Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:48 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


Lok Sabha Elections 2024: EVM के खुलने से पहले बंद हुए सारे 'ठेके', आज पूरे देश में 'ड्राई डे'

Lok Sabha Elections 2024: EVM के खुलने से पहले बंद हुए सारे 'ठेके', आज पूरे देश में 'ड्राई डे'
न्यूज11 भारत

रांची/डेस्कः 19 अप्रैल से 1 जून तक 7 चरणों में लोकसभा चुनाव के सपन्न होने के बाद आज यानी 4 जून को परिणाम घोषित किए जाएंगे. इसके लिए वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से ही शुरू हो गई है. नतीजे के रूझानों में कई नेताओं के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. वहीं मतगणना को लेकर आज पूरे देश में ड्राई डे घोषित किया गया है. इस कराण आज देशभर में कहीं भी शराब की बिक्री नहीं होगी. 3 जून की रात 12 बजे शराब की बिक्री पर लगा यह प्रतिबंधन आज 4 जून यानी आज रात 12 बजे तक रहेगा. इस समय के अंतराल देश में किसी भी हिस्से में शराब खरीदने और बिक्री करने में पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है. 

 


पुलिस केस, जुर्माना और गिरफ्तारी का प्रावधान

ड्राई डे के दिन यानी कि आज क्लब, सरकारी शराब दुकानें और बार जहां भी शराब की खरीब-बिक्री होती है वह सभी बंद है. इस वजह से आप न तो कोई होटल, रेस्टोरेंट या बार से स्पिरिट युक्त, अल्कोहॉल या मादक लिकर वाले पदार्थ खरीद सकते हैं. और न ही बेच सकते है. अगर ऐसा करते हुए कोई पकड़े जाते हैं तो संबंधित दुकान के मालिक या व्यक्ति पर पुलिस केस हो सकती है उनकी गिरफ्तारी और जुर्माने तक का भी प्रावधान हैं

 


 



मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की काउंटिंग को लेकर सुरक्षा के पुख्ता किए गए हैं. सीसीटीवी कैमरे से सभी मतगणना केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है मतगणना तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था में की जा रही है. वहीं सभी जगहों पर सुरक्षा के मद्देनजर नाकों और अलग-अलग सभी क्षेत्रों में गहन जांच अभियान चलाई जा रही है. सभी सेंटर और आने जाने वाले लोगों पर पुलिस और फोर्स मुस्तैदी से नजर रख रही हैं. 

अधिक खबरें
तिरंगे झंडे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह चांद-तारे वाला झंडा फहराया, 2 गिरफ्तार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 6:23 PM

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के जुलूस के दौरान बिहार के छपरा में तिरंगे झंडे में अशोक चक्र की जगह चांद और तारा लगा दिया गया. सारण जिले के कोपा की इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया

तीन दोस्तों ने नदी पार करने को लेकर लगाई थी शर्त, एक की सांस फूलने से हुई मौत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:55 PM

गांव के तीन दोस्तों ने मिलकर नदी तैर कर पार करने की शर्त लगाई थी. तीनों 10-10 रुपए की शर्त लगाई थी कि कौन सबसे तेज नदी पार कर सकता है.

कल सुबह 11:30 बजे होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम पर होगा फैसला
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:50 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.उन्होंने रविवार (15 मार्च) को 48 घंटे बाद सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है.इसके बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है

अरविंद केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया CM, नामों पर हो रही चर्चा
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:01 AM

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी आम आदमी पार्टी (आप) में नए मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। अधिकारी आप में चल रहे घटनाक्रमों की जानकारी जुटा रहे हैं।

दिल्ली का CM चुनने के लिए कुछ देर में होगी PAC की बैठक, कई नेता करेंगे मंथन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:54 PM

अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अप्रत्याशित घोषणा के एक दिन बाद, नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की सोमवार शाम यानी कुछ ही देर में कई बैठकें होने की संभावना है.