Saturday, Sep 21 2024 | Time 00:55 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » सिमडेगा


राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन को लेकर पीडीजे ने किए बैठक, दिए कई निर्देश

राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन को लेकर पीडीजे ने किए बैठक, दिए कई निर्देश

न्यूज11 भारत

सिमडेगा/डेस्कः- जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में 28 सितंबर को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन हेतु शुक्रवार को बैठक हुई. प्रधान जिला जज सह प्राधिकार के अध्यक्ष राजीव कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में उनके प्रकाेष्ठ में आयाेजित बैठक में राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने पर चर्चा हुई. बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान जिला जज सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार राजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत के नोटिस को पक्षकारों तक पहुंचायें तथा राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों का निष्पादन कराया जाना सुनिश्चित करें. इस पर सभी पदाधिकारियों ने सहमति व्यक्त की एवं कहा कि आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में काफी संख्या में लोग लाभान्वित होंगे. बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा जारी क्यूआर कोड की प्रति विभिन्न विभागों से आये हुए पदाधिकारियों को उपलब्ध कराया गया ताकि वे अपने कार्यालय में इस क्यू कोड को चिपकायें और आम जनता इसका लाभ उठायें. बैठक में भाग ले रहे विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधियों को अधिक से अधिक मामलों का निष्पादन लाेक अदालत के जरिए कराने की बात कही. बैठक में कई विभाग के अधिकारी हाजिर नहीं हुए. इस पर प्रधान जिला जज ने खेद व्यक्त किया. 
 
बैठक में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी मनीष कुमार सिंह,प्राधिकार की सचिव मरियम हेमरोम, विद्युत विभाग, जिला खनन पदाधिकारी,उत्पाद अधीक्षक, कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग, अग्रणी जिला प्रबंधक एवं विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक उपस्थित थे.
 
अधिक खबरें
राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन को लेकर पीडीजे ने किए बैठक, दिए कई निर्देश
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:32 PM

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में 28 सितंबर को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन हेतु शुक्रवार को बैठक हुई.

सिमडेगा में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर दवा खिलाकर अभियान की हुई शुरुआत
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 6:23 PM

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस अभियान के तहत सिमडेगा संत मेरिज हाई स्कूल में सिमडेगा स्वास्थ्य विभाग की ओर से दवा खिलाकर अभियान की शुरुआत की गई . सबसे पहले एसपी, डीडीसी और सिविल सर्जन आदि ने दवा खाकर अभियान की शुरुआत की ।मौके पर जानकारी देते हुए सिविल सर्जन ने कहा कि कृमिनाशक एक ऐसा पदार्थ है जो जठरांत्रीय कृमियों को बाहर निकालता है या नष्ट करता है. इसका अधिक सामान्य नाम डीवॉर्मर या "वर्मर" है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि एक वर्ष से 19 वर्ष के 149000 से अधिक बच्चों को कृमि मुक्ति दवा खिलाने का कार्य किया जाएगा ताकि सिमडेगा जिला में कृमि मुक्ति जिला बनाया जा सके.

सड़क हादसे में घायल युवक को इलाज के लिए ओडिसा ले जाने के दौरान हुई मौत
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:49 AM

सिमडेगा सदर थाना क्षेत्र के खूंटी टोली चौक के पास सड़क हादसे में घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए उड़ीसा ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई.

सिमडेगा में जेएसएससी पेपर लीक की आशंका से होटलों में की गई छापामारी
सितम्बर 20, 2024 | 20 Sep 2024 | 7:42 AM

सिमडेगा में 21 और 22 सितंबर को जेएससीसी की परीक्षा होनी हैं. परीक्षा के पूर्व पेपर लीक की आशंका से सिमडेगा पुलिस ने देर रात जिला मुख्यालय के सभी होटलों में छापामारी की.

मानदेय बढ़ाने की खुशी में आज शहर के अलबर्ट एक्का स्टेडियम में आभार सभा का किया आयोजन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 7:43 AM

सिमडेगा के अलबर्ट एक्का स्टेडियम में जलसहियाओं ने सभा कर सरकार के प्रति आभार प्रकट किया. इसके साथ साथ जल सहियाओं ने उनके आंदोलन के दौरान उनका साथ देने वाले इंटक कांग्रेस के नेता दिलीप तिर्की का भी आभार व्यक्त करते हुए उन्हें सम्मानित किया.