Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:44 Hrs(IST)
 logo img
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
देश-विदेश


News11 Bharat की खबर का असर, एक्टर सोनू सूद ने साइबर ठगों को दी सलाह

कहा- गरीब लोगों को ठगने से बेहतर है ईमानदारी की नौकरी ढूंढ लो, मदद मैं करूंगा, मंत्री चंपई सोरेन ने कही जांच की बात
News11 Bharat की खबर का असर, एक्टर सोनू सूद ने साइबर ठगों को दी सलाह
न्यूज11 भारत / अर्चना




रांचीः राजधानी में रिम्स के ऑर्थोपेडिक विभाग में भर्ती एक मरीज गोपाल पांडे के बेटे नीरज पांडे से साइबर ठगों द्वारा बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद फाउंडेशन का मैनेजर के नाम पर करीब 50 हजार रुपए की ठगी मामले पर News11 Bharat में 29 नंवबर को चली एक बड़ी खबर का असर हुआ है. आपको बता दें, खबर चलने के बाद राज्य के परिवहन मंत्री चंपाई सोरन और बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की प्रतिक्रियाएं सामने आई है. जिसमें मंत्री चंपाई सोरन ने मामले में जांच और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है वहीं एक्टर सोनू सूद ने साइबर ठगों को एक सलाह दी है. 

 


 

ईमानदारी की नौकरी ढूंढ लो, मदद मैं कर दूंगा- सोनू सूद

 

बता दें, 29 नवंबर को News11 Bharat ने इस खबर को प्रमुखता से दर्शकों के समक्ष पेश किया था. जिसमें साइबर ठगों ने सोनू सूद फाउंडेशन का मैनेजर के नाम पर रांची रिम्स के ऑर्थोपेडिक विभाग में भर्ती एक मरीज गोपाल पांडे के बेटे नीरज पांडे से 50 हजार रुपए की ठगी की थी. खबर को News11 Bharat ने राज्य के मंत्रियों और एक्टर सोनू सूद को टैग करते हुए ट्वीट किया था. जिसके बाद राज्य के मंत्री और एक्टर का रिएक्शन सामने आया है. वहीं खबर को अपने ट्विटर अकाउंट पर रिट्वीट करते एक्टर सोनू सूद ने साइबर ठगों को सलाह दी है. सोनू सूद ने लिखा है कि 'गरीब लोगों को ठगने से बेहतर है ईमानदारी की नौकरी ढूंढ लो, मदद मैं कर दूंगा.' 



ऐसे ठगों के खिलाफ कठोरतम करें- मंत्री चंपई सोरेन

 

वहीं राज्य के परिवहन मंत्री चंपई सोरन ने भी News11 Bharat की इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि 'इस मामले का संज्ञान लेकर, ऐसे ठगों के खिलाफ कठोरतम न्यायिक कार्यवाही सुनिश्चित करें.'




 

जानें क्या है पूरा मामला

 

आपको बता दें, साइबर ठग ने खुद को सोनू सूद फाउंडेशन का मैनेजर बताया था. आइए आपको बताते है. पूरा मामला कि साइबर ठग और मरीज गोपाल पांडे के बेटे नीरज पांडे के साथ कॉल पर क्या बातें हुई थी.. 

 

साइबर ठग ने कॉल पर कहा कि सोनू सूद फाउंडेशन का मैनेजर बोल रहा हूं. आपने ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें आपका मोबाइल नंबर भी दिया हुआ है. पोस्ट से पता चला कि आपको पैसे की जरूरत है. फाउंडेशन से आपको क्या मदद चाहिए ? ठग के सवाल पर नीरज पांडे ने कहा कि पिता के इलाज में सब पैसा खत्म हो गया है. मुझे पैसे की जरूरत है. इसपर साइबर ठग ने पूछा कि कितने पैसे की जरूरत है? नीरज पांडे ने कहा कि तीन लाख रुपये का खर्च है. साथ ही नीरज ने उस व्यक्ति से एक लाख रुपये मदद करने की गुहार लगाई. इसपर साइबर ठग ने प्ले स्टोर पर सोनू सूद ऐनी डेस्क एप डाउनलोड करने को कहा. जिसके बाद ठग ने नीरज को झांसे में लेकर फोन पे के 2 किस्तों में पैसे उड़ा लिए. पहली किस्त में करीब 19,999 और दूसरी किस्त में 29,899 यानी साइबर ठग ने कुल 49,898 उड़ा लिए.

