Sunday, Sep 8 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
 logo img
खेल


अपने नाम पर बने स्टेडियम में पहली बार मैच देखने पहुंचेगे PM मोदी, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री भी रहेंगे साथ

अपने नाम पर बने स्टेडियम में पहली बार मैच देखने पहुंचेगे PM मोदी, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री भी रहेंगे साथ
न्यूज11 भारत

रांचीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. सीरीज में अबतक तीन मुकाबले दोनों टीम के बीच खेला जा चुका है. जिसमें भारतीय टीम ने शुरू के दो मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर मैच अपने नाम किया था. वहीं तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को भारी शिकस्त दी थी. वहीं सीरीज का आखिरी और चौथा मैच 9 मार्च को गुजरात के अहमदाबाद में खेला जाने वाला है. जिसमें भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया एक दूसरे के खिलाफ भिड़ेगी. 

 

मैच देखने पहुंचेंगे पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चौथे मुकाबले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है दरअसल, इस मैच को देखने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस पहुंचने वाले है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पहला मौका होगा जब पीएम नरेंद्र मोदी खुद अपने नाम के बने क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में मैच देखने पहुंच रहे है. वहीं पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री की आने की खबर के बाद अहमदाबाद में तैयारियां तेज हो गई है. 





 

फाइनल में पहुंचना है भारत को जीतना होगा आखिरी मैच

यह मैच टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. टेस्ट मैच के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को किसी भी हालत में चौथा और आखिरी मुकाबला जीतना ही होगा. बता दें, सीरीज में अबतक हुए मैच में भारतीय गेंदबाजों ने काफी कमाल का प्रदर्शन किया है. अपने अच्छे प्रदर्शन से टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को खूब परेशान किया है. हालांकि टीम इंडिया के लिए टीम की बल्लेबाजी चिंता का विषय बनी हुई है. सीरीज के दौरान टीम के कप्तान रोहित शर्मा और अक्षर पटेल के अलावे किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चल पाया. ऐसे में माना जा रहा है कि अगर भारतीय टीम को सीरीज का आखिरी मुकाबला जीतना है साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में पहुंचना है तो टीम के बल्लेबाजों को काफी अच्छा प्रदर्शन करना होगा.
अधिक खबरें
बरही की दो बिटिया क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा और अर्चना महिला टी-20 टीम में शामिल
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 9:38 AM

बरही की बिटिया महिला क्रिकेट खिलाड़ी वर्षा कुमारी व अर्चना कुमारी का चयन आगामी महिला टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए किया गया हैं. यह प्रतियोगिता रांची के जेएससीए स्टेडियम में आयोजित की, जिसके साथ ही नए सीजन की शुरुआत होगी.

बाबूलाल मरांडी पहुंचे ओरमांझी के जिराबेरा गांव, सिपाही दौड़ में मृतक अभ्यर्थि के परिजनों से की मुलाकात
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:18 AM

भाजपा के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्वा सरमा द्वारा उत्पाद सिपाही बहाली में मृतक अभ्यर्थियों के परिजनों के लिए सम्मान राशि और मुआवजे की घोषणा के बाद, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आज 11 बजे ओरमांझी प्रखंड के जीराबर गांव का दौरा करेंगे.

भारत ने पेरिस पैरालंपिक 2024 में जीता तीसरा स्वर्ण पदक, सुमित अंतिल ने भाला फेंक में मारी बाजी
सितम्बर 03, 2024 | 03 Sep 2024 | 10:00 AM

पेरिस पैरालंपिक 2024 के 5वें दिन भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के लिए इस दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि सुमित अंतिल के स्वर्ण पदक के रूप में आई.

भारत को निषाद कुमार ने दिलाया 7वां मेडल, हाई जंप में जीता लगातार दूसरा पैरालंपिक सिल्वर
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 9:35 AM

भारत के लिए पेरिस पैरालंपिक 2024 में खुशखबरी का सिलसिला जारी है. खेल के चौथे दिन, भारतीय एथलीट निषाद कुमार ने हाई जंप(T47) में सिल्वर मेडल जीतकर देश को गर्वित किया. निषाद ने 2.04 मीटर की छलांग लगाते हुए यह मेडल हासिल किया, जिससे भारत की मेडल तालिका में अब सात मेडल हो गए हैं.

Paris Paralympics: भारत का डबल धमाल, अवनि लेखरा ने जीता गोल्ड, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज
अगस्त 30, 2024 | 30 Aug 2024 | 5:25 AM

मौजूदा पैरालंपिक चैंपियन अवनि लेखरा ने अपना सिलसिला बरकरार रखते हुए शुक्रवार को पेरिस पैरालिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में स्वर्ण पदक जीता. इसी इवेंट में शूटर मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता. भारत ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में दो पदक जीतकर पेरिस पैरालिंपिक की शानदार शुरुआत की. फाइनल की शुरुआत से ही दोनों भारतीय शीर्ष तीन स्थानों पर थीं और स्वर्ण पर नजर गड़ाए हुए थीं.