Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:41 Hrs(IST)
 logo img
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
खेल


IPL 2023 के फाइनल से बाहर हो सकते है MS धोनी, जानें क्या है कारण

5 मिनट तक धोनी और मैदानी अंपायर के बीच हुई बहस
IPL 2023 के फाइनल से बाहर हो सकते है MS धोनी, जानें क्या है कारण
न्यूज11 भारत

रांचीः MS धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. 23 मई को चेपॉक में खेले गए क्वालिफायर-1 में सीएसके ने गुजरात टाइटन्स 15 रनों से भारी शिकस्त दी. गुजरात टाइटन्स को सीएसके ने 173 रनों का टारगेट दिया था. जिसका पीछा करते हुए गुजरात टाइटन्स 20 ओलकों में सिर्फ 157 रनों पर ही सिमटकर रह गई. 


जानें क्या है मुख्य कारण

हालांकि फाइनल मैच से पहले अब एक चौंकाने वाली बड़ी खबर सामने आ रही है दरअसल, सुपर चेन्नई किंग्स के कप्तान आईपीएल फाइनल से बाहर हो सकते है. और इसका मुख्य कारण गुजरात के खिलाफ मैच में घटी एक घटना है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी ने गुजरात के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान अपनी टीम के लिए 16वां ओवर पर सीएसके के स्टार तेज गेंदबाज मथीसा पाथिराना लाया था. हालांकि अंपायर ने मथीसा पाथिराना को गेंदबाजी करने से रोक दिया था. दरअसल, इससे पहले बीच मैच के दौरान पाथिराना 9 मिनट के लिए क्रिकेट ग्राउंड से बाहर निकल गए थे. वहीं, नियम के अनुसार, इतने ही समय (9 मिनट) पर मैदान में बीता चुकने के बाद ही वे गेंदबाजी कर सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कप्तान एमएस धोनी ने उन्हें गेंदबाजी के लिए बुलाया लेकिन अंपायर ने उन्हें गेंदबाजी करने से रोक दिया.

 


 


एमएस धोनी फाइनल से हो सकते है बाहर

मथीसा पाथिराना को गेंजबाजी करने से रोकने पर 5 मिनट तक धोनी और मैदानी अंपायर के बीच बहस भी हुई. जिसके कारण सीएसके को अपने पूरे ओवर को खत्म करने में 4 मिनट की देरी हुई. इसी कारण यह माना जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर फाइन या उन्हें फाइनल मैच से बाहर किया जा सकता है. हालांकि इसे लेकर अबतक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

 

पूरी घटना पर सुनील गावस्कर की प्रतिक्रिया आई सामने 

इधर, IPL 2023 में दोनों टीम के बीच चल रहे मैच का भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर कमेंट्री कर रहे थे. इस पूरी घटना पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि ‘आपको अंपयार के निर्णय का सम्मान करना चाहिए. कई बार अंपयार से अधिक प्रेशर वाल मुकाबले में गलती हो जाती है पर हमें उनके निर्णय का सम्मान करना चाहिए’. बता दें, चेपॉक में खेले गए आखिरी मैच में सुनील गावस्कर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी से अपनी शर्ट पर ऑटोग्राफ भी लिया था. 

अधिक खबरें
बरही की दो बिटिया क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा और अर्चना महिला टी-20 टीम में शामिल
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 9:38 AM

बरही की बिटिया महिला क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा कुमारी व अर्चना कुमारी का चयन आगामी महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए किया गया हैं. यह प्रतियोगिता रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित की, जिसके साथ ही नए सीजन की शुरुआत होगी.

बाबूलाल मरांडी पहुंचे ओरमांझी के जिराबेरा गांव, सिपाही दौड़ में मृतक अभ्यर्थि के परिजनों से की मुलाकात
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:18 AM

भाजपा के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा द्वारा उत्पाद सिपाही बहाली में मृतक अभ्यर्थियों के परिजनों के लिए सम्मान राशि और मुआवजे की घोषणा के बाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आज 11 बजे ओरमांझी प्रखंड के जीराबर गांव का दौरा करेंगे.

भारत ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में जीता तीसरा स्वर्ण पदक, सुमित अंतिल ने भाला फेंक में मारी बाजी
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:00 AM

पेरिस पैरालंपिक 2024 के 5वें दिन भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के लिए इस दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि सुमित अंतिल के स्वर्ण पदक के रूप में आई.

भारत को निषाद कुमार ने दिलाया 7वां मेडल, हाई जंप में जीता लगातार दूसरा पैरालंपिक सिल्वर
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 9:35 AM

भारत के लिए पेरिस पैरालंपिक 2024 में खुशखबरी का सिलसिला जारी है. खेल के चौथे दिन, भारतीय एथलीट निषाद कुमार ने हाई जंप(T47) में सिल्वर मेडल जीतकर देश को गर्वित किया. निषाद ने 2.04 मीटर की छलांग लगाते हुए यह मेडल हासिल किया, जिससे भारत की मेडल तालिका में अब सात मेडल हो गए हैं.

Paris Paralympics: भारत का डबल धमाल, अवनि लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज
अगस्त 30, 2024 | 30 Aug 2024 | 5:25 AM

मौजूदा पैरालंपिक चैंपियन अवनि लेखरा ने अपना सिलसिला बरकरार रखते हुए शुक्रवार को पेरिस पैरालिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में स्वर्ण पदक जीता. इसी इवेंट में शूटर मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता. भारत ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दो पदक जीतकर पेरिस पैरालिंपिक की शानदार शुरुआत की. फाइनल की शुरुआत से ही दोनों भारतीय शीर्ष तीन स्थानों पर थीं और स्वर्ण पर नजर गड़ाए हुए थीं.