 

मामले में बरियातू थाने में प्राथमिकी दर्ज

 

हालांकि मामले में नीरज पांडे ने बरियातू थाना में एफआईआर दर्ज करवा ली है. दर्ज प्राथमिकी में नीरज पांडे ने पूरी घटना की जानकारी दी है. साथ ही बताया है कि कोटक महिंद्रा बैंक के अकाउंट से राशि ट्रांसफर हुई है. हालंकि 04 मार्च 2021 के सोनू सूद के ऑफिशियल ट्वीटर एकाउंट से लोगों को आगाह किया गया था कि सोनू सूद फाउंडेशन किसी तरह का लोन नहीं देते है. और इस ट्वीट में एक मोबाइल नंबर भी दिया गया था. जिससे कॉल कर ठगी की जा रही थी. 

 

अधिक खबरें
लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में एक इमारत ढहने से 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 10:59 PM

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार को एक इमारत ढहने के बाद अब तक 28 लोगों को बचाया गया है. एक अधिकारी के अनुसार, इमारत ढहने में मरने वालों की संख्या चार है. लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि 28 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. अब तक 5 लोगों की मौत की खबर है. कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. इस बीच, लखनऊ के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) सूर्यपाल गंगवार ने उस अस्पताल का दौरा किया, जहां घायलों को भर्ती कराया गया था. डीएम ने कहा, "घायलों को उचित उपचार मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष स्तर पर निगरानी की जा रही है. हम सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें उचित उपचार मिले."

पूजा खेड़कर के खिलाफ केंद्र सरकार की बड़ी कार्रवाई, भारतीय प्रशासनिक सेवा से किया गया मुक्त
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 6:36 AM

विवादों से घिरी IAS अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने IAS (परिवीक्षा) नियम, 1954 के नियम 12 के अंतर्गत पूजा खेडकर को तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा से मुक्त कर दिया है. बता दें कि UPSC परीक्षा में OBC और दिव्यांगता कोटे का दुरुपयोग करने के आरोप में बर्खास्त ट्रेनी IAS पूजा खेडकर पर केंद्र सरकार ने एक्शन लिया है.

मणिपुर में एक बार फिर भड़की हिंसा, अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की मौत
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 5:07 PM

पिछले कई दिनों से शांत चल रही मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है. मणिपुर के जिरिबाम में शनिवार को अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की जान चली गई. जानकारी के अनुसार पहली घटना जिला हेडक्वार्टर से करीब सात किलोमीटर दूर की है, जहां संदिग्ध पहाड़ी उग्रवादियों ने एक घर में घुसकर एक बुजुर्ग की सोते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी.

Hatras Road Accident: UP के हाथरस में हुए सड़क हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 4:09 AM

उत्तर प्रदेश के हाथरस में शुक्रवार को हुई रोडवेज बस और वैन की टक्कर में अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो गई है. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों की संख्या 16 है, जो अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है. पुलिस ने यह भी बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और रोडवेज बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पहली बार जम्मू-कश्मीर का मतदाता दो अलग-अलग झंडों के नीचे नहीं, बल्कि तिरंगे के नीचे अपना वोट डालेंगे: अमित शाह
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 3:51 PM

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू के पलायुरा में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ये संयोग ही है कि जम्मू कश्मीर में पहला चुनावी सम्मेलन गणेश चतुर्थी के दिन शुरू हो रहा है और हम सभी मानते हैं कि विघ्नहर्ता यात्राओं के सभी विघ्न का हरण करते हैं. मैं देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज जैन भाइयों का पर्युषण पर्व भी शुरू हो रहा है. मैं जैन भाइयों व सभी सभी देशवासियों को पर्युषण पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं.