनों स्टोर्स को खोला था.

क्या आप भी चलाते है Telegram? तो हो जाए सावधान! इन गलतियों से आपका अकाउंट हो सकता है खाली
अक्तूबर 01, 2024 | 01 Oct 2024 | 1:33 PM

Telegram एक Cloud-based messaging app, Whatsapp के मुकाबले एक बेहतरीन विकल्प बनकर उभरा है लेकिन इसके साथ ही यूजर्स की सुरक्षा को लेकर कई सवाल भी खड़े होते रहे हैं. अगर आप भी Telegram का नियमित रूप से उपयोग करते है, तो आपको कुछ महत्वपूर्ण सावधानियों के बारे में जानना चाहिए.

WhatsApp ने पुलिस को जानकारी देने से किया इनकार, निदेशकों और नोडल अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज
सितम्बर 29, 2024 | 29 Sep 2024 | 6:54 AM

WhatsApp एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है, जिसका उपयोग भारत में करोड़ों लोग करते हैं. हाल ही में, साइबर ठगों ने इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके कई लोगों के बैंक खातों को खाली कर दिया है. इस संदर्भ में, जब हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस ने WhatsApp से जानकारी मांगी, तो उन्होंने इसे देने से इनकार कर दिया. इसके परिणामस्वरूप, गुरुग्राम पुलिस ने WhatsApp के निदेशकों और नोडल अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार, एक संवेदनशील मामले की जांच के दौरान, गुरुग्राम पुलिस ने 17 जुलाई को WhatsApp को ईमेल के माध्यम से नोटिस भेजकर जानकारी मांगी थी. हालांकि, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने इस पर कोई जानकारी प्रदान नहीं की और आपत्ति भी जताई.

क्या लॉन्च होने जा रहा है iPhone का AI Device? iPhone डिज़ाइनर Jony Ive ने किया बड़ा ऐलान
सितम्बर 24, 2024 | 24 Sep 2024 | 9:39 AM

iPhone के डिज़ाइनर Jony Ive ने एक बड़ा ऐलान किया हैं. जानकारी के मुताबिक, Ive ने Sam Altman की कंपनी OpenAI के साथ हाथ मिलाया है और अब वह एक नई AI डिवाइस पर काम कर रहे हैं. करीब एक साल पहले जब Ive ने Apple छोड़ दिया था, तब से उनके OpenAI से जुड़ने की अटकलें तेज़ थीं. अब यह अफवाहें सच होती दिख रही हैं.