Saturday, Jul 6 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


Big Breaking: झारखंड में फिर होगा नेतृत्व परिवर्तन, Heman Soren फिर होंगे सीएम

Big Breaking: झारखंड में फिर होगा नेतृत्व परिवर्तन, Heman Soren फिर होंगे सीएम
न्यूज11 भारत 

रांची/डेस्कः झारखंड की राजनीति में एक बार फिर से सियासी हलचल तेज हो गई है खबर है कि राज्य की राजनीति में फिर से बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. दरअसल, सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री Heman Soren एक बार फिर से CM पद की कमान संभालेंगे. बता दें, उनके (हेमंत सोरेन) के जेल से बाहर निकलने के बाद से ही राज्य की राजनीति गलियारों में अटकलें सामने आ रही थी कि राज्य में एक बार फिर से नेतृत्व में परिवर्तन देखने को मिल सकता है. वहीं अब सूत्रों से खबर सामने आ रही है कि राज्य में फिर से नेतृत्व परिवर्तन होगा और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन फिर से राज्य के सीएम होंगे. अगर ऐसा होता है तो वर्तमान मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते है. 

 


 

आपको बता दें, सीएम हाउस में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने सत्तारूढ़ दल के सभी मंत्री और विधायकों की बैठक बुलाई है जिसमें सीएम चंपाई सोरेन के अलावे पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और सरकार के तमाम मंत्री और विधायक सहित कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और जेएमएम के महासचिव शामिल हुए हैं.

 

आपको बता दें, हेमंत सोरेन को ईडी ने रांची के बरियातु स्थित साढ़े 8 एकड़ की जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के क्रम 31 जनवरी 2024 को गिरफ्तार किया था गिरफ्तारी के बाद ईडी ने उन्हें 13 दिनों के तक रिमांड पर लेकर मामले में पूछताछ की थी और उसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत पर जेल भेजा था. वहीं इस मामले में 28 जून 2024 को झारखंड हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन को 5 महीनों बाद जमानत दी है. 

अधिक खबरें
हटिया पुर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस के साधरण कोच से लावारिस अवस्था में रखा गांजा बरामद
जुलाई 05, 2024 | 05 Jul 2024 | 10:32 PM

उप निरीक्षक मृत्युंजय कुमार अकेला साथ प्रधान आरक्षी/हरिमोहन मीणा तथा आरक्षी मिंकु कुमार, रेलवे सुरक्षा बल आउट पोस्ट गुरपा, दीपक कुमार, निरीक्षक प्रभारी, रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट कोडरमा के निर्देशानुसार गाड़ी संख्या 18626 अप हटिया पुर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस में मार्गरक्षण एवं प्रतिबंधित सामानों की निगरानी ड्यूटी के क्रम में कोडरमा- गझंडी स्टेशन के मध्य साधारण कोच सं0 SER 211840 में एक गुलाबी रंग का पिठ्ठु बैग लावारिस संदिग्ध हालत में सीट के निचे रखा हुआ बरामद किया गया. उक्त बैग के बारे में कोच में बैठे यात्रियों से पुछताछ करने पर किसी भी यात्री के द्वारा उसपर अपना दावा पेश नहीं किया गया. लिहाजा उसे वहीं पर यात्रियों के बीच खोल कर देखा गया तो उसमें प्लास्टिक वाले टेप (लिकोपलास्ट) से कसकर लपेटा एवं बंधा हुआ दो बंडल पाया गया जिससे गांजा का गंध आ रहा था. जिसे सुरक्षित रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट कोडरमा पर लाया गया.

CM हेमंत सोरेन को मिला अनंत अंबानी के शादी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण
जुलाई 05, 2024 | 05 Jul 2024 | 10:17 PM

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी के पुत्र अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के शादी समारोह में शामिल होने का आमंत्रण मिला है. कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में रिलायंस इंडस्ट्रीज झारखंड के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट ने CM हेमंत सोरेन से मुलाकात कर उन्हें विवाह निमंत्रण पत्र भेंट किया. बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का विवाह आगामी 12 जुलाई को मुंबई एंटीलिया में सम्पन्न होगा.

तीन दिवसीय मेला 'तरंग' पर DDC की जनता से अपील, किसान भाईयों के उत्पादों को खरीदकर उनका उत्साहवर्धन करें
जुलाई 05, 2024 | 05 Jul 2024 | 10:04 PM

राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) ने एक नई पहल करते हुए किसान उत्पादक संगठनों (एफपीओ) के लिए सेक्टर 5 स्थित बोकारो क्लब में तीन दिवसीय मेला 'तरंग' का आयोजन किया. यह मेला 5 जुलाई से शुरू होकर 7 जुलाई तक चलेगा. उप विकास आयुक्त गिरजा शंकर प्रसाद ने दीप प्रज्वलित कर मेला का उद्घाटन किया. कलाकार और प्राथमिक उत्पादक अपने अनूठे उत्पादों के साथ मेले में प्रदर्शन और विपणन करेंगे. इस दौरान डीडीसी गिरजा शंकर प्रसाद ने मेले में लगे खाद्य पदार्थो व विभिन्न वस्तुओं के स्टोलों का भी निरीक्षण किया.

Breaking: गुमला के हरीनाखाड़ से 35 केन बम बरामद, छापेमारी जारी
जुलाई 05, 2024 | 05 Jul 2024 | 9:55 PM

गुमला के हरीनाखाड़ इलाके से पुलिस ने 35 केन बम बरामद किया है. बताया जा रहा है कि माओवादियों के दस्ते के द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए यह केन बम लगाया गया था. पुलिस ने एंटी बम स्क्वाड के मदद से सभी बम को डिफ्यूज कर दिया गया है. हालांकि, और भी बम मिलने की आशंका है. इसको लेकर छापेमारी जारी है.

11 सूत्री मांगों को लेकर आजसू का हल्ला बोल कार्यक्रम, BDO को सौंपा आवेदन
जुलाई 05, 2024 | 05 Jul 2024 | 9:37 PM

राज्य में बढ़ रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आजसू ने हल्ला बोल कार्यक्रम का आयोजन किया. आंदोलन को लेकर गिरिडीह में भी पार्टी कार्यकर्त्ता रैली निकालकर जोरदार नारेबाजी करते हुए गिरिडीह सदर प्रखंड कार्यालय पहुंचे. इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगो ने प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश राजक को 11 सूत्री मांग से सम्बंधित एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से आजसू नेताओं ने जमीन से संबंधित दाखिल-खारीज के लिए अंचल कार्यालय में जमा आवेदनों को अविलंब निष्पादन