Thursday, Jul 4 2024 | Time 07:52 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में दिखेगा बंगाल के चक्रवात का असर, इन जिलों में जबरदस्त बारिश की संभावना
झारखंड » बोकारो


नकली और प्रिंट रेट से अधिक में शराब बिक्री पर हंगामा

नकली और प्रिंट रेट से अधिक में शराब बिक्री पर हंगामा
अनंत/न्यूज़11भारत

बेरमो/डेस्क: बेरमो के आईईएल थानांतर्गत मुख्य सड़क स्थित अनुज्ञप्तिधारी शराब दुकान में सोमवार को ग्राहकों और सेल्समैन के बीच जमकर हंगामा हुआ. शराब उपभोक्ता जलेश्वर महतो और महावीर महतो ने आरोप लगाया कि सेल्समैन ने शराब के लिए प्रिंट रेट से अधिक पैसे वसूले और नकली शराब दी. ग्राहकों ने शिकायत की कि उन्हें बिल भी नहीं दिया गया, जबकि उत्पाद विभाग का स्पष्ट निर्देश है कि बोतल पर दाम प्रिंट से ज्यादा लेने वाले और नकली शराब बेचने वाले दुकानदार पर कार्रवाई होगी.

 

सेल्समैन ने सफाई देते हुए कहा कि शराब (इम्पेरियल ब्लू) दो साल पुरानी थी, इस कारण टेस्ट में अंतर हो सकता है, लेकिन प्रिंट रेट से अधिक पैसे लेने के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया. अंततः, ग्राहकों को दूसरे ब्रांड की शराब बदलकर दी गई.

 

उत्पाद विभाग के निर्देशानुसार, दुकानदार को ग्राहक को कर (GST) सहित इलेक्ट्रोनिक बिल देना है, और प्रिंट रेट से अधिक पैसे वसूलने पर कार्रवाई हो सकती है. ग्राहकों ने आरोप लगाया कि दुकान में शिकायत नंबर, इमेल, और प्राइस लिस्ट से संबंधित बोर्ड से छेड़छाड़ की गई है ताकि कोई शिकायत न कर सके.

 

ग्राहकों ने इस मामले में उत्पाद विभाग से आवश्यक कार्रवाई की मांग की है. बताया गया कि गोमिया के स्वांग, हजारी, चतरोचट्टी, होसिर, तेनुघाट सहित अन्य इलाकों में भी ऐसी शिकायतें लगातार आती रहती हैं, और विभाग द्वारा कार्रवाई न होने के कारण दुकानदारों का मनोबल बढ़ता जा रहा है.
अधिक खबरें
सेक्टर 12 मोड़ पर पलटा ऑटो से महिला समेत कई लोग घायल
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:49 PM

सेक्टर 12 मोड़ पर एक ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया. घटना में 4 लोग घायल हो गए. पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में ले जाया गया.

बीएसएल प्रबंधन को डीसी का निर्देश: नियोजन के लिए जिला नियोजनालय कार्यालय से करें समन्वय
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:34 PM

बोकारो परिसदन में स्थानीय मुद्दों को लेकर बुधवार को प्रशासन, बीएसएल प्रबंधन एवं जन प्रतिनिधियों के बीच बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त विजया जाधव ने किया.

विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर विधायक ने की बैठक
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 9:20 PM

गोमिया आइइएल रोड स्थित गोमिया विधायक आवास में गोमिया प्रखंड आजसू पार्टी की बैठक बुधवार को प्रखंड अध्यक्ष महेश महतो की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में गोमिया विधायक डा. लंबोदर महतो और पार्टी के केंद्रीय सचिव राजेश विश्वकर्मा मुख्य रूप से उपस्थित थे.

जल सहिया के साथ जिला प्रशासन का सौतेला व्यवहार, अब बर्दाश्त से हो रहा बाहर - सचिन महतो
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:38 PM

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, चास कार्यालय के समक्ष बुधवार को प्रखंड अध्यक्ष शकुन्तला देवी की अध्यक्षता में ग्राम जल सहिया संघ, बोकारो ने बकाया मानदेय भुगतान को लेकर एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन किया गया. आजसू पार्टी के बोकारो जिलाध्यक्ष सचिन महतो ने जल सहिया संघ को समर्थन किया.

डीएमएफटी संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक, अविलंब योजनाओं को शुरू करने का दिया निर्देश
जुलाई 03, 2024 | 03 Jul 2024 | 8:23 PM

समाहरणालय कार्यालय कक्ष में उपायुक्त विजया जाधव ने बुधवार को जिला खनन फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) के तहत संचालित विभिन्न विकास योजनाओं के प्रगति कार्य का समीक्षा की.