Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » हजारीबाग


हजारीबाग DC का लगा जनता दरबार, फरियादियों ने लगाई गुहार

दूर दराज के ग्रामीण अपने पंचायतों में लगने वाले शिविर का लाभ उठाएं: उपायुक्त
हजारीबाग DC का लगा जनता दरबार, फरियादियों ने लगाई गुहार
प्रशांत शर्मा / न्यूज़11 भारत 

हजारीबाग/डेस्क: उपायुक्त नैन्सी सहाय ने शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन कर आमजनों की समस्याओं को सुना. उपायुक्त ने दर्जनों आमजन की समस्याओं व शिकायतों पर संबंधितों को निर्देश दिया.  आज के जनता दरबार में शहरी सहित विभिन्न प्रखंडों से 25 आवेदकों ने अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन समर्पित कर समाधान की गुहार लगाई. जिनमें मकान मुआवजा, रोजगार, गंभीर बीमारी में मदद, ऑनलाईन रसीद, लंबित म्यूटेशन, प्रमाण पत्र, आवास, सेवानिवृति पावना, राशनकार्ड, बकाया मानदेय, अवैध कब्जा, अवैध कब्जा, धोखाधड़ी  इत्यादि मामले शामिल रहे.  उपायुक्त ने दूर दराज से आए ग्रामीणों से आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार शिविर के माध्यम से सरकार की योजनाओं का लाभ लेने की अपील की. उन्होने कहा कई ऐसे मामले है जिनका निबटारा स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है.  मौके पर जबरन जमीन हथियाने का मामला,भारी बारिश में मकान गिरने से बेघर हाने का आवेदन,आपदा सहायता की मांग एवं मुआवजा भुगतान संबंधी मामले पर उपायुक्त ने आवेदन को अग्रसारित कर जल्द रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. 

 

जनता दरबार में समस्याओं को सुना गया, समाधान के दिये गये निर्देश

इसके साथ ही कईयों ने रोजगार उपलब्ध कराने, गंभीर बिमारी पर आर्थिक सहायता,ऑनलाईन रसीद निर्गत करने,लम्बे समय से म्यूटेशन लंबित होने,अबुआ आवास, जमीन की रजिस्ट्री, पेंशन आदि से संबंधित आवेदन समर्पित किये गये. मौके पर आये सभी आवेदनों को उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को भेजते हुए जांचोपरांत उचित एवं त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.
अधिक खबरें
आस्था : चुरचू प्रखंड में जश्न  ईद ए मिलाद उन नबी पर जुलूस कार्यक्रम का आयोजन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:55 PM

चुरचू प्रखंड मुख्यालय सहित कोयलांचल इलाके में सोमवार को मूसलाधार बारिश के बावजूद ईद मिलादुन्नबी का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास और जोश के साथ मनाया गया.

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा के द्वारा बिरहोर बस्ती में बच्चों के बीच स्कूल बैग का वितरण किया गया
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:18 PM

इनर व्हील क्लब ऑफ युवा द्वारा एनटीपीसी के सहयोग से बिरहोर बच्चों के बीच स्कूली बैग का वितरण किया गया. यह कार्यक्रम समुदाय के बच्चों की शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करने और उन्हें शिक्षा के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया. पैसे कार्यक्रम आयोजित होने से बच्चों के चेहरे पर एक अलग उत्साह और उमंग देखने को मिला.

हजारीबाग संवेदक संघ ने 7वां स्थापना दिवस मनाया, ठेकेदारों की समस्याओं से सरकार को कराया अवगत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:33 PM

संवेदक संघ हजारीबाग ने केनरी इन् होटल में स्थापना दिवस मनाया गया. कार्यक्रम का शुरुआत राष्ट्रीय गान के साथ शुरुआत हुई हैं. उसके पश्चात केक काटकर कार्यक्रम को गति दी गई. सभी संवेदक गण एक राय, एक मत बनाते हुए 10% अधिकतम न्यूनतम राशि के मांग के लिए वचनबद्ध हुए.

हजारीबाग: चिंतपूर्णी स्टील प्लांट रोजगार के नाम पर उगल रहा है जहर, लोगों को कर रहा बीमार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 2:38 PM

चुरचू प्रखण्ड के इंदरा पंचायत अंतर्गत पंद्रह माईल में स्थित संचालित चिंतपूर्णी स्टील प्लांट आए दिनों बराबर किसी न किसी कारण बराबर सुर्खियों में रह रहा हैं. इस फैक्ट्री में रोजगार कम और लोगों की मौत का जहर ज्यादा उगल रहा हैं. सभी सरकारी नियम के विरुद्ध कार्यों से पर्दा एक-एक करके उठने लगा हैं.

मिशनरियों द्वारा प्रार्थना के लिए सनातन और चंगाई के सत्संग नाम देने पर सनातनियों की बैठक में एतराज
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 2:02 PM

मुंद्रिका कुंज में आयोजित सनातन धर्म के विभिन्न जाति उप जाति प्रमुखों की बैठक में इसाई मिशनरियों द्वारा ईसा मसीह के प्रार्थना के लिए प्रयोग किए जा रहे शब्द सनातन परम पिता परमेश्वर और चंगाई सभा के जगह सत्संग के नाम से सभा करने पर कड़ा एतराज जताया हैं.