Friday, Oct 18 2024 | Time 12:05 Hrs(IST)
  • PEC की बैठक के पहले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की हुई बैठक
  • भाजपा और आजसू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस थोड़ी देर में होगी शुरू
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • असम के मुख्यमंत्री Himanta Biswa Sarma पहुंचे रांची, NDA की संयुक्त प्रेस वार्ता में होंगे शामिल
  • रांची से नवीन जायसवाल चुनाव लड़ेंगे चुनाव, यहां देखें BJP के संभावित प्रत्याशियों के नाम
  • Jharkhand Assembly Election: झारखंड में पहले चरण के लिए 43 सीटों पर आज से शुरू होगा नामांकन
खेल


राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच

राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच
न्यूज़11 भारत 

रांची/डेस्क: ICC किक्रेट वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के पहले इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि भारतीय टीम का मुख्य कोच कौन होगा. खबर यह थी कि राहुल द्रविड़ टीम से आगे जुड़े रहना नहीं चाहते थे. इसलिए नये कोच की तलाश चल रही थी. BCCI ने राहुल द्रविड़ को बतौर मुख्य कोच फिर से ऑफर दिया है. हालां‎कि उनका कार्यकल खत्म हो गया है. सूत्रों के अनुसार, नए कोच के रूप में धुरंधर बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का नाम सबसे आगे चल रहा था. लेकिन आस्ट्रेलिया के साथ चल रही T-20 सीरीज के बाद भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका का दौरा शुरू होगा. इस दौरे के लिए राहुल द्रविड़ ही भारतीय टीम के हेड कोच रहेंगे. 

 

मीडिया रिपोर्टस् के अनुसार, BCCI फिर से राहुल द्रविड़ को कोच बनाने के पक्ष में था. इसका बड़ा कारण पिछले 2 सालों में उन्होंने जो स्ट्रक्चर बनाया, तो जारी रखना है. नए कोच के आने के बाद चीजें बदल सकती हैं. इस साल की बची हुई सीरीज और अगले साल खेली जाने वाली सीरीज के साथ भारत को अगले साल ही विश्व कप T-20 भी खेलना है. टीम उसकी तैयारी में जुटी हुई है. शायद इसीलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोई रिस्क लेना मुनासिब न समझते हुए राहुल द्रविड़ को हेड कोच बनाये रखा है. य‎दि राहुल द्रविड़ प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं, तो उनके दूसरे कार्यकाल में पहला दौरा साउथ अफ्रीका का होगा. 10 दिसंबर से टीम को T20 सीरीज खेलनी है.

 


 


ज्ञात हो कि टीम इंडिया भले ही वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. टीम ने 11 में से 10 मैचों में जीत हासिल की. बता दें, साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप होना है. जिसके बाद चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कोच चुनने की जिम्मेदारी ली थी. और उन्होंने राहुल द्रविड़ को टीम का हेड कोच बनाकर यह काम पूरा कर दिया है.

 
अधिक खबरें
BCCI ने घरेलू क्रिकेट के नियमों में किया बदलाव, लार का उपयोग करने पर होगी कार्रवाई
अक्तूबर 11, 2024 | 11 Oct 2024 | 6:04 AM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट के नियमों में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. अब यदि कोई खिलाड़ी गेंद पर लार लगाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही, रिटायर्ड हर्ट होने वाले खिलाड़ी को दोबारा खेलने का अवसर नहीं दिया जाएगा, और उसे आउट माना जाएगा. ये नए नियम रणजी ट्रॉफी 2024 के नए सीजन से पहले लागू किए गए हैं, और इनसे संबंधित कुछ शर्तें भी हैं.

IND vs BAN: तीसरे टी20 मैच के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग 11
अक्तूबर 11, 2024 | 11 Oct 2024 | 10:57 AM

रांची/डेस्क: भारतीय टीम और बांग्लादेश टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेले जा रही है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में से भारत ने दो मैचों में जीत दर्ज करके सीरीज को पाने नाम कर लिया है. दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

हॉकी इंडिया लीग: 13 से 15 अक्टूबर को 1000 से अधिक खिलाड़ियों की होगी नीलामी
अक्तूबर 11, 2024 | 11 Oct 2024 | 9:12 AM

हॉकी इंडिया लीग 2024-25 सीज़न के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 13 से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित की जाएगी, जिसमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाओं के संतुलन के साथ 1000 से अधिक खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा,

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने किया संन्यास का ऐलान, डेविस कप के बाद खेल को कहेंगे अलविदा
अक्तूबर 10, 2024 | 10 Oct 2024 | 7:29 PM

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल 2024 सीज़न के अंत में पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लेंगे, इस खेल आइकन ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की. 38 वर्षीय नडाल का आखिरी पेशेवर इवेंट डेविस कप फ़ाइनल होगा, जो एटीपी के अनुसार 19-24 नवंबर को मलागा से शुरू होगा. अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, नडाल ने एटीपी की आधिकारिक वेबसाइट के हवाले से कहा, "सभी को नमस्कार, मैं आपको यह बताने के लिए यहाँ हूँ कि मैं पेशेवर टेनिस से संन्यास ले रहा हूँ. वास्तविकता यह है कि पिछले कुछ साल मुश्किल रहे हैं, खासकर पिछले दो साल. मुझे नहीं लगता कि मैं सीमाओं के बिना खेल पाया हूँ." उन्होंने कहा, "यह स्पष्ट रूप से एक कठिन निर्णय है, जिसे लेने में मुझे कुछ समय लगा है, लेकिन इस जीवन में, हर चीज़ की शुरुआत और अंत होता है, और मुझे लगता है कि यह एक ऐसे करियर को समाप्त करने का सही समय है जो लंबा और मेरी कल्पना से कहीं अधिक सफल रहा है."

Women's T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने दर्ज की जीत, पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंदा
अक्तूबर 06, 2024 | 06 Oct 2024 | 7:16 PM

रांची/डेस्क: महिला टी20 विश्व कप 2024 का आज सातवां मुकाबला भारत और पाकिस्तान टीम के बीच खेला जा रहा था. पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान महिला टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाई और भारत को 106 रनों का लक्ष्य सौंपा. जिस लक्ष्य का पीछा भारतीय टीम ने आसानी कर लिया.