Sunday, Sep 8 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
 logo img
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आएंगे रांची, बूथ अभियान की करेंगे समीक्षा
  • बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
खेल


न्यूजीलैंड के साथ श्रृंखला पर कब्जा करने के लिए उतरेगी भारतीय टीम

रायपुर में खेला जायेगा श्रृंखला का दूसरा मैच
न्यूजीलैंड के साथ श्रृंखला पर कब्जा करने के लिए उतरेगी भारतीय टीम
न्यूज 11 भारत




रांची:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच शनिवार को छत्तीसगढ़ के रायपुर में खेला जायेगा. श्रृंखला को अपने नाम करने के लिहाज से रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में उतरेगी. सीरिज का पहला मैच भारत ने 10 रनों से जीत कर तीन मैचों की श्रृंखला में एक-शून्य की बढ़त बना कर रखी है.

 

भारतीय टीम दूसरा वन डे भी जीत कर सीरिज पर कब्जा करना चाहेगी. वहीं न्यूजीलैंड के लिए यह मैच करो या मरो वाली स्थिति का है. जानकारी के अनुसार रायपुर की पिच बल्लेबाजों के लिए ठीक है. इस पिच पर तेज गेंदबाजों को किसी तरह की कोई मदद नहीं मिलेगी. बल्लेबाजी के लिए स्टेडियम का पिच ठीक है. पिच में स्पीनरों को मदद मिलने की संभावना पिच के क्यूरेटरों ने जतायी है. 

 

बता दें मेहमान टीम के लिए यह करो या मरो वाला मैच है. न्यूजीलैंड को सीरीज में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना ही होगा. अगर कीवी ऐसा नहीं कर पाती है तो उसके हाथ से सीरीज फिसल जाएगी. हैदराबाद में खेल गया पहला वनडे जीतकर टीम इंडिया श्रृंखला में 1-0 से आगे है. रोहित शर्मा एंड कंपनी जब दूसरे मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी तो उसका इरादा सीरीज में अजेय बढ़त लेने का होगा.

 


 

इस मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव तय है. उमरान मलिक को दूसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. आइए आपको दूसरे मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं. न्यूजीलैंड को भारत की धरती पर पहली वनडे सीरीज जीतने का इंतजार है.

 

हालांकि अब सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद कीवियों की चुनौती बढ़ गई है. उसे सीरीज पर कब्जा करने के लिए शेष दोनों मुकाबले जीतने होंगे. कीवी टीम अब तक भारतीय सरजमीं पर 6 बार दिवपक्षीय सीरीज खेल चुकी है. लेकिन हर बार उसे हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड साल 1988-89 में पहली बार भारत वनडे सीरीज खेलने आया था.

 

बीते 34 साल में न्यूजीलैंड 6 बार भारत का टूर कर चुका है. लेकिन उसे एक बार भी एकदिवसीय सीरीज जीतने में सफलता नहीं मिली. भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2003-04 में रहा. तब कीवी टीम त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंची था. जहां टीवीएस कप के खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. लेकिन इस बार न्यूजीलैंड की टीम इतिहास बदलना चाहेगी. 
अधिक खबरें
बरही की दो बिटिया क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा और अर्चना महिला टी-20 टीम में शामिल
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 9:38 AM

बरही की बिटिया महिला क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा कुमारी व अर्चना कुमारी का चयन आगामी महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए किया गया हैं. यह प्रतियोगिता रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित की, जिसके साथ ही नए सीजन की शुरुआत होगी.

बाबूलाल मरांडी पहुंचे ओरमांझी के जिराबेरा गांव, सिपाही दौड़ में मृतक अभ्यर्थि के परिजनों से की मुलाकात
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:18 AM

भाजपा के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा द्वारा उत्पाद सिपाही बहाली में मृतक अभ्यर्थियों के परिजनों के लिए सम्मान राशि और मुआवजे की घोषणा के बाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आज 11 बजे ओरमांझी प्रखंड के जीराबर गांव का दौरा करेंगे.

भारत ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में जीता तीसरा स्वर्ण पदक, सुमित अंतिल ने भाला फेंक में मारी बाजी
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:00 AM

पेरिस पैरालंपिक 2024 के 5वें दिन भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के लिए इस दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि सुमित अंतिल के स्वर्ण पदक के रूप में आई.

भारत को निषाद कुमार ने दिलाया 7वां मेडल, हाई जंप में जीता लगातार दूसरा पैरालंपिक सिल्वर
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 9:35 AM

भारत के लिए पेरिस पैरालंपिक 2024 में खुशखबरी का सिलसिला जारी है. खेल के चौथे दिन, भारतीय एथलीट निषाद कुमार ने हाई जंप(T47) में सिल्वर मेडल जीतकर देश को गर्वित किया. निषाद ने 2.04 मीटर की छलांग लगाते हुए यह मेडल हासिल किया, जिससे भारत की मेडल तालिका में अब सात मेडल हो गए हैं.

Paris Paralympics: भारत का डबल धमाल, अवनि लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज
अगस्त 30, 2024 | 30 Aug 2024 | 5:25 AM

मौजूदा पैरालंपिक चैंपियन अवनि लेखरा ने अपना सिलसिला बरकरार रखते हुए शुक्रवार को पेरिस पैरालिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में स्वर्ण पदक जीता. इसी इवेंट में शूटर मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता. भारत ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दो पदक जीतकर पेरिस पैरालिंपिक की शानदार शुरुआत की. फाइनल की शुरुआत से ही दोनों भारतीय शीर्ष तीन स्थानों पर थीं और स्वर्ण पर नजर गड़ाए हुए थीं.