Friday, Sep 20 2024 | Time 03:35 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


हजारीबाग में खेलो झारखंड के योगासन, कुश्ती,वुशू ट्रायल,रैशलिग ट्रायल, तीरंदाजी ट्रायल,प्रतियोगिता सम्पन्न

हजारीबाग में  खेलो झारखंड के योगासन, कुश्ती,वुशू  ट्रायल,रैशलिग ट्रायल, तीरंदाजी ट्रायल,प्रतियोगिता सम्पन्न
प्रशांत शर्मा

हजारीबाग/डेस्क :हजारीबाग जिले में "खेलो झारखंड" प्रतियोगिता का पांचवां दिन विशेष उत्साह के साथ मनाया गया। जिला स्कूल मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में योगासन, वुशू चयन ट्रायल, कुश्ती, और तीरंदाजी जैसी प्रतियोगिताएं हुईं, जिनमें अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 वर्गों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। 
 
योगासन प्रतियोगिता में अंडर-14 बालक वर्ग में सन्नी कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि द्वितीय स्थान पर जयदीप कुमार सिंह रहे। अंडर-14 बालिका वर्ग में क्रांति कुमारी ने शीर्ष स्थान हासिल किया। अंडर-17 वर्ग में तापेश्वर कुमार ने बालक वर्ग में पहला स्थान हासिल किया, वहीं अनुराधा कुमार ने बालिका वर्ग में अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। 
 
वुशू चयन ट्रायल में अंडर-17 बालिका वर्ग की काजल कुमारी और यासोदा कुमारी ने राज्य स्तर पर चयनित होकर हजारीबाग जिले का प्रतिनिधित्व करने का गौरव हासिल किया। कुश्ती में मुख्यमंत्री उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र प्रियांशु कुमार राणा ने 55-60 किलो ग्राम वर्ग में पहला स्थान प्राप्त किया, जबकि अन्य भार वर्गों में भी हजारीबाग के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।
 
प्रतियोगिता के आयोजन में जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री प्रवीण रंजन का विशेष योगदान रहा। खेल शिक्षकों ने तकनीकी पहलुओं में महती भूमिका निभाई, जिससे प्रतियोगिता सफलतापूर्वक संपन्न हुई। लेखा पदाधिकारी, अतिरिक्त जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, बीआरपी/सीआरपी और सहायक अध्यापकों ने भी सहयोग दिया। 
 
इस प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी आगे राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे, जो झारखंड के लिए गर्व का विषय है। यह आयोजन न केवल खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक अद्भुत मंच भी प्रदान करता है।
अधिक खबरें
चांडिल में 4.10 करोड़ की लागत से होने वाले सड़क निर्माण का भूमिपूजन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:33 PM

विधायक सविता महतो ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत धुनाबुरु आईटीआई से जरकेबेड़ा भाया नयाडीह मुनका नाली तक 4.18 किलोमीटर सड़क का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने विधिवत शिलापट्ट का अनावरण किया। सड़क निर्माण की लागत 4 करोड़ 10 लाख रुपये है।

हजारीबाग के रेवाली गांव में बिजली संकट से ग्रामीणों का आक्रोश
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:22 AM

पिछले 30 दिनों से बिजली संकट का सामना कर रहे रेवाली गांव के ग्रामीणों ने आज हजारीबाग बिजली विभाग के जीएम दिनेश कुमार सिंह से मुलाकात की और अपनी समस्याएं उनके सामने रखीं। ग्रामीणों का कहना है कि पहले उन्हें हजारीबाग के लोहसिंहना फीडर से बिजली मिलती थी, लेकिन हाल में कटकमदाग प्रखंड के पसई गांव के नए पावर ग्रिड से सप्लाई शुरू होने के बाद से स्थिति खराब हो गई है।

लातेहार में चौकीदार नियुक्ति की परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 9:15 PM

जिले में चौकीदार के रिक्त पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए बृहस्पतिवार को आयोजित लिखित परीक्षा कदाचारमुक्त वातावरण में संपन्न हुई। परीक्षा का आयोजन सुबह 10:00 बजे से अपराह्न 11:30 बजे तक एक पाली में किया गया

चांडिल सुवर्णरेखा परियोजना आपदा प्रबंधन की बैठक में स्थानीय विधायक एवं चांडिल अनुमंडल पदाधिकारी शुभ्रा रानी का निर्देश पालन नहीं किया -सारथी महतो
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:34 PM

चांडिल डैम के जलस्तर में वृद्धि के बाद 50 से अधिक गांवों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस विषय पर ईचागढ़ की पूर्व विधायक दिवंगत साधुचरण महतो की पत्नी एवं भाजपा महिला मोर्चा की जिला उपाध्यक्ष सारथी महतो ने चांडिल के जयदा में आयोजित प्रेस वार्ता में गंभीर आरोप लगाए।

जन चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:32 PM

चांडिल के ईचागढ़ प्रखंड के कुईडीह गांव में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के नेता और युवा मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विनोद राय ने जन चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुए