Thursday, Sep 19 2024 | Time 07:14 Hrs(IST)
 logo img
  • चान्हो के तरंगा गांव में 22 हाथियों का झुंड गांवों में पहुंचने से दहशत
  • Jharkhand Weather Update: भारी बारिश के कारण कई जिले हुए प्रभावित, आज भी आकाश में बदल छाए रहने की संभावना
झारखंड » रांची


अल्पसंख्यक आयोग में अराजकता ! अध्यक्ष को बताए बगैर ही बैठक कर लेते हैं उपाध्यक्ष

अल्पसंख्यक आयोग में अराजकता ! अध्यक्ष को बताए बगैर ही बैठक कर लेते हैं उपाध्यक्ष
न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: झारखंड अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष शमशेर आलम बिना अध्यक्ष हिदायतुल्ला खान की जानकारी के ही निरीक्षण और समीक्षा बैठक कर रहे है. बता दें कि बिना अध्यक्ष को जानकारी दिये ही उपाध्यक्ष आलम ने रांची जेल का निरीक्षण किया था. जिसके बाद यह मामला अल्पसंख्यक आयोग में गरम हो गया था. इसका आयोग के सदस्यों ने विरोध भी किया था. 

 

आयोग के सचिव ने अध्यक्ष के निर्देश के बाद एक पत्र उपाध्यक्ष आलम को भेजा. पत्र में कहा गया कि कोई भी निरीक्षण या समीक्षा, अल्पसंख्यक आयोग के प्रावधान के मुताबिक अध्यक्ष की जानकारी में होना आवश्यक है.


 

वहीं उपाध्यक्ष शमशेर ने आयोग के कार्यालय में सदस्यों के बैठनेवाले कमरे के एक भाग पर भी कब्जा कर लिया है. पिछले बोर्ड की मीटिंग यह मामला भी उठा था. बता दें कि आयोग में 7 सदस्य है तथा इन सदस्यों के लिए एक ही कमरा है. कमरे को उपाध्यक्ष के द्वारा कब्जा किए जाने के बाद इसकी शिकायत अध्यक्ष हिदायतुल्ला खान से की गई थी. 


वहीं बुधवार को आयोग की बैठक हुई, इसमें सभी मामलों को सुलझाने का प्रयास किया गया. इसके साथ ही बैठक में तय हुआ कि अध्यक्ष को जानकारी देकर ही आयोग के उपाध्यक्ष व कोई सदस्य किसी तरह की कार्यवाही चलाएंगे. 

 

वहीं बुधवार को हुई बैठक में यह भी तय किया गया कि जिलास्तर पर अल्पसंख्यक विकास और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को लेकर समीक्षा होगी. 

 


 

ऐसी कोई बात नहीं है, कोई कमरा में कब्जा नहीं है : उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक आयोग 

वहीं इसको लेकर अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष शमशेर आलम का कहना है कि ऐसी कोई बात नहीं है, कोई कमरा में कब्जा नहीं है. गलत जानकारी किसी ने दी है. जिलावार समीक्षा करेंगे. कई जिलों में अध्यक्ष भी जाएंगे. पूरी संवेदनशीलता के साथ अल्पसंख्यक आयोग काम कर रहा है.
अधिक खबरें
रांची के पटेल चौक स्थित उगा होटल में पुलिस की छापेमारी, सेक्स रैकेट का भंडाफोड़
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 5:50 AM

चुटिया थाना क्षेत्र के पटेल चौक स्थित उगा नामक होटल में रांची पुलिस ने छापेमारी की है. जानकारी के अनुसार पुलिस को ह्यूमन ट्रैफिकिंग की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की है. जांच के दौरान सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने एक नाबालिक और एक बालिग युवती को मुक्त कराया. आरोपी अविनाश कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया. पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई जा रही है.

चोरों के हौसले बुलंद, नामकुम के सिदरौल में जेवर दुकान में हुई चोरी
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 11:20 AM

राजधानी रांची में चोरों का आतंक बढ़ गया है. आये दिन चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में रांची के नामकुम थाना क्षेत्र से एक बार फिर चोरी का मामला सामने आया हैं.

विश्वकर्मा पूजा पर आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता में पहुंचे राजा पीटर
सितम्बर 17, 2024 | 17 Sep 2024 | 9:25 PM

श्री विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर आयोजित एकदिवसीय फुटबॉल और मुर्गा लड़ाई प्रतियोगिता में झारखंड के पूर्व मंत्री गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. आम बागान मैदान तोडाग में आयोजित इस कार्यक्रम में आयोजन समिति के राजकिशोर मुंडा, गुरुवार सिंह मुंडा, विश्व हरि सिंह मुंडा, श्रवण सिंह मुंडा, और लोड्रो सिंह मुंडा उपस्थित थे.

JJVK संस्था के प्रोजेक्ट भवन सभागार आरिद में निःशुल्क प्रतिभा निखार कार्यक्रम के तहत नृत्य एवं संगीत प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
सितम्बर 17, 2024 | 17 Sep 2024 | 9:14 PM

जनता जागृति विकाश केंद्र के सौजन्य से मंगलवार को विश्वकर्मा पुजा के अवसर पर आरिद स्थित संस्था के प्रोजेक्ट भवन सभागार में निःशुल्क प्रतिभा निखार कार्यक्रम के तहत नृत्य एवं संगीत प्रतियोगिता का हुआ आयोजन .

तमाड़ में डायरिया से हुई मौतों पर विधायक विकास कुमार मुंडा ने जताया शोक
सितम्बर 17, 2024 | 17 Sep 2024 | 9:00 PM

तमाड़ प्रखंड के लोधमा ग्राम में दुर्जो महतो की मां बैशाखी देवी, मंगल मछुआ और उनकी पत्नि का विगत दिनो डायरिया के प्रकोप से मृत्यु हुयी थी. तमाड़ विधायक विकास कुमार मुंडा ने प्रभावित परिवारों से मुलाकात की और उनके प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट कीं. विधायक ने इस कठिन समय में शोक संतप्त परिवारों को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया.