Sunday, Sep 8 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
खेल


IND vs PAK LIVE Score: केएल राहुल और विराट के शतक से भारत ने पाकिस्तान को दिया 357 का लक्ष्य

IND vs PAK LIVE Score: केएल राहुल और विराट के शतक से भारत ने पाकिस्तान को दिया 357 का लक्ष्य
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः एशिया कप-2023 के सुपर-4 स्टेज का दूसरा मुकाबला आज रिजर्व डै पर भारत और पाकिस्तान के बीच शुरू हो गया है. भारत के दोनो बल्लेबाज जो कल पिच पर मौजूद थे उन्होने वापस से अपनी पारी वहीं से शुरु कर दी है. विराट कोहली और केएल राहुल अभी पिच पर मौजूद हैं. 

भारत ने दिया 357 का टारगेट

कोहली और राहुल की शतकीय पारी से भारत का स्कोर 350 पार. दोनों की पारी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान के सामने 357 का टारगेट रखा है. भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए हैं. 

केएल और विराट ने ठोके शतक

विराट कोहली और केएल राहुल ने कल की पारी को बड़ा बनाते हुए शतक जमा दिए हैं. दोनों ने सधी हुई शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील कर दिया है, दोनों की पारी से भारत का स्कोर 330 से भी ज्यादा है. 


कोहली का भी पचासा पूरा

शादाब खान की गेंद पर 1 रन लेते हीं कोहली का अर्धशतक भी पूरा. यह उनकी ओर से एक नपी-तुली पारी है. अपना बल्ला उठाते हुए उन्होनें अभिवादन स्वीकार किया. दर्शक तालियाँ बजा कर कोहली का हौसला बढ़ा रहे हैं. 

 


केएल राहुल ने ठोका पचासा

कल की अपनी 31 रनो्ं की पारी को आगे बढ़ाते हुए केएल राहुल ने हाफ सेंचुरी जड़ दी है. वहा इस वक्त 61 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं कोहली ने भी सधी हुई शुरुआत करते हुए 38 रन बना चुके हैं.

 


कल बारिश की वजह से रुका था खेल

कोलंबो में तेज बारिश की  वजह से खेल को रोक दिया गया था. भारत का स्कोर खेल रोके जाने तक 24.1 ओवरों में दो विकेट पर 147 रन था. अभी पारी के वापस शुरु होने के बाद केएल राहुल 31 और कोहली 22 रन बनाकर खेल आगे बढ़ा रहे हैं.

 


दूसरा झटका, गिल भी आउट

भारतीय टीम को एक बार फिर दूसरा झटका लगा. कप्तान रोहित शर्मा के बाद अब शुभमन गिल भी आउट हो गए. गिल अपनी शानदार पारी खेलते हुए आउट हो गए. शाहीन आफरीदी ने आगा सलमान के हाथों कैच कराकर गिल को आउट कराया. गिल ने 52 गेंदों पर कुल 58 रन बनाए, इसमें 10 चौके शामिल थे. गिल के आउट होने के बाद अब केएल राहुल बैटिंग करने मैदान में आए हैं. भारत का स्कोर 18 ओवरों में दो विकेट पर 124 रन है.

 



भारत को झटका..रोहित शर्मा आउट

भारतीय टीम को पहला बड़ा झटका लग गया है. शादाब खान ने कप्तान रोहित शर्मा को फहीम अशरफ के अपने हाथों कैच आउट कराया. अब रोहित शर्मा के आउट होने के बाद मैदान में विराट कोहली उतर आए है. कप्तान रोहित ने आउट होने से पहले 49 गेंदों पर 56 रन बनाए, जिसमें उसने 6 चौके और चार छक्के जड़े. भारतीय टीम का स्कोर 17 ओवरों में एक विकेट पर 122 रन है. गिल 58 और विराट कोहली 1 रन बनाकर खेल को आगे बढ़ा रहे हैं.


 

रोहित ने भी लगाए अर्धशतक



टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 42 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. इस बीच उन्होंने 5 चौक्के के साथ 4 छक्के जड़े. अबतक भारत ने अपने शानदार प्रदर्शन के साथ 14.2 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 113 रन बना लिए है.

