Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


149 दिनों बाद जेल से बाहर निकले पूर्व CM हेमंत सोरेन, सामने आ रही पक्ष-विपक्ष के नेताओं की प्रतिक्रियाएं

BJP ने कहा- कोर्ट से जमानत मिलना आरोप मुक्त होना नहीं
149 दिनों बाद जेल से बाहर निकले पूर्व CM हेमंत सोरेन, सामने आ रही पक्ष-विपक्ष के नेताओं की प्रतिक्रियाएं
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 149 दिनों बाद आज जेल से बाहर निकले है उनके जेल से बाहर आने से राज्य के तमाम जिलों में इंडिया गठबंधन के नेता और कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. सभी कोर्ट के फैसले की सराहना कर रहे है. इधर, हेमंत सोरेन के जेल से छूटने पर पक्ष और विपक्ष के कई नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी है. सत्तापक्ष के नेताओं का कहना है कि उनके जेल से बाहर आने से इंडिया गठबंधन को और मजबूती मिलेगी जबकि विपक्ष ने कोर्ट के फैसले की सराहना करते हुए जेएमएम पर तंज कसा है. 


हेमंत सोरेन के जेल से बाहर निकलने पर राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने कहा कि कानून पर यकीन है इस यकीन का नतीजा है कि हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट ने बिल दे दिया है. झारखंड के जनता और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है कि उनके नेता को बेल मिला है कुछ महीने के बाद विधानसभा का चुनाव होगा. उसे चुनाव में आप देखेंगे कि हम लोगों की जीत होगी.

 

लोकसभा सदस्य काली चरण मुंडा ने हेमंत सोरेन को जमानत मिलने पर कहा कि अदालत पर भरोसा था उनको न्याय मिला. हेमंत को बाहर आने से इंडिया गठबंधन मजबूत होगा और आने वाले जो विधानसभा के चुनाव होंगे उसे चुनाव में इंडिया गठबंधन मजबूती से उभरकर सामने आएगी.

 

लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत ने कहा कि सत्य अपमानित हो सकता है पर पराजित नहीं हो सकता है. अदालत पर हम लोगों को भरोसा था और जो निर्णय आया है उससे साफ हो गया की अदालत में नया मिलता है. 





 

सूबे के मंत्रियों ने की कोर्ट के फैसले की सराहना

वहीं मंत्री दीपक बिरुआ ने हेमंत सोरेन को जमानत मिलने पर खुशी जताते हुए कहा कि आज सत्य की जीत हुई है हम दुगुने जोश से आगे बढ़ेंगे. मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि हेमंत सोरेन को मिली जमानत बड़ी जीत है. आगामी विधानसभा चुनाव में अब हम प्रचंड बहुमत के साथ फिर से जीत हासिल करेंगे. आज सत्य की जीत हुई है. वहीं मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि आज जन-जन का नेता हमारा बब्बर शेर बाहर आया है. बीजेपी की साजिश को देश ने देखा. हम फिर से बड़ी बहुमत के साथ चुनाव जीतेंगे. सत्य को आज हमने जीतते देखा.

 

कोर्ट से जमानत मिलना आरोप मुक्त होना नहीं- बीजेपी

हेमंत सोरेन के जेल से बाहर आने पर इंडिया गठबंधन के नेता और कार्यकर्ता एकदूसरे के बीच मिठाईयां बांटकर खुशियां मना रहे हैं इसे देखते हुए बीजेपी ने तंज कसा है प्रदेश बीजेपी में झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने हेमंत सोरेन के जेल से छूटने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि कोर्ट के फैसले का हम सभी सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश से ही जेल में थे और अभी जमानत मिली है. कोर्ट से जमानत मिलना आरोप मुक्त होना नहीं है. अमर बाउरी ने कहा कि उनके जेल से बाहर निकलने पर इतने खुश है जैसे स्वतंत्रता आंदोलन में जेल से छुटकर हेमंत सोरेन आ रहे हैं. 

 

31 जनवरी 2024 को ईडी ने किया था गिरफ्तार

आपको बता दें, हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी 2024 को रांची के बरियातु स्थित सेना के कब्जे वाली साढ़े 8 एकड़ जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के क्रम गिरफ्तार किया था. उसी दिन हेमंत सोरेन ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा के लिए त्याग पत्र सौंपा था और उसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के बाद उन्हें 13 दिनों के रिमांड पर रखा गया था इस बीच ईडी ने उनसे मामले में पूछताछ की. और उसके बाद से वे लगातार न्यायिक हिरासत में होटवार जेल में बंद थे. 
अधिक खबरें
सतनदिया नदी उफान पर, थाना प्रभारी ने वाहनों की आवाजाही पर लगाई रोक
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:18 AM

गारू प्रखंड स्थित सतनदिया नदी में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश के कारण सतनदिया नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है. इसके कारण नदी में तेज धारा उत्पन्न हो गई है, जिससे इलाके में खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो गई है.

20 सितंबर को गृह मंत्री अमित शाह भोगनाडीह से करेंगे भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 9:28 AM

गृह मंत्री अमित शाह 20 सितंबर को भोगनाडीह से भाजपा की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करेंगे. उसके बाद साहिबगंज के पुलिस लाइन मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, गंगा तट की पावन धरती पर पहली बार गृह मंत्री अमित शाह आ रहे हैं.

HC ने महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर जाहिर की चिंता, कहा- सभी स्कूली बसों में महिला शिक्षक या वार्डन रहे
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 1:21 AM

झारखंड हाईकोर्ट ने गृह सचिव, महिला बाल विकास सचिव, नगर विकास विभाग के सचिव, रांची उपायुक्त, रांची एसएसपी एवं नगर निगम के आयुक्त को तलब किया है.

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान के निदेशक ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 AM

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद-राष्ट्रीय कृषि उच्च प्रसंस्करण संस्थान नामकुम, रांची के निदेशक डॉ अभिजीत कर एवं परामर्शी डॉ निर्मल कुमार ने मुलाकात की।

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा के द्वारा बिरहोर बस्ती में बच्चों के बीच स्कूल बैग का वितरण किया गया
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 PM

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा द्वारा एनटीपीसी के सहयोग से बिरहोर बच्चों के बीच स्कूली बैग का वितरण किया गया. यह कार्यक्रम समुदाय के बच्चों की शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करने और उन्हें शिक्षा के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया. पैसे कार्यक्रम आयोजित होने से बच्चों के चेहरे पर एक अलग उत्साह और उमंग देखने को मिला.