Saturday, Oct 5 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
 logo img
  • नहीं थमेगा त्योहारों में भी बारिश का दौर, 5 और 6 अक्टूबर को बारिश की संभावना, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम
  • Jharkhand Assembly Election 2024: आज BJP के 5 बड़े संकल्प होंगे जारी, 'पंच प्रण' के नाम से BJP घोषणा पत्र करेगी जारी
देश-विदेश


गोलमाल है भाई सब गोलमाल है! SBI की फर्जी शाखा खोल लोगों से करनी चाही ठगी, ऐसे आया सच सामने

गोलमाल है भाई सब गोलमाल है! SBI की फर्जी शाखा खोल लोगों से करनी चाही ठगी, ऐसे आया सच सामने

न्यूज़11 भारत

रांची/डेस्क: हम सबने फर्जी सर्टिफिकेट, प्रमाण पत्र यहां तक की फर्जी अकाउंट भी देखे है पर क्या आपने कभी फर्जी बैंक शाखा के बारे में सुना हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया हैं. इस मामले को सुन हर किसी को अपने बैंक पर शक होगा कि क्या ये सच है या झूठ. आइए जानते है पूरा मामला.
 
जानें क्या है पूरा मामला?
दरअसल, यह मामला छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले का है, जहां कुछ ठगों ने फर्जी बैंक शाखा खोल लोगों को लूटने की कोशिश की हैं. इस पूरे मामले में तीन आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई, फिलहाल यह तीनों आरोपी फरार हैं.
 
ऐसे खुली पोल
जानकारी के अनुसार, जब मनोज अग्रवाल नाम का एक व्यक्ति किस्योस्क शाखा खोलने उस फर्जी बैंक में गया था. जब उसने छपोरा गांव में SBI की शाखा देखी तो उसे शक हुआ कि यह बैंक फर्जी हैं. यकीन होने के बाद उसने तुरंत डभोरा ब्रांच को इस बात की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इस फर्जीवाड़े की पुष्टि की. 
 
 
कर्मचारियों को दिए थे नकली नियुक्ति पत्र
आगे की जांच में यह सच सामने आया कि इन ठगों ने कर्मचारियों को नकली नियुक्ति पत्र देकर ट्रेनिंग के नाम पर उनसे यह अपराध करवा रहे थे. मौके पर बैंक मेनेजर भी फरार हो चुका था. पुलिस ने हार्ड डिस्क और सभी सिस्टम को जब्त कर लिया हैं. इतना ही नहीं ठगों ने नौकरी का झांसा देकर कई लोगों से पैसे लिए हैं. जिनमें संगीता कवर नामक महिला से 2.50 लाख रूपए, परमेश्वर राठौर से 3 लाख रुपये, लक्ष्मी यादव से 2 लाख रूपए और पिंटू मरावी से 5.80 लाख रूपए की ठगी की गई हैं. पुलिस इस मामले में ठगों की तलाश कर रही हैं. 
 
अधिक खबरें
सावरकर पर आपत्तिजनक बयान के मामले में राहुल गांधी को पुणे कोर्ट का समन, 23 अक्टूबर को पेश होने का आदेश
अक्तूबर 04, 2024 | 04 Oct 2024 | 8:20 PM

पुणे की एक अदालत ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को मानहानि के मामले में समन जारी किया है. ये मामला वीर सावरकर के पौत्र के परिवार ने दर्ज कराया था. सावरकर के पौत्र सत्यकी सावरकर ने आरोप लगाया है कि इस साल की शुरुआत में राहुल गांधी ने यूनाइटेड किंगडम (UK) की यात्रा के दौरान वीर सावरकर का अपमान करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं. उनके इन बयानों से सावरकर परिवार की मानहानि हुई है. इसी मामले में अदालत ने राहुल गांधी को 23 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया है.

पाकिस्तान दौरे पर जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर, SCO शिखर सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
अक्तूबर 04, 2024 | 04 Oct 2024 | 6:22 PM

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेंगे. विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की. बता दें कि इस बार एससीओ शिखर सम्मेलन की मेजबानी पाकिस्तान को दी गई है. ये बैठक 15 व 16 अक्टूबर को आयोजित होगी.

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: नवरात्रि मेला के अवसर पर मैहर स्टेशन पर 05 जोड़ी ट्रेनों का होगा अस्थायी ठहराव
अक्तूबर 04, 2024 | 04 Oct 2024 | 6:04 PM

नवरात्रि मेला के अवसर पर रेलवे प्रशासन द्वारा श्रद्धालु यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए निम्नलिखित गाड़ियों का 05 मिनट का अस्थाई ठहराव मैहर स्टेशन पर प्रदान किया गया है.

बेंगलुरू के तीन कॉलेजों को एक साथ बम से उड़ाने की मिली धमकी
अक्तूबर 04, 2024 | 04 Oct 2024 | 4:39 AM

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, बेंगलुरु के तीन कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी मिलने से पूरा हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि कॉलेजों को बम से उड़ाने की यह धमकी शुक्रवार को मिली. यह धमकी ईमेल के जरिए दी गई. धमकी भरा ईमेल मिलने के तुरंत बाद तीनों कॉलेजों को खाली करा लिया गया. सूत्रों से मिली जानकारी से अब तक यही पता चला है.

क्या आप भी कोल्ड ड्रिंक और शराब का पीते है मिक्स कॉम्बिनेशन? जानें इससे कैसा असर होगा आपके शरीर पर
अक्तूबर 04, 2024 | 04 Oct 2024 | 4:34 PM

शराब के साथ नमकीन खाना हर किसी को पसंद हैं इतना ही नहीं अक्सर हम सबने लोगों को शराब में कोल्ड ड्रिंक, सोडा और ऐसे कई पीने वाले दूसरे पदार्थ मिलकर पीते हुए देखा होगा पर क्या आप जानते है कि ऐसी चीजो से आपके शरीर पर कैसा असर पड़ सकता हैं.