Tuesday, Sep 17 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में एक इमारत ढहने से 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में एक इमारत ढहने से 5 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

न्यूज़11 भारत 


रांची/डेस्क: लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शनिवार को एक इमारत ढहने के बाद अब तक 28 लोगों को बचाया गया है. एक अधिकारी के अनुसार, इमारत ढहने में मरने वालों की संख्या चार है. लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि 28 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. अब तक 5 लोगों की मौत की खबर है. कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. इस बीच, लखनऊ के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) सूर्यपाल गंगवार ने उस अस्पताल का दौरा किया, जहां घायलों को भर्ती कराया गया था. डीएम ने कहा, "घायलों को उचित उपचार मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष स्तर पर निगरानी की जा रही है. हम सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें उचित उपचार मिले." 

 

इस बीच, केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ से लोकसभा सांसद राजनाथ सिंह ने शनिवार को लखनऊ में इमारत ढहने की घटना में हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया. एक्स पर एक पोस्ट में सिंह ने कहा, "लखनऊ में एक इमारत के ढहने की खबर बेहद दुखद है. मैंने लखनऊ के जिलाधिकारी से फोन पर बात की है और मौके पर स्थिति की जानकारी ली है. स्थानीय प्रशासन मौके पर राहत और बचाव कार्य कर रहा है और पीड़ितों की हरसंभव मदद करने में लगा हुआ है." 

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में इमारत ढहने की घटना का संज्ञान लिया और अधिकारियों को राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों से घायलों को उचित उपचार के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाने को भी कहा है. सीएम योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, "यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रांसपोर्ट नगर, लखनऊ में इमारत ढहने की घटना का संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को उचित उपचार के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है." एडीजी कानून व्यवस्था अमिताभ यश ने एएनआई को बताया कि सीएम योगी लगातार स्थिति और राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं.

 


 

 
अधिक खबरें
तिरंगे झंडे से छेड़छाड़, अशोक चक्र की जगह चांद-तारे वाला झंडा फहराया, 2 गिरफ्तार
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 6:23 PM

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के जुलूस के दौरान बिहार के छपरा में तिरंगे झंडे में अशोक चक्र की जगह चांद और तारा लगा दिया गया. सारण जिले के कोपा की इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो हंगामा मच गया

तीन दोस्तों ने नदी पार करने को लेकर लगाई थी शर्त, एक की सांस फूलने से हुई मौत
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:55 PM

गांव के तीन दोस्तों ने मिलकर नदी तैर कर पार करने की शर्त लगाई थी. तीनों 10-10 रुपए की शर्त लगाई थी कि कौन सबसे तेज नदी पार कर सकता है.

कल सुबह 11:30 बजे होगी आप विधायक दल की बैठक, नए सीएम के नाम पर होगा फैसला
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 5:50 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है.उन्होंने रविवार (15 मार्च) को 48 घंटे बाद सीएम की कुर्सी छोड़ने का ऐलान किया है.इसके बाद दिल्ली की राजनीति में हलचल तेज हो गई है

अरविंद केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया CM, नामों पर हो रही चर्चा
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 3:01 AM

दिल्ली सरकार में कार्यरत अधिकारी आम आदमी पार्टी (आप) में नए मुख्यमंत्री को लेकर चल रही गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। अधिकारी आप में चल रहे घटनाक्रमों की जानकारी जुटा रहे हैं।

दिल्ली का CM चुनने के लिए कुछ देर में होगी PAC की बैठक, कई नेता करेंगे मंथन
सितम्बर 16, 2024 | 16 Sep 2024 | 4:54 PM

अरविंद केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की अप्रत्याशित घोषणा के एक दिन बाद, नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की सोमवार शाम यानी कुछ ही देर में कई बैठकें होने की संभावना है.