Sunday, Sep 8 2024 | Time 06:42 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
क्राइम


एसएसपी के आदेश को भी नहीं मानते बुंडू थानेदार, आला अधिकारियों ने कार्रवाई करने का दिया आदेश

एसएसपी के आदेश को भी नहीं मानते बुंडू थानेदार, आला अधिकारियों ने कार्रवाई करने का दिया आदेश
अमित दत्ता/न्यूज़11 भारत

बुंडू/रांची: राजधानी रांची में बीते दिनों कई हत्याकांड जमीन मामले को लेकर हुआ है. रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने खुद सभी थाना प्रभारियों से जमीन माफियाओं को चिन्हित कर और विवादित जमीन पर कार्रवाई करने का आदेश दिया था. हालांकि बुंडू थानेदार पर रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के आदेश का कोई भी असर नहीं है.

 

 जमीन का मामला थाने में पहुंचने के बाद भी थानेदार मामले को सुनने को तैयार नहीं है. ताजा मामला बुंडू थाना इलाके की है, जहां पर जमीन विवाद को लेकर किष्टो लायक बुंडू थाना में अपनी फरियाद को लेकर गए थे. उसके बावजूद बुंडू थानेदार पंकज भूषण सुनने को तैयार नहीं थे. किष्टो लायक पुरुलिया में रहते हैं और उनका जमीन पर अवैध रूप से जमीन माफियाओं ने कब्जा कर लिया है. जमीन माफिया जेसीबी से कम कर रहा है. इस मामले को लेकर जब किष्टो लायक बुंडू थानेदार पंकज भूषण से एफआईआर दर्ज करने का आग्रह किया तो उन्होंने एफआइआर लेने से साफ इनकार कर दिया. किष्टो लायक के जमीन का खाता संख्या 1346 और प्लाट संख्या 2450 व 2451 है. यह मामला फिलहाल हाई कोर्ट में लंबित है. हाई कोर्ट में मामला रहने के बावजूद जमीन माफिया ने जबरन रूप से जमीन कब्जा कर अपना काम कर रहा है और बुंडू थानेदार इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज नहीं कर रहे हैं.

 


 

इस मामले को लेकर बुंडू डीएसपी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. बुंडू थानेदार को इस मामले पर संज्ञान लेने को कहा गया है और उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। बुंडू डीएसपी ने कहा कि बुंडू थानेदार को एफआईआर दर्ज करना चाहिए और मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करना चाहिए. वहीं इस मामले को लेकर जब बुंडू थानेदार पंकज भूषण से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कॉल नहीं उठाया. वहीं इस मामले को लेकर रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि यदि इस प्रकार की कोई भी मामला थाने में आता है तो थानेदार को संज्ञान में लेना चाहिए और उचित कार्यवाही करना चाहिए.

 

अधिक खबरें
नशे के खिलाफ बड़ी सफलता, ब्राउन शुगर की तस्करी करने वाला एक नाबालिग व 4 अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 8:25 PM

रांची के सुखदेव नगर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. नशे का कारोबार करने वाले तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में एक नाबालिक के साथ अन्य चार तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. गिरफ्तार तस्करों के पास से पुलिस ने ब्राउन शुगर बरामद किया है. बताया जा रहा है कि इलाके में बड़े पैमाने पर तस्करी होती थी.

बाजार गई वृद्ध महिला का धारदार हथियार से हत्या
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 5:00 PM

सिमडेगा के बानो थाना क्षेत्र के कानारोंवा झरियाडीपा में आज सुबह एक वृद्ध महिला का शव पड़ा हुआ मिला. जिसके बाद क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई.

आंध्र प्रदेश में महिलाओं द्वारा की गई सीरियल हत्याओं का खुलासा, सायनाइड से चार हत्याएं
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 11:46 AM

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के तेनाली में तीन महिलाओं की गिरफ्तारी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. इन महिलाओं पर आरोप है कि उन्होंने चार लोगों की हत्या की, जिसमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं. पुलिस का कहना है कि इन हत्याओं को सायनाइड मिलाकर किए गए पेय पदार्थ के माध्यम से अंजाम दिया गया.

रांची के कांके थाना क्षेत्र में अपराधियों ने की हवाई फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 10:17 PM

रांची के कांके थाना क्षेत्र में एक बार फिर फायरिंग की घटना हुई है. कांके के बाजार टांड में बैठे तीन युवकों पर फायरिंग करने का आरोप है. अपराधी हवाई फायरिंग कर फरार हुए. घटना के बाद कांके थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुटी गई है.

भारत माला प्रोजेक्ट फायरिंग मामले में Aman Sahu गैंग का एक और गुर्गा चढ़ा पुलिस के हत्थे, मयंक सिंह की तलाश जारी
सितम्बर 06, 2024 | 06 Sep 2024 | 4:12 PM

रांची के ओरमांझी में 6 मार्च को भारत माला प्रोजेक्ट में रंगदारी के लिए हुई फायरिंग मामले में गैंगस्टर अमन साहू (Aman Sahu) का एक और गुर्गा पुलिस के हत्थे चढ़ा है. मामले में ओरमांझी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अब तक आधा दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इससे पहले इसी मामले में 6 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. रांची पुलिस मामले में मुख्य आरोपी मयंक सिंह (Mayank Singh) की तलाश में जुटी हुई है. बता दें कि अमन साहू गैंग का मयंक सिंह फिलहाल मलेशिया में रहकर लगातार व्यवसायियों से रंगदारी की मांग करता है. उसके ही इशारे पर इलाके में दहशत फैलाने के उद्देश से फायरिंग और रंगदारी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है.