Sunday, Sep 8 2024 | Time 08:33 Hrs(IST)
 logo img
  • केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आएंगे रांची, बूथ अभियान की करेंगे समीक्षा
  • बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
गैलरी


राष्ट्रपति ने PM मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिपरिषद को दिया 'विदाई डिनर', देखें तस्वीरें..

राष्ट्रपति ने PM मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिपरिषद को दिया 'विदाई डिनर', देखें तस्वीरें..
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 2024 के आम चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद बुधवार रात 8 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाले निवर्तमान केंद्रीय मंत्रिपरिषद के लिए डिनर का आयोजन किया. परंपरा के अनुसार, राष्ट्रपति ने मंत्रिमंडल के सदस्यों को विदाई डिनर दिया. बता दें कि हर लोकसभा के कार्यकाल की समाप्ति पर राष्ट्रपति की ओर से केंद्रीय कैबिनेट को फेयरवेल डिनर देने की परंपरा रही है.

 


 

राष्ट्रपति भवन में आयोजित डिनर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत सभी केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे. उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और डॉ. सुदेश धनखड़ भी विदाई डिनर में शामिल हुए. 

 


 


 

राष्ट्रपति भवन में शपथ की तैयारियां शुरू हो गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जून को शपथ ग्रहण कर सकते हैं उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. राष्ट्रपति भवन 5 से 9 जून, 2024 तक के लिए आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है.

 


 

 


 

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री के आवास पर बुधवार को हुई एनडीए की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा. और सभी दलों ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुन लिया है. टीडीपी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित एनडीए के सभी नेताओं ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया. 
अधिक खबरें
Hariyali Teej 2024: आ रहा है सुहागनों का खास त्यौहार, जानिए क्यों है अहम तीज का त्यौहार..
सितम्बर 02, 2024 | 02 Sep 2024 | 11:59 AM

तीज सुहागिन महिलोओं के लिए खास त्योहार है. तीज के दिन महिलाएं अपने हाथों में मेंहदी लगाकर सोलह श्रृंगार करके भगवान शिव और पार्वती की पूजा करती हैं

क्या आपको भी सोशल मिडिया के लिए कैप्शन नहीं आती  समझ, तो लगाये ये  शायरियां
सितम्बर 01, 2024 | 01 Sep 2024 | 9:05 AM

सोशल मिडिया एक ऐसा प्लेटफार्म जहां लोग दूर देश के लोगों से भी इंटरैक्ट कर सकते है.

नवनियुक्त मंत्री रामदास सोरेन ने की दिशोम गुरु शिबू सोरेन से मुलाकात, लिया आशीर्वाद
अगस्त 30, 2024 | 30 Aug 2024 | 1:59 PM

दिशोम गुरु शिबू सोरेन से आज, (30 अगस्त) को रांची के मोरहाबादी स्थित आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्य के नवनियुक्त मंत्री रामदास सोरेन ने मुलाकात की.

Indo-Pak Partition : इस चीज के बंटवारे के लिए लड़ गए थे भारत-पाक, फिर फैसले के लिए के लिए उछाला गया सिक्का
अगस्त 15, 2024 | 15 Aug 2024 | 4:12 AM

भारत-पाकिस्तान के बीच बंटवारे के दौरान रुपए-पैसे से लेकर तमाम चल-अचल संपत्तियों को लेकर खूब झगड़ा हुआ. सबसे ज्यादा जिस चीज को लेकर भारत-पाक के बीच तू-तू- मै-मैं हुई, वो थी वायसराय की घोड़ा गाड़ी यानी बग्घी. अपनी किताब में इतिहासकार डोमिनिक लापियर और लैरी कॉलिन्स लिखते हैं कि वायसराय के पास 12 घोड़ागाड़ी थी. इसके साथ ही ये घोड़ागाड़ी या बग्घी हाथ से गढ़ी सोने और चांदी से बनी थीं और तरह-तरह की सजावटों से लैस थीं. वहीं इस पर लाल मखमली गद्दियां लगी थीं. इसके साथ ही इन घोड़ागाड़ियों में साम्राज्यवादी सत्ता की सारी शान-शौकत नजर आती थी.

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन के त्योहार पर लगने वाला है भद्रा का साया, जानिए राखी बांधने का शुभ मुहूर्त
अगस्त 14, 2024 | 14 Aug 2024 | 7:57 AM

रक्षाबंधन यानी कि भाई-बहन का सबसे बड़ा त्योहार. श्रावण माह की पूर्णिमा को यह पर्व मनाया जाता है. रक्षाबंधन इस साल 19 अगस्त दिन सोमवार को मनाया जाएगा. बहने इस दिन अपने भाई की रक्षा के लिए उसकी कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं, तिलक लगाती है और उनकी लंबी आयु की कामना करती है. वहीं भाई अपनी बहन को आजीवन रक्षा का वचन देता है. यह परंपरा सदियों से चलती आ रही है.