Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:11 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » रामगढ़


सरकार की गलत नीतियों के कारण युवा पलायन को मजबूर - रोशनलाल चौधरी

पतरातू प्रखंड स्तरीय युवा आजसू का सम्मेलन संपन्न
सरकार की गलत नीतियों के कारण युवा पलायन को मजबूर - रोशनलाल चौधरी
सुमित कुमार पाठक/न्यूज़11 भारत 

पतरातू/डेस्क: युवा आजसू का पतरातू प्रखंड स्तरीय सम्मेलन पीटीपीएस स्थित आवासीय कार्यालय में संपन्न हुआ . सम्मलेन की अध्यक्षता युवा प्रकोष्ठ के सचिव जानकी मुंडा एवम संचालन ओबीसी प्रखंड अध्यक्ष लालू महतो ने किया . सम्मलेन में बतौर मुख्य अतिथि आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव सह बड़कागांव विधानसभा प्रभारी  रोशनलाल चौधरी  उपस्थित थे .

 

वहीं विशिष्ट रूप से आजसू पार्टी केंद्रीय महासचिव विजय साहू, युवा नेता रितिक चौधरी, आजसू के केंद्रीय सदस्य चंदन श्रीवास्तव, आजसू केंद्रीय सदस्य राजू कुमार, आजसू पार्टी के जिला सह सचिव कौलेश्वर महतो, आजसू पार्टी के प्रखंड सचिव विश्वरंजन सिन्हा, आजसू के कार्यकारी अध्यक्ष ब्रजेश सिंह, आजसू के जिला संगठन सचिव गणेश करमाली, आजसू के वरीय नेता धनेश्वर महतो, आजसू के प्रखंड उपाध्यक्ष राजेश पटेल उपस्थित थे . बैठक में पतरातू प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से सैंकड़ों युवा सम्मेलन में शामिल हुए . सम्मेलन को संबोधित करते हुए रोशनलाल चौधरी  ने कहा की राज्य सरकार ने युवाओं के रोजगार के लिए कोई ठोस प्रयास नही किया जिससे क्षेत्र के युवा रोजगार हेतू अन्यत्र राज्यों में पलायन को मजबूर हो रहें हैं . बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में उद्योगों का भंडार है किन्तु स्थानीय युवाओं को रोजगार न देकर अन्य राज्यों से बुलाकर रोजगार दिया जा रहा है . वहीं युवा नेता रितिक चौधरी  ने कहा   की बड़कागाँव विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के साथ धोखेबाजी हुई है.  यहां उच्चतम/ तकनीकी शिक्षा की व्यवस्था नहीं है . एक भी सरकारी डिग्री कॉलेज नहीं है.

 

उद्योगों का भरमार होते हुए अपनी जमीन खोने के बाद भी क्षेत्र के विस्थापितों एवम शिक्षित युवाओं को रोजगार नहीं दिया जा रहा . हक अधिकार नहीं दिया जा रहा . क्षेत्र के युवा रोजगार हेतू पलायन को विवश हो रहें हैं . बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र के युवाओं की अनदेखी होती आ रही है . हर तरफ भ्रष्टाचार है . रोजगारोन्मुखी एक भी योजना धरातल पर नही है . उत्पाद सिपाही की भर्ती में कई युवाओं ने अपनी जान गंवाई है.  युवाओं  के साथ अन्याय हो रहा . समय  आ रहा है ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकने का . बड़कागांव विधानसभा में परिवर्तन की आवश्यकता है कांग्रेस ने क्षेत्र को पिछड़ापन का शिकार बनाया है . विकास और रोजगार के लिए बड़कागांव में आजसू के नेतृत्व की आवश्यकता है . बैठक के दौरान युवाओं ने एक स्वर में रोशनलाल चौधरी को विधायक बनाने का संकल्प लिया . सम्मेलन को रोशनलाल चौधरी , विजय साहू के अलावा रितिक चौधरी, विश्वरंजन सिन्हा, लक्ष्मीकांत महतो, लालू महतो, जानकी मुंडा, उज्ज्वल कुमार सिंह ने भी संबोधित किया . 

