Sunday, Sep 8 2024 | Time 09:19 Hrs(IST)
 logo img
  • केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री के झारखंड दौरे का दूसरा दिन, कई कार्यक्रम में लेंगे भाग
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • You Tube देख डॉक्टर ने किया गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन, यह देख लोगों की हुई हालत खराब
  • केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान आज आएंगे रांची, बूथ अभियान की करेंगे समीक्षा
  • बेटे को बेचकर बीवी को करवाया डिस्चार्ज, जानें इस दिल दहलाने वाले मामले के बारे में
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » बोकारो


कसमार बरलंगा चौड़ीकरण पथ का मामला सुलझा, रैयतों ने लिया भुगतान नोटिस का वाउचर

कसमार बरलंगा चौड़ीकरण पथ का मामला सुलझा, रैयतों ने लिया भुगतान नोटिस का वाउचर

अनंत/न्यूज़11भारत


बेरमो/डेस्क: बोकारो जिला के बरलंगा से कसमार भाया नेमरा पथ के चौड़ीकरण में रैयतों के साथ बैठक हुई. बैठक के बाद मामला सुलझ गया है. रैयतों ने भुगतान का नोटिस वाउचर ले लिया है. निर्माण कार्य में जो गतिरोध था वह समाप्त हो गया है. बता दें कि कसमार से बरलंगा चौड़ीकरण और मजबूतीकरण कार्य रुक गया था. रैयतों को मुआवजा को लेकर असंतोष था. इस मामले पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर उपायुक्त विजया जाधव ने खुदीबेड़ा गांव में रैयतों और ग्रामीणों के साथ शुक्रवार को बैठक की. इस बैठक में ग्रामीणों ने मुआवजा राशि को लेकर असंतोष व्यक्त किया, जिसे उपायुक्त ने नियमों और प्रक्रियाओं के तहत उन्हें समझाया.

 

उपायुक्त ने बताया कि भूमि अधिग्रहण के लिए मुआवजा राशि वर्ष 2020-2021 और 2022 में हुई भूमि बिक्री दरों के आधार पर निर्धारित की गई है. उपायुक्त द्वारा विस्तृत जानकारी देने और समझाने के बाद, रैयतों ने मुआवजा राशि के भुगतान नोटिस और वाउचर प्राप्त करने पर सहमति जताई. 

 

इसके परिणामस्वरूप, बरलंगा से कसमार भाया नेमरा पथ के चौड़ीकरण और मजबूतीकरण कार्य को तेज़ी मिलेगी. मौके पर ही रैयतों को भुगतान नोटिस और मुआवजा वाउचर वितरित किए गए. इस कार्यक्रम में स्थानीय प्रशासन और संबंधित एजेंसियों ने ग्रामीणों से सहयोग प्राप्त किया.

 

बैठक में अपर समाहर्ता मुमताज अंसारी, जिला नजारत उप समाहर्ता वंदना शेजवलकर, अनुमंडल पदाधिकारी बेरमो अशोक कुमार, जिला भू अर्जन पदाधिकारी द्वारिका बैठा, प्रखंड प्रमुख, बीस सूत्री सदस्य, तकनीकी विभाग के कार्यपालक अभियंता, प्रखंड विकास पदाधिकारी कसमार, अंचलाधिकारी कसमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.
अधिक खबरें
ललपनिया और सवांग में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी यूपी में गिरफ्तार
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 10:00 PM

बोकारो जिला के सवांग और ललपनिया के पांच क्वार्टर में चोरी की घटना का उद्भेदन हो गया है. दोनों ही घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय अपराधियों की गिरफ्तारी यूपी के सहारनपुर जिले में हुई है. इस संबंध में गोमिया थाना प्रभारी नित्यानंद भोगता और ललपनिया थाना प्रभारी शशि शेखर ने बताया कि 18 अगस्त की रात को सवांग निवासी सुनील सिंह के बंद आवास का ताला तोड़कर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था. इसी प्रकार 31 अगस्त को ललपनिया थाना क्षेत्र के ललपनिया आवासीय कॉलोनी के बंद पांच क्वार्टर का तला तोड़कर अपराधियों ने लाखों रुपये का जेवरात और नगदी की चोरी की थी. अपराधी इसी प्रकार अलग अलग राज्यों में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद दूसरे राज्य में प्रवेश कर जाते थे.

भाजपा ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर की बैठक, तैयारियों पर हुआ मंथन
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 9:49 PM

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अंगवाली मंडल की कार्यकारिणी समिति की बैठक आज शनिवार को अंगवाली स्थित विभाग मंडप में आयोजित की गई. इस बैठक में झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों और जीत की रणनीति पर विशेष चर्चा की गई. बैठक की अध्यक्षता अंगवाली मंडल अध्यक्ष सचिन मिश्रा ने की, जबकि संचालन मंडल के महामंत्री मनोज ठाकुर ने किया.

बेरमो: स्वच्छ वायु के लिए सीसीएल कथारा में सतर्कता जागरूकता अभियान
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 7:56 PM

केंद्रीय कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) के कथारा क्षेत्र में "स्वच्छ वायु के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस" के अवसर पर सतर्कता जागरूकता अभियान की शुरुआत की. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महाप्रबंधक संजय कुमार ने की. उन्होंने उद्घाटन भाषण में स्वच्छ वायु और सतत विकास के महत्व को रेखांकित किया. उन्होंने कहा, "स्वच्छ वायु मानव जीवन के लिए अत्यंत आवश्यक है, और इसे संरक्षित करने के लिए हमें सामूहिक प्रयास करने की आवश्यकता है. उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कोल इंडिया की महत्वपूर्ण भूमिका और इसकी सीएसआर और सतत विकास पहलों पर भी विस्तार से चर्चा की.

गोमिया में कलश यात्रा के साथ शुभारंभ हुआ गणेश महोत्सव
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 5:09 PM

गोमिया मोड़ के समीप प्राचीन शिव मंदिर प्रांगण में गोमिया गणपति कमेटी की ओर से दो दिवसीय गणेश महोत्सव का आयोजन किया गया.

गोमिया: अवैध बालू खनन पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, दो ट्रैक्टर जब्त
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 10:43 PM

शुक्रवार को उपायुक्त बोकारो विजया जाधव के निर्देश पर जिला खनन पदाधिकारी रवि कुमार सिंह के नेतृत्व में बोकारो जिले में सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया. इस अभियान में चतरो चट्टी थाना क्षेत्र के केकैया नदी घाट से अवैध रूप से बालू खनिज का उत्खनन कर प्रेषण करते हुए दो ट्रैक्टरों को जब्त किया गया.