Saturday, Sep 21 2024 | Time 23:06 Hrs(IST)
 logo img
  • बेरमो: स्कोर्पियो के चपेट में आने से बाइक सवार की हुई दर्दनाक मौत
  • बेरमो: स्कोर्पियो के चपेट में आने से बाइक सवार की हुई दर्दनाक मौत
  • सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली की CM आतिशी को लिखा पत्र, शराब नीति की जांच कराने का किया आग्रह
  • सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली की CM आतिशी को लिखा पत्र, शराब नीति की जांच कराने का किया आग्रह
  • कश्मीर में जमकर गरजे गृह मंत्री अमित शाह, कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद को जमीन में दफना दिया
  • कश्मीर में जमकर गरजे गृह मंत्री अमित शाह, कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद को जमीन में दफना दिया
  • PM Modi in USA: तीन दिवसीय यात्रा पर फिलाडेल्फिया पहुंचे पीएम मोदी, QUAD सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
  • कदाचार मुक्त वातावरण में JSSC -CGL परीक्षा का पहला दिन संपन्न, दस हजार परीक्षार्थी हुए शामिल
  • कदाचार मुक्त वातावरण में JSSC -CGL परीक्षा का पहला दिन संपन्न, दस हजार परीक्षार्थी हुए शामिल
  • बेरमो: कोयला चोरी पर अंकुश लगाने में विफल साबित हो रही है प्रबंधन और पुलिस: मुकेश
  • बेरमो: कोयला चोरी पर अंकुश लगाने में विफल साबित हो रही है प्रबंधन और पुलिस: मुकेश
  • इंटर कॉलेज सलगाड़ीह में शिक्षक दिवस सह स्थापना दिवस समारोह आयोजित
  • इंटर कॉलेज सलगाड़ीह में शिक्षक दिवस सह स्थापना दिवस समारोह आयोजित
  • सांयपुर की टीम ने जीता फुटबॉल प्रतियोगिता, पूर्व मंत्री ने किया सम्मानित
  • सांयपुर की टीम ने जीता फुटबॉल प्रतियोगिता, पूर्व मंत्री ने किया सम्मानित
झारखंड


इंटरनेट बंद करने को लेकर बरसे रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, कहा- अघोषित आपातकाल थोप रही है राज्य सरकार

इंटरनेट बंद करने से परेशान हो रहे हैं लाखों युवा: संजय सेठ
इंटरनेट बंद करने को लेकर बरसे रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, कहा- अघोषित आपातकाल थोप रही है राज्य सरकार

न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: जेएसएससी की परीक्षा को लेकर झारखंड में इंटरनेट सेवा बंद किए जाने पर रक्षा राज्य मंत्री सह रांची के सांसद संजय सेठ ने कड़ी आपत्ति जताई है. सांसद सेठ ने कहा है कि कांग्रेस और झामुमो के गठबंधन वाली यह सरकार भ्रष्टाचार और अपराध रोकने में विफल रही है. यह सरकार उसी तर्ज पर काम कर रही है कि यदि अपराध बढ़ गया है तो जनता को घरों में कैद कर दो. सड़क पर दुर्घटना बढ़ गई है तो लोगों को सड़क पर निकलने से ही मना कर दो. दो दिनों के लिए झारखंड में इंटरनेट सेवा बंद करना उसी का उदाहरण है.
 
रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने कहा कि वर्तमान समय में इंटरनेट की उपयोगिता हम सबको पता है. वह भी तब जब राज्य भर के लाखों युवा परीक्षा के सिलसिले में एक दूसरे शहरों का आवागमन कर रहे हैं. उन्हें ट्रेन का स्टेटस देखना होता है. बस का टिकट बनवाना होता है. यूपीआई से भुगतान करना होता है. यहां तक की कई बार उनके दस्तावेज मोबाइल में होते हैं और उसका प्रिंट लेना होता है. परीक्षा केंद्रों की लोकेशन तक देखनी हो तो इंटरनेट का ही उपयोग किया जाता है. यह बात समझ से परे है कि इतनी उपयोगिता होने के बाद भी सरकार इतनी अव्यावहारिक क्यों हो गई है.
 
इंटरनेट बंद करना राज्य सरकार की विफलता का परिणाम 
रक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि यह वही लोग हैं, जो जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी और आतंकवादी घटनाओं के कारण इंटरनेट बंद करने पर हल्ला मचाते थे. अभिव्यक्ति की आजादी की दुहाई देते थे. आज रांची में अकारण इंटरनेट बंद करना विशुद्ध रूप से राज्य सरकार की विफलता का परिणाम है. राज्य सरकार भ्रष्टाचार और कदाचार रोकने में विफल रही है तो उन्होंने इंटरनेट ही बंद कर दिया. रक्षा राज्य मंत्री ने यह भी कहा कि इससे भ्रष्टाचार नहीं रुकता. भ्रष्टाचार रोकने के लिए मन में दृढ़ इच्छाशक्ति होनी चाहिए. यह हास्यास्पद लगता है कि जो पूरी सरकार ही भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हो, उस सरकार के लोग इंटरनेट बंद करके भ्रष्टाचार और कदाचार रोकने का प्रयास कर रहे हैं. 
 
