Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
देश-विदेश


केंद्रीय परिवहन मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, जानिए कौन है नितिन गडकरी की जान का दुश्मन

केंद्रीय परिवहन मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, जानिए कौन है नितिन गडकरी की जान का दुश्मन

न्यज11 भारत


रांची: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय में किसी अपराधिक शख्स ने कॉल करके जान से मारने की धमकी दी. ये कॉल नागपुर में गडकरी के दफ्तर में तीन बार आए. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस जांच में जुट गई है. पुलिस ने बताया कि शनिवार को धमकी वाला पहला फोन कॉल सुबह 11:29 पर आया, दूसरा फोन कॉल 11:35 पर आया और तीसरा फोन कॉल दोपहर 12:32 पर आया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस कॉल में फिरौती की मांग की गयी थी फिरौती नहीं देने पर गडकरी को जान से मारने की बात कॉल पर कही गयी. कॉल करने वालों ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का भी नाम लिया. लगातार धमकी भरे कॉल आने के बाद गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. जानकारी लगते ही सीनियर पुलिस अधिकारी गडकरी के कार्यालय पहुंचे हैं और जांच जारी है.


ये भी पढ़ें - भारत में 'स्वतंत्र एवं संतुलित प्रेस' की जरूरत, जानिए टीवी न्यूज कंटेंट पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा


आफिस की सुरक्षा बढ़ाई गई


इस मामले में नागपुर के डीसीपी राहुल मदाने ने बताया कि  गडकरी के लिए तीन धमकी भरे फोन कॉल आए थे. पुलिस इसकी डिटेल निकाल रही है साथ् ही  क्राइम ब्रांच सीडीआर पर काम कर रही है. इधर दफ्तर की मौजूदा सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं, मंत्री गडकरी के कार्यक्रम स्थल पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बता दें नितिन गडकरी के नागपुर स्थित जनसंपर्क कार्यालय के बाहर चार टेलीफोन लगे हुए हैं. तीनों धमकी वाले कॉल इन्हीं नंबरों पर आए. मामले की जांच के लिए स्थानीय पुलिस के साथ महाराष्ट्र एटीएस भी जुट गई है. 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस को देखते हुए आतंकी हमले के अलर्ट को देखते हुए पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी हो रही है. धमकी देने वाले शख्स ने फिरौती की मांग भी की. हालांकि पुलिस ने फोन ट्रैस कर लिया है. यह कर्नाटक के किसी इलाके से किया गया था. 

अधिक खबरें
पूजा खेड़कर के खिलाफ केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई, भारतीय प्रशासनिक सेवा से किया गया मुक्त
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:36 AM

विवादों से घिरी IAS अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने IAS (परिवीक्षा) नियम, 1954 के नियम 12 के अंतर्गत पूजा खेडकर को तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा से मुक्त कर दिया है. बता दें कि UPSC परीक्षा में OBC और दिव्यांगता कोटे का दुरुपयोग करने के आरोप में बर्खास्त ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर केंद्र सरकार ने एक्शन लिया है.

मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 5:07 PM

पिछले कई दिनों से शांत चल रही मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. मणिपुर के जिरिबाम में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की जान चली गई. जानकारी के अनुसार पहली घटना जिला हेडक्वार्टर से करीब सात किलोमीटर दूर की है, जहां संदिग्ध पहाड़ी उग्रवादियों ने एक घर में घुसकर एक बुजुर्ग की सोते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी.

Hatras Road Accident: UP के हाथरस में हुए सड़क हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 4:09 AM

उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार को हुई रोडवेज बस और वैन की टक्कर में अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो गई है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों की संख्या 16 है, जो अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने यह भी बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और रोडवेज बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे: अमित शाह
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:51 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलायुरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये संयोग ही है कि जम्मू कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है और हम सभी मानते हैं कि विघ्नहर्ता यात्राओं के सभी विघ्न का हरण करते हैं. मैं देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज जैन भाइयों का पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है. मैं जैन भाइयों व सभी सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.

12 सितंबर को लॉन्च होगा Vivo T3 Ultra, 50MP सेल्फी कैमरा और 5500mAh बैटरी के साथ
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:45 PM

Vivo भारतीय बाजार में जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन Vivo T3 Ultra लॉन्च करने जा रहा है. यह फोन ब्रांड की T-सीरीज का हिस्सा होगा और इसमें 50MP का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा.