Tuesday, Sep 17 2024 | Time 00:45 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


Hatras Road Accident: UP के हाथरस में हुए सड़क हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

Hatras Road Accident: UP के हाथरस में हुए सड़क हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार को हुई रोडवेज बस और वैन की टक्कर में अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो गई है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों की संख्या 16 है, जो अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने यह भी बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और रोडवेज बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

 

अस्पताल में चल रहा घायलों का इलाज 

एसपी हाथरस निपुण अग्रवाल ने बताया, "कल शाम करीब 6.30 बजे रोडवेज बस और मैजिक वैन के बीच टक्कर हो गई, जिसमें प्रशासन तेजी से मौके पर पहुंचा. सभी शवों को पोस्टमार्टम के बाद गांव में उनके परिजनों को सौंप दिया गया, जबकि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जो अभी भी जारी है. इस घटना में मरने वालों की कुल संख्या अब 17 हो गई है, जिनमें से 7 महिलाएं, 4 पुरुष और 6 बच्चे हैं. 16 घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. मामला दर्ज कर रोडवेज चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है." 

 

पीएम मोदी ने जताया दुख 

हाथरस सड़क हादसे पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पीड़ितों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में घोषणा की, "प्रधानमंत्री ने हाथरस, यूपी में हुए हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे." घटना पर दुख जताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकार दोनों ही पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं. पीएमओ पोस्ट में कहा गया, "उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुआ सड़क हादसा बेहद दर्दनाक है. इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी गहरी संवेदना है. ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में शक्ति प्रदान करें. इसके साथ ही मैं हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हर संभव मदद करने में लगा हुआ है. 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी घायलों के समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश 

हाथरस हादसे से प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और आश्वासन दिया कि प्रशासन को प्रभावित लोगों के समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "हाथरस जिले में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुखद है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिए गए हैं. मैं प्रभु श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें."

 


 

 
अधिक खबरें
तिरंगे झंडे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह चांद-तारे वाला झंडा फहराया, 2 गिरफ्तार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 6:23 PM

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के जुलूस के दौरान बिहार के छपरा में तिरंगे झंडे में अशोक चक्र की जगह चांद और तारा लगा दिया गया. सारण जिले के कोपा की इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया

तीन दोस्तों ने नदी पार करने को लेकर लगाई थी शर्त, एक की सांस फूलने से हुई मौत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:55 PM

गांव के तीन दोस्तों ने मिलकर नदी तैर कर पार करने की शर्त लगाई थी. तीनों 10-10 रुपए की शर्त लगाई थी कि कौन सबसे तेज नदी पार कर सकता है.

कल सुबह 11:30 बजे होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम पर होगा फैसला
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:50 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.उन्होंने रविवार (15 मार्च) को 48 घंटे बाद सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है.इसके बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है

अरविंद केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया CM, नामों पर हो रही चर्चा
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:01 AM

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी आम आदमी पार्टी (आप) में नए मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। अधिकारी आप में चल रहे घटनाक्रमों की जानकारी जुटा रहे हैं।

दिल्ली का CM चुनने के लिए कुछ देर में होगी PAC की बैठक, कई नेता करेंगे मंथन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:54 PM

अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अप्रत्याशित घोषणा के एक दिन बाद, नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की सोमवार शाम यानी कुछ ही देर में कई बैठकें होने की संभावना है.