Saturday, Oct 5 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


हटिया पुर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस के साधरण कोच से लावारिस अवस्था में रखा गांजा बरामद

हटिया पुर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस के साधरण कोच से लावारिस अवस्था में रखा गांजा बरामद

आर्यन श्रीवास्तव/न्यूज़11 भारत  


कोडरमा/डेस्क: उप निरीक्षक मृत्युंजय कुमार अकेला साथ प्रधान आरक्षी/हरिमोहन मीणा तथा आरक्षी मिंकु कुमार, रेलवे सुरक्षा बल आउट पोस्ट गुरपा, दीपक कुमार, निरीक्षक प्रभारी, रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट कोडरमा के निर्देशानुसार गाड़ी संख्या 18626 अप हटिया पुर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस में मार्गरक्षण एवं प्रतिबंधित सामानों की निगरानी ड्यूटी के क्रम में कोडरमा- गझंडी स्टेशन के मध्य साधारण कोच सं0 SER 211840 में एक गुलाबी रंग का पिठ्ठु बैग लावारिस संदिग्ध हालत में सीट के निचे रखा हुआ बरामद किया गया. उक्त बैग के बारे में कोच में बैठे यात्रियों से पुछताछ करने पर किसी भी यात्री के द्वारा उसपर अपना दावा पेश नहीं किया गया. लिहाजा उसे वहीं पर यात्रियों के बीच खोल कर देखा गया तो उसमें प्लास्टिक वाले टेप (लिकोपलास्ट) से कसकर लपेटा एवं बंधा हुआ दो बंडल पाया गया जिससे गांजा का गंध आ रहा था. जिसे सुरक्षित रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट कोडरमा पर लाया गया. अनुमंडल पदाधिकारी कोडरमा महोदय द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी के उपस्थिति में गांजा के दोनों पैकेटों का बारी बारी से वजन किया गया. दोनों पैकेटों का कुल वजन लगभग 04 केजी पाया गया. उसे उपस्थित गवाहों के समक्ष जप्त किया गया. उक्त सभी कार्यवाही का विडियोग्राफी किया गया. जिसे अग्रिम कार्यवाही के लिए बरामद गांजा को राजकीय रेल थाना कोडरमा को सुपुर्द कर दिया गया. बरामद गांजा का अनुमानित मूल्य 40000/- रुपये आंका गया है. 

 


 
अधिक खबरें
ग्रामीणों ने प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर नियमित रुप विद्यालय नहीं आने का लगाया आरोप
अक्तूबर 04, 2024 | 04 Oct 2024 | 10:30 PM

गांडेय प्रखंड के गंजकुडा पंचायत के चौधरी डीह गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को गांव में स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक सह प्रबंधन समिति के सचिव कृष्ण कुमार राम के खिलाफ उपायुक्त को आवेदन दिया है. ग्रामीणों ने आवेदन की प्रतिलिपि उप विकास आयुक्त गिरिडीह, जिला शिक्षा पदाधिकारी गिरिडीह , प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गांडेय को भी दिया है. आवेदन के माध्यम से ग्रामीणों ने कहा कि उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में 80 विद्यार्थी पढ़ते हैं 80 विद्यार्थी में तीन शिक्षक विद्यालय में कार्यरत हैं.

सात दिवसीय भागवत कथा का पूर्व विधायक बलजीत राम ने किया फीता काटकर विधिवत उद्घाटन
अक्तूबर 04, 2024 | 04 Oct 2024 | 10:25 PM

बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित दुर्गाबाड़ी में समिति अध्यक्ष रवि सिंह के नेतृत्व में भागवत कथा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम की शुरुआत से पूर्व कथा वाचिका पंडित वैदेही दासी किशोरी को पूजा समिति द्वारा चुनरी ओढ़ाकर भव्य स्वागत किया गया. मौके पर कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व विधायक बलजीत राम, बालूमाथ पूर्वी जीप सदस्य प्रियंका कुमारी सहित प्रखंड क्षेत्र के कई प्रबुद्ध नागरिक ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर सामूहिक रूप से विधिवत उद्घाटन किया. इसके बाद भागवत कथा की शुरुआत हुई. कथा को सुनने के लिए प्रखंड क्षेत्र के कोने-कोने से महिला पुरुष श्रद्धालु उपस्थित रहे और कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित देखे गए.

आकांक्षी जिला नोडल पदाधिकारी अराधना पटनायक का हजारीबाग दौरा, चरही एवं चुरचू के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों का लिया जायजा
अक्तूबर 04, 2024 | 04 Oct 2024 | 10:20 PM

अपर सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार सह आकांक्षी जिला नोडल पदाधिकारी नीति आयोग, भारत सरकार अराधना पटनायक ने शुक्रवार को हजारीबाग जिले का दौरा किया. जिला परिसदन के सभागार में जिले उपायुक्त नैंसी सहाय सहित वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की. इस मौके पर उपायुक्त नैंसी सहाय,उप विकास आयुक्त प्रेरणा दीक्षित, योजना पदाधिकारी मौजूद थे. इस दौरान उपायुक्त ने जिले में चल रही योजनाओं से संबंधित विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की. उपायुक्त ने विभाग वार योजनाओं के बारे में उन्हें अवगत कराया. बैठक में मुख्य रूप से स्वास्थ्य, समाज कल्याण, शिक्षा आदि नीति आयोग के प्रमुख इंडिकेटर्स से संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन पर चर्चा की.

पीसीसी पथ निर्माण में बालू का किया जा रहा है अवैध भंडारण, प्रशासन ने नहीं की कोई कार्रवाई
अक्तूबर 04, 2024 | 04 Oct 2024 | 10:11 PM

हेरहंज प्रखंड क्षेत्र में लगातार अवैध बालू की उठाव कर भंडारण किया जा रहा है. भंडारण करने के बाद कार्य करने का काम किया जा रहा है. खबर चलने के बाद भी कोई कारवाई नहीं हो रही है. ऐसा ही एक मामला और सामने आया है. प्रखंड क्षेत्र के चिरु पंचायत अंतर्गत लावागड़ा ग्राम के पतराटोली में डीएमएफटी फंड से रिंकू भुइयां के घर से सरेवा भुइयां के घर तक पीसीसी पथ निर्माण किया जाना है. जिसका प्राक्कलित राशि 11 लाख 48 हजार 09 सौ रुपया है.

जम्मू तवी सम्बलपुर एक्सप्रेस के शौचालय से मिला अज्ञात व्यक्ति का शव
अक्तूबर 04, 2024 | 04 Oct 2024 | 10:04 PM

ट्रेन के किसी यात्री ने रांची से 139 फ़ोन नंबर पर सुचना दी कि जम्मूतवी सम्बलपुर एक्सप्रेस के एस 8 के बोगी के शौचालय में किसी का शव पड़ा हुआ है. इस खबर के बाद रेलवे पुलिस हरकत में आ गयी. परंतु जम्मू तवी सम्बलपुर एक्सप्रेस तबतक हटिया से छुट चुकी थी. जिसके बाद बानों में पुलिस द्वारा ट्रेन को बानो में रोक कर छानबीन की गई. जिसके बाद एस 08 के बाथरूम से एक व्यक्ति का शव निकाला गया. फिलहाल शव की पहचान नहीं हो सकी है. रेलवे पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए हटिया भेज दिया है.