रक्षा राज्य मंत्री ने इस बात से भी इनकार नहीं किया कि इसके पीछे भी एक बड़ी गहरी साजिश हो सकती है. संभावना यह भी हो सकती है कि इंटरनेट बंद करने के कारण कई युवा परीक्षा देने से भी वंचित हो जाए. कई युवा समय पर परीक्षा केंद्र नहीं पहुंच सके और फिर इसके पीछे का जो खेल होना है, वह हम इस सरकार के इतिहास में देख चुके हैं. रक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि इस सरकार ने आपातकाल की भी सारी हदें पार कर दी है और एक तरह से राज्य की जनता पर अघोषित आपातकाल थोपने का कार्य कर रही है, जिसका जवाब इस राज्य की जनता सरकार को देगी.
 
 
 
अधिक खबरें
न्यायमूर्ति एमएस रामचंद्र राव बनें झारखंड के नए चीफ जस्टिस, केंद्र सरकार ने जारी की अधिसूचना
सितम्बर 21, 2024 | 21 Sep 2024 | 8:06 AM

केंद्र सरकार ने आठ राज्यों के हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति कर दी है. न्यायमूर्ति एमएस रामचंद्र राव को झारखंड का नया चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया है. आइए जानते हैं कौन हैं झारखंड हाईकोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव.

कदाचार मुक्त वातावरण में JSSC -CGL परीक्षा का पहला दिन संपन्न, दस हजार परीक्षार्थी हुए शामिल
सितम्बर 21, 2024 | 21 Sep 2024 | 9:51 PM

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित पहले दिन शनिवार को बोकारो में झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 (जेएसएससी-सीजीएल) कदाचार मुक्त माहौल में संपन्न हुई. परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी की थी. इसके लिए चास एवं बेरमो अनुमंडल क्षेत्र में कुल 64 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. परीक्षा में 29700 परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे, जिसमें पहले दिन प्रथम व द्वितीय पाली में कुल 10075 परीक्षार्थी शामिल हुए. जबकि 19625 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहें. वहीं, तृतीय पाली में कुल 10074 परीक्षार्थी शामिल हुए, जबकि 19625 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहें. यह जानकारी उपायुक्त विजया जाधव ने समाहरणालय सभागार में शनिवार शाम परीक्षा संपन्न होने के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी.

बेरमो: कोयला चोरी पर अंकुश लगाने में विफल साबित हो रही है प्रबंधन और पुलिस: मुकेश
सितम्बर 21, 2024 | 21 Sep 2024 | 9:44 PM

बोकारो थर्मल थाना क्षेत्र के जारंगडीह में कोयले की अवैध ढुलाई और चोरी की घटनाओं को लेकर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. आजसू नेता और सांसद प्रतिनिधि मुकेश कुमार ने दावा किया है कि जारंगडीह के वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर के पास खेतको जाने वाले रास्ते पर जंगल के बीच अवैध कोयला स्टॉक किया जा रहा है और जेसीबी के माध्यम से ट्रकों में लोड कर अन्य स्थानों पर भेजा जा रहा है. उन्होंने बताया कि बीती रात भी दो ट्रकों के माध्यम से अवैध रूप से कोयला ढोया गया था.

इंटर कॉलेज सलगाड़ीह में शिक्षक दिवस सह स्थापना दिवस समारोह आयोजित
सितम्बर 21, 2024 | 21 Sep 2024 | 9:40 PM

तमाड़ स्तिथ इंटर कॉलेज सलगाड़ीह में शनिवार को शिक्षक दिवस सह स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया गया. समारोह की शुरुवात जिला परिषद सदस्य मांनकी विजय सिंह मुंडा के द्वारा दीप प्रज्जवलित कर व सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर की गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य कृष्णा सिंह मुंडा व संचालन प्रोफेसर घनश्याम महतो, राजकुमार मांझी ने किया. कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. कार्यक्रम में कॉलेज की उपलब्धि के बारे में शिक्षक प्रतिनिधि रंजीत कुमार मोदक ने विस्तार से बताया. कार्यक्रम में झारखंड आंदोलनकारी और झारखंड अधिविध परिषद के सदस्य डॉ राधा रमन साहू, अमर इंटर कॉलेज प्रबंधन समिति के सचिव मूची राम अहीर, पूर्व अध्यक्ष श्री शत्रुघ्न उरांव, पेडाईडिह मुखिया अनीता देवी सहित कॉलेज के सभी शिक्षक, कर्मचारी छात्र-छात्राएं आदि सैकड़ो लोग उपस्थित थे.

सांयपुर की टीम ने जीता फुटबॉल प्रतियोगिता, पूर्व मंत्री ने किया सम्मानित
सितम्बर 21, 2024 | 21 Sep 2024 | 9:34 PM

रेंगारिह कोनबेगी तेली टोली में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का समापन शनिवार को किया गया. समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व मंत्री एनोस एक्का, युवा नेता संदेश एक्का और विशिष्ठ अतिथि के रुप में थाना प्रभारी देवीदास मुर्मू, मुखिया एलिजाबेथ बागे उपस्थित थे.