Sunday, Sep 8 2024 | Time 05:44 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


Indian Cricket Team : T20 की कमान Suryakumar Yadav को, श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान

Indian Cricket Team : T20 की कमान Suryakumar Yadav को, श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: BCCI ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका के दौरे पर भारतीय टीम को 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसको लेकर शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही BCCI ने टी20 की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को सौंपी है. वहीं उप कप्तान शुभमन गिल को बनाया गया है. इसके साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की भी वनडे टीम में वापसी हुई है और रियान पपराग को भी दोनों ही सीरीज में मौका दिया गया है.  

 

बता दें कि नए हेड कोच गौतम गंभीर के साथ भारतीय टीम का यह पहला दौरा होगा. गौतम गंभीर ने राहुल द्रविड़ की जगह ली है. राहुल का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद खत्म हो गया. 

 

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

T20 Team : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), हार्दिक पंड्या,  ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, शिवम दुबे, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज.

 

One Day Team : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और हर्षित राणा.

 

27 जुलाई को होगा दौरे का आगाज 

इस दौरे का आगाज भारतीय टीम 27 जुलाई को करेगी. सबसे पहले भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. पल्लेकेल में यह सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाएंगे.

 


 

दोनों टीमों के बीच इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज होगी. 2 अगस्त को पहला वनडे होगा. श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में इस सीरीज के सभी वनडे मुकाबले खेले जाएंगे. भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से ये मुकाबले खेले जाएंगे. 
अधिक खबरें
पूजा खेड़कर के खिलाफ केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई, भारतीय प्रशासनिक सेवा से किया गया मुक्त
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:36 AM

विवादों से घिरी IAS अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने IAS (परिवीक्षा) नियम, 1954 के नियम 12 के अंतर्गत पूजा खेडकर को तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा से मुक्त कर दिया है. बता दें कि UPSC परीक्षा में OBC और दिव्यांगता कोटे का दुरुपयोग करने के आरोप में बर्खास्त ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर केंद्र सरकार ने एक्शन लिया है.

मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 5:07 PM

पिछले कई दिनों से शांत चल रही मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. मणिपुर के जिरिबाम में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की जान चली गई. जानकारी के अनुसार पहली घटना जिला हेडक्वार्टर से करीब सात किलोमीटर दूर की है, जहां संदिग्ध पहाड़ी उग्रवादियों ने एक घर में घुसकर एक बुजुर्ग की सोते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी.

Hatras Road Accident: UP के हाथरस में हुए सड़क हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 4:09 AM

उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार को हुई रोडवेज बस और वैन की टक्कर में अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो गई है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों की संख्या 16 है, जो अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने यह भी बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और रोडवेज बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे: अमित शाह
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:51 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलायुरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये संयोग ही है कि जम्मू कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है और हम सभी मानते हैं कि विघ्नहर्ता यात्राओं के सभी विघ्न का हरण करते हैं. मैं देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज जैन भाइयों का पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है. मैं जैन भाइयों व सभी सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.

12 सितंबर को लॉन्च होगा Vivo T3 Ultra, 50MP सेल्फी कैमरा और 5500mAh बैटरी के साथ
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:45 PM

Vivo भारतीय बाजार में जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Vivo T3 Ultra लॉन्च करने जा रहा है. यह फोन ब्रांड की T-सीरीज का हिस्सा होगा और इसमें 50MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा.