Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:34 Hrs(IST)
 logo img
  • सुलाझकर भी उलझी हुई है पहाड़ियों में लापता भाइयों की कहानी, जानें पूरा मामला
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » चाईबासा


आदर्श स्वावलंबी समिति के सदस्यों के द्बारा विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन चक्का जाम किया गया

आदर्श स्वावलंबी समिति के सदस्यों के द्बारा विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन चक्का जाम किया गया
न्यूज़11 भारत

मनोहरपुर/डेस्क: रोजगार देने की मांगों को लेकर बुधवार को आदर्श स्वावलंबी समिति के बैनर पर दर्जनों बेरोजगार युवकों ने दुबिल माइंस के समीप मिलन चौक में अनिश्चितकालीन चक्का जाम किया. जिससे माइंस जाने वाले ट्रांसपोर्टिंग ठप्प हो गया.जिससे मिलन चौक मे लोड और खाली डंपरों की कतारें लग गई है.

 

इस बाबत आदर्श स्वावलंबी समिति के सचिव सिंगराई कच्छप ने बताया कि  सेल प्रबंधन से आदर्श स्वावलंबी समिति द्वारा वर्षो से बेरोजगार युवकों को माइंस मे रोजगार देने की मांग की जाती रही हैं. बाबजूद सेल प्रबंधन द्वारा आज तक समिति की किसी भी मांगों को गंभीरता से नही लिया. जबकि ठेका कंपनी द्वारा बाहरी लोगों को माइंस मे काम पर लिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अनिश्चित कालीन चक्का जाम के 7 घंटे बीत बाद भी आंदोलनकारियों से वार्ता करने सेल प्रबंधन के कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचे .जिससे रोजगार की लडाई लड़ रहे आदर्श स्वावलंबी समिति के बेरोजगारो मे आक्रोश व्याप्त है. आंदोलनकारियों का कहना है कि सेल प्रबंधन द्वारा जब तक मौके पर आकर उनकी बातों को गंभीरता से नही सुनी जायेगी तब तक यह आंदोलन जारी रहेगी. 

 

आंदोलनकारियों का कहना है कि माइंस मे रोजगार देने की लडाई वे लोग पिछले कई वर्षों से लड़ते आ रहे है लेकिन हर बार समिति को सिर्फ अश्वसान के अलावे कुछ नही मिली जिससे तंग आकर ही आज मिलन चौक में समिति के बैनर पर अनिश्चत कालीन चक्का जाम करना पडा. समाचार लिखे जाने तक आदर्श स्वावलंबी समिति के आंदोलनकारियों से सेल प्रबंधन से वार्ता नही हो पाई है. जिससे मिलन चौक मे चक्का जाम जारी है. अनिश्चितकालीन चक्का जाम में समिति के अध्यक्ष आनंद तांती, सचिव सिंगराय कच्छप, संतोष कच्छप, राजकिशोर लोहार, अमर जीत बिन्जिया, राजू हुरद, भीम हुरद, विजय तांती, सुनील तांती, शंकर नाग, मुकु बोयपाइ समेत काफी संख्या में आदर्श स्वावलंबी समिति के सदस्य मौजूद थे.
अधिक खबरें
मनोहरपुर पुलिस ने बाइक चोर को गिरफ्तार कर भेजा जेल
अगस्त 27, 2024 | 27 Aug 2024 | 4:38 PM

विगत 19 अगस्त को चाईबासा अंतर्गत मनोहरपुर थाना क्षेत्र के ढीपा गांव के पास से नाटकीय ढंग से एक युवक से बाइक ( जेएच - 06 पी / 6049 ) की चोरी करनेवाला युवक विगत सोमवार की शाम पुलिस के हत्थे चढ़ गया. उसका नाम जैतून केरकेट्टा ( 25 ) है. वह आनंदपुर थाना क्षेत्र के बांदूनासा गांव का रहने

आनंदपुर के खटंगबेडा में टैक्टर पलटने से चालक की मौत
अगस्त 18, 2024 | 18 Aug 2024 | 7:39 PM

आनंदपुर थाना क्षेत्र के रोबकेरा पंचायत के खटंगबेड़ा में ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक हारता निवासी कमलेश्वर सिंह की मौत हो गई.

चाईबासा और ओडिशा पुलिस के बीच SDPO स्तर पर अंतरराज्यीय बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
अगस्त 18, 2024 | 18 Aug 2024 | 4:52 AM

ओडिशा पुलिस और चाईबासा पुलिस टीम के साथ रविवार को एसडीपीओ (SDPO) स्तर पर बड़बिल में अंतरराज्यीय बैठक आयोजित की गई.

आनंदपुर प्रखंड के मुंडा टोला में रविवार को आजसू पार्टी की बैठक
अगस्त 18, 2024 | 18 Aug 2024 | 3:22 PM

आनंदपुर प्रखंड के मुण्डा टोला में रविवार को आजसू पार्टी की बैठक संपन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय सचिव बिरसा मुण्डा किया.

मनोहरपुर थाना क्षेत्र के घाघरा गांव के समीप रेल पटरी पार करने के दौरान एक मोटरसाइकिल सवार की ट्रेन से कटकर हुई मौत
अगस्त 09, 2024 | 09 Aug 2024 | 8:48 PM

मनोहरपुर थाना क्षेत्र के घाघरा गांव के पास कुदरसाई टोला के पास रेल पटरी पर रेलवे पोल संख्या 369 / 3 के पास हावड़ा - टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस की चपेट में आने आनंदपुर के मुंडा टोला निवासी राजन सोय ( 28 ) की मौत हो गई. घटना दोपहर 2 : 12 के करीब की है. मामले में आरपीएफ और स्थानीय थाना पुलिस कार्रवाई में जुट गई है