 

बैठक के दौरान विभिन्न क्षेत्रों से आए युवाओं ने भी अपने विचार रखे . सम्मेलन में धीरज चौधरी, उज्ज्वल कुमार सिंह, बुधन गोस्वामी, मोहित महतो, लक्ष्मीकांत महतो, राकेश विश्वकर्मा, जितेंद्र करमाली, छोटू चौरसिया, रंजीत तिवारी, विकास पांडेय, विकास मेहता, दिलीप कुमार महतो, रामराज कुमार , संतोष चौधरी, असित कुमार, धीरज कुमार, जीतेन्द्र मुंडा , अमृत कुमार, विजय कुमार, विशाल कुमार , प्रकाश कुमार , छोटू कुमार, सूर्यनाथ महतो, अखिलेश कुमार , प्रदीप महतो, अमित कुमार , बिनोद कुमार महतो, जीतेन्द्र कुमार महतो ,रतन कुमार महतो , विद्यांशु कुमार, पंकज कुमार, राजू कुमार मुंडा, विक्की कुमार, चंद्रदेव महतो, संजय कुमार, संजीत कुमार, संदीप उराव , प्रिंस कुमार इत्यादि युवा कार्यकर्ता उपस्थित थे .

 


 
अधिक खबरें
अनवरत बारिश में पतरातू और आसपास के दर्जनों गांव में शान व शौकत से निकाला जुलूस ए मोहम्मदी
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 1:21 PM

अनवरत बारिश में पतरातू और आसपास के दर्जनों गांव में शान व शौकत से मुस्लिम धर्मावलंबियों ने सोमवार को जुलूस ए मोहम्मदी निकाली.

पतरातू में सड़क दुर्घटना, दो युवक घायल, एक रिम्स रेफर
सितम्बर 15, 2024 | 15 Sep 2024 | 7:44 PM

पतरातू थाना अंतर्गत पालू तालाब के पास शनिवार को हुए सड़क दुर्घटना में दो युवक घायल हो गए. बताया गया कि पारगढ़ा गांव निवासी नितेश कुमार और दीपेश कुमार मोटरसाइकिल से जा रहे थे, इसी दौरान पालू तालाब के पास असंतुलित होकर गिर गए. जिसमें उक्त दोनों युवक घायल हो गए. ग्रामीणों ने दोनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य पहुंचाया जहां पर दोनों का प्राथमिक उपचार किया गया. निलेश कुमार की गंभीर अवस्था को देखते हुए रिम्स रेफर कर दिया गया.

हिन्दी दिवस से हिन्दी पखवाड़ा 2024 की हुई शुरुआत
सितम्बर 14, 2024 | 14 Sep 2024 | 6:35 PM

पीवीयूएनएल पतरातू द्वारा हिंदी दिवस के अवसर पर राजभाषा हिंदी की शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सभी कर्मचारियों ने हिंदी को अपने दैनिक कार्यालयीन कार्यों में प्राथमिकता से प्रयोग करने की शपथ ली.इस आयोजन के साथ ही हिंदी पखवाड़ा 2024 की शुरुआत हो गयी, जिसे 14 सितंबर से 28 सितंबर 2024 तक मनाया जाएगा.

श्रावणी मेला के सफलतापूर्वक समाप्ति के बाद एक आवश्यक बैठक
सितम्बर 12, 2024 | 12 Sep 2024 | 8:42 AM

भुरकुंडा थाना मैदान में श्रावणी मेला समिति द्वारा श्रावणी मेला के सफलतापूर्वक समाप्ति के बाद एक आवश्यक बैठक रखी गई,इस बैठक मुख्य रूप से सभी मंदिर कमेटी व समाजिक संस्था के लोग उपस्थित हुए. बैठक में श्रावणी मेला के सफलतापूर्वक आयोजन संपन्न होने के बाद आय वयाय को लेकर चर्चा हुई.

अतिक्रमण की विरुद्ध चला प्रशासन का बुलडोजर, कॉलोनी वासियों किया विरोध
सितम्बर 09, 2024 | 09 Sep 2024 | 10:49 PM

पीटीपीएस जनता नगर जियाडा भूमि पर अतिक्रमन के विरुद्ध सोमवार की शाम को प्रशासन का बुलडोजर चला. जिसका कॉलोनी वासी और ग्रामीणों ने विरोध किया. प्रशासन की ओर से जियाडा भूमि में वर्षों पहले बने खंडहरनुमा बेकार आवासों को जेसीबी मशीन से गिराया जा रहा है. इस दौरान कॉलोनीवासियों को सूचना मिलने पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और दर्जनों कॉलोनीवासी पहुंचे और प्रशासन की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ चलाए जा रहे हैं अभियान का जमकर विरोध किया.