Saturday, Oct 12 2024 | Time 03:22 Hrs(IST)
देश-विदेश


Delhi Drugs Case: 7600 करोड़ के ड्रग्स की बरामदगी के बाद ED रेस, ताबड़तोड़ छापेमारी कर दर्ज किया केस

Delhi Drugs Case: 7600 करोड़ के ड्रग्स की बरामदगी के बाद ED रेस, ताबड़तोड़ छापेमारी कर दर्ज किया केस

न्यूज 11 भारत

रांची/डेस्क: दिल्ली ड्रग्स मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब सक्रिय हो गया है. एजेंसी ने 7600 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामदगी के मामले में धन शोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) के तहत कार्रवाई शुरू की है. इसके तहत, दिल्ली एनसीआर और मुंबई में कई स्थानों पर छापेमारी की गई है. ED की टीम ने आरोपी तुषार गोयल के वसंत विहार स्थित घर, उसके और उसकी पत्नी के राजौरी गार्डन वाले निवास, प्रेम नगर में आरोपी हिमांशु के घर, और मुंबई के नालासोपारा में भारत कुमार के ठिकाने पर छापे मारे. इसके अलावा, दिल्ली के झंडेवालान में तुषार बुक पब्लिकेशन और गुरुग्राम में ABN Buildtech प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर पर भी रेड की गई है.
 
 
10 दिनों में बड़ी बरामदगी
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रमेश नगर में 2000 करोड़ रुपये की ड्रग्स की एक और खेप बरामद की. इससे पहले, 1 अक्टूबर को महिपालपुर में 5600 करोड़ रुपये की ड्रग्स पकड़ी गई थी. अब तक, स्पेशल सेल ने इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर 7600 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की है.
 
लुकआउट सर्कुलर जारी
दिल्ली पुलिस ने इस मामले में छह लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया है. इनमें एक भारतीय मूल का ब्रिटिश नागरिक, सविंदर सिंह, भी शामिल है, जो हाल ही में 208 किलोग्राम नशीले पदार्थ की खेप की निगरानी के लिए भारत आया था और गिरफ्तारी के बाद देश छोड़कर भाग गया. पुलिस सूत्रों के अनुसार, सविंदर ने भारत में लगभग 25 दिन बिताए और इसके बाद वह यूके भाग गया. उसकी संलिप्तता पर संदेह है कि यह खेप दक्षिण अमेरिकी देशों से लाई गई थी.
 
 
 
अधिक खबरें
शरद पूर्णिमा 2024: 15 या 16 अक्टूबर, आखिर कब है शरद पूर्णिमा? रात को चंद्रमा की रोशनी में भ्रमण करती है मां लक्ष्मी
अक्तूबर 11, 2024 | 11 Oct 2024 | 12:30 PM

हिंदू धर्म में शरद पूर्णिमा का विशेष महत्त्व हैं. यह पर्व हर साल आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता हैं. शरद पूर्णिमा की रात को चंद्रमा अपनी 16 कलाओं से पूर्ण होता है और इस दिन माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजा का विशेष विधान हैं. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस दिन व्रत रखने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है और सभी कष्टों से मुक्ति मिलती हैं.

लड़के ने गलत तरीके से लड़की को लगाया हाथ, पुलिस ने निकाली उसकी जेल तक बारात!
अक्तूबर 11, 2024 | 11 Oct 2024 | 1:55 AM

देशभर में आए दिन औरतों के साथ दरिंदगी के कई मामले सामने आ रहे हैं. शायद अपराधियों को किसी बात का भय नहीं और बिना किसी डर के ऐसे अपराध को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे में एक और मामला सामने आया हैं.

विजयदशमी के दिन मनाया जाएगा सिंदूर खेला, जानें इस बंगाली संस्कृति की सदियों पुरानी परंपरा और उसका महत्व
अक्तूबर 11, 2024 | 11 Oct 2024 | 2:26 AM

सिंदूर खेला बंगाली हिंदू संस्कृति और दुर्गा पूजा की समृद्ध परंपराओं का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. यह अनुष्ठान प्रत्येक वर्ष विजयादशमी के दिन, जब देवी दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन होता है, तब बंगाल और दुनिया भर में बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता हैं. इस परंपरा का गहरा धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक महत्व है, जिसे निभाने का मुख्य उद्देश्य परिवार की समृद्धि और महिलाओं के सामुदायिक एकजुटता को सशक्त करना हैं.

Big News: नासिक मिलिट्री कैंप में तोप का एक शेल फटने से ब्लास्ट, दो अग्निवीरों की मौत
अक्तूबर 11, 2024 | 11 Oct 2024 | 4:49 AM

नासिक आर्टिलरी सेंटर में एक दुखद घटना में नियमित प्रशिक्षण सत्र के दौरान हुए विस्फोट में दो अग्निवीरों की जान चली गई. यह दुर्घटना लाइव-फायर आर्टिलरी अभ्यास के दौरान हुई, जब सैनिक तोपखाने से फायरिंग का अभ्यास कर रहे थे. विस्फोट के समय दोनों अग्निवीर गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन चोटें इतनी गंभीर थीं कि वे बच नहीं सके. इस घटना ने पूरे तोपखाने केंद्र में शोक की लहर दौड़ दी है, और अधिकारियों ने विस्फोट के कारणों की जांच शुरू कर दी है. नासिक के आर्टिलरी सेंटर में ट्रेनिंग के दौरान यह विस्फोट हुआ. कल दोपहर अग्निशामक कर्मचारी प्रशिक्षण ले रहे थे, जब अचानक फायरिंग के दौरान विस्फोट हो गया, जिससे केंद्र में हड़कंप मच गया.

भारत का खानपान पृथ्वी के लिए सबसे बेहतरीन, WWF की रिपोर्ट में हुआ खुलासा!
अक्तूबर 11, 2024 | 11 Oct 2024 | 5:05 AM

भारत का खानपान किसी भी तुलना से परे है, और अब यह बात स्विट्जरलैंड के वर्ल्ड वाइड फंड फॉर नेचर (WWF) की हालिया 'लिविंग प्लैनेट रिपोर्ट' में भी सामने आई है. रिपोर्ट के अनुसार, भारत का भोजन न केवल स्वादिष्ट है, बल्कि यह पर्यावरण के लिए भी अत्यंत फायदेमंद है.