 



गिल ने लगाया अर्धशतक

शुभमन गिल ने अपने शानदार पारी खेलते हुए 38 बॉल में अर्धशतक लगाए. गिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 चौके मारे है. वहीं रोहित शर्मा ने 41 बोल में 44 रन बनाए है. 5 चौका 3 छक्के लगाए है. दोनों भारतीय खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे है. 14.00 ओवरों में भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 103 रन है. 


 


भारतीय टीम ने पूरे किए 50 रन 

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच की शुरूआत धमाकेदार तरीके से की है टीम ने 9वें ओवर में ही 50 रन पूरे कर लिए है. शुभमन गिल 41 वहीं रोहित शर्मा 10 रन जड़ते हुए खेल को आगे बढ़ा रहे है हैं. भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 8.5 ओवरों के बाद 53 रन है. इससे पहले भारतीय टीम ने पाकिस्तान टीम के ख‍िलाफ खेल की रोमांचक शुरुआत की थी और 3 ओवर में 23 रन बनाए. 


टीम इंडिया में 2 बदलाव



इस मैच को लेकर टीम इंडिया ने दो बदलाव किए है. वो यह है कि बैक इंजरी के कारण इस मुकाबला में श्रेयस अय्यर नहीं खेल पाएंगे. इनके जगह पर केएल राहुल को अवसर दिया गया है. वहीं जसप्रीत बुमराह को मोहम्मद शमी की जगह मैदान में उतारा गया है. पाकिस्तान के टॉस जीतन के बाद रोहित ने कहा रि 'हम टॉस जीतकर बैटिंग ही करना चाहते थे. हमारे लिए सभी मुकाबले अहम हैं.'

 



भारत-पाक दोनों टीम की प्लेइंग-11 इस प्रकार

भारतीय टीम में: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

 

पाकिस्तान टीम में: बाबर आजम (कप्तान), इमाम-उल-हक, फखर जमान,  सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, फहीम अशरफ और हारिस रऊफ. 

अधिक खबरें
बरही की दो बिटिया क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा और अर्चना महिला टी-20 टीम में शामिल
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 9:38 AM

बरही की बिटिया महिला क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा कुमारी व अर्चना कुमारी का चयन आगामी महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए किया गया हैं. यह प्रतियोगिता रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित की, जिसके साथ ही नए सीजन की शुरुआत होगी.

बाबूलाल मरांडी पहुंचे ओरमांझी के जिराबेरा गांव, सिपाही दौड़ में मृतक अभ्यर्थि के परिजनों से की मुलाकात
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:18 AM

भाजपा के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा द्वारा उत्पाद सिपाही बहाली में मृतक अभ्यर्थियों के परिजनों के लिए सम्मान राशि और मुआवजे की घोषणा के बाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आज 11 बजे ओरमांझी प्रखंड के जीराबर गांव का दौरा करेंगे.

भारत ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में जीता तीसरा स्वर्ण पदक, सुमित अंतिल ने भाला फेंक में मारी बाजी
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:00 AM

पेरिस पैरालंपिक 2024 के 5वें दिन भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के लिए इस दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि सुमित अंतिल के स्वर्ण पदक के रूप में आई.

भारत को निषाद कुमार ने दिलाया 7वां मेडल, हाई जंप में जीता लगातार दूसरा पैरालंपिक सिल्वर
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 9:35 AM

भारत के लिए पेरिस पैरालंपिक 2024 में खुशखबरी का सिलसिला जारी है. खेल के चौथे दिन, भारतीय एथलीट निषाद कुमार ने हाई जंप(T47) में सिल्वर मेडल जीतकर देश को गर्वित किया. निषाद ने 2.04 मीटर की छलांग लगाते हुए यह मेडल हासिल किया, जिससे भारत की मेडल तालिका में अब सात मेडल हो गए हैं.

Paris Paralympics: भारत का डबल धमाल, अवनि लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज
अगस्त 30, 2024 | 30 Aug 2024 | 5:25 AM

मौजूदा पैरालंपिक चैंपियन अवनि लेखरा ने अपना सिलसिला बरकरार रखते हुए शुक्रवार को पेरिस पैरालिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में स्वर्ण पदक जीता. इसी इवेंट में शूटर मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता. भारत ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दो पदक जीतकर पेरिस पैरालिंपिक की शानदार शुरुआत की. फाइनल की शुरुआत से ही दोनों भारतीय शीर्ष तीन स्थानों पर थीं और स्वर्ण पर नजर गड़ाए हुए थीं.