Thursday, Sep 19 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
 logo img
  • चान्हो के तरंगा गांव में 22 हाथियों का झुंड गांवों में पहुंचने से दहशत
  • Jharkhand Weather Update: भारी बारिश के कारण कई जिले हुए प्रभावित, आज भी आकाश में बदल छाए रहने की संभावना
देश-विदेश


बाबाधाम व कात्यायनी मंदिर जाना हुआ आसान, बिहार में राजधानी एक्सप्रेस का इस दिन से होगा नया ठहराव

बाबाधाम व कात्यायनी मंदिर जाना हुआ आसान, बिहार में राजधानी एक्सप्रेस का इस दिन से होगा नया ठहराव

न्यूज11 भारत


रांची/डेस्कः- पूर्व मध्य रेलवे ने खगड़िया जिले के रेल यात्री को सौगात दिया है. राजधानी एक्सप्रेस अब खगड़िया  के मानसी जंक्शन पर भी रुकेगी. फिलहाल रेलवे के द्वारा यहां एक प्रयोग किया जा रहा है. इस स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव से बाबा धाम व कात्यायनी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी फायदा मिलेगी. राजधानी एक्सप्रेस डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली चलने वाली है, यह ट्रेन बेगूसराय, खगड़िया के रास्ते कानपुर होते हुए नई दिल्ली जाएगी. इस ट्रेन के परिचालन से यूपी के यात्री व किसानों को बाबा धाम और कात्यायनी मंदिर जाने में सुविधा होगी. इस स्थान में मां कात्यायनी के साथ राम लक्षमण, मां जानकी के मंदिर भी हैं, हर सोमवार को बड़ी संख्या में लोग यहां आते हैं. इस ट्रेन के यहां स्टोपेज होने से भक्तजनों को बहुत सहूलियत होगी. 

ये रहेगा शेड्यूल

12423 डिब्रूगढ़ नई दिल्ली़ राजधानी एक्सप्रेस का मानसी स्टेशन पहुंचने का टाईम शाम 18.03 में होगी. वहीं गाड़ी संख्या 12424 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़़ राजधानी एक्सप्रेस सुबह में 07.47 में मानसी स्टेशन पहुंचेगी. फिर वहां से आगे के लिए प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन सोनपूर मंडल के मानसी स्टेशन में 17 जुलाई को प्रयोग के तौर पर 2 मिनट रुकेगी. 

 


 

 
अधिक खबरें
मोदी सरकार का बड़ा फैसला,केंद्रीय कैबिनेट ने चंद्रयान- 4 मिशन के विस्तार को दी मंजूरी
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 7:10 AM

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में चंद्रयान-4 मिशन से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि इस मिशन का उद्देश्य चंद्रमा पर मानव भेजने की तैयारी करना है. सभी प्रारंभिक चरणों को मंजूरी देने से भारत की अंतरिक्ष गतिविधियों को नई दिशा मिलेगी

अब मध्य प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में होगी CCTV निगरानी
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 6:53 PM

रांची/डेस्क: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई दुष्कर्म की घटना के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने महिला सुरक्षा को लेकर सक्रियता दिखाई है.

आप भी जाना चाहते हैं फॉरेन ट्रिप पर तो जाने सबसे सस्ता प्लान, इतना आ सकता है खर्च
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 6:32 PM

आप भी चाहतें है फॉरेन टूर का मजा लेना तो बना सकते हैं पड़ोसी देश श्रीलंका घुमने का प्लान. इस टूर को लेकर IRCTC ने एक पैकेज टूर लांच किया है इसके तहत आपको विदेशों में रहने खाने घुमने सहित सारी सुविधाएं दी जाएंगी. आईए जानते हैं टूर से संबंधित सारी डिटेल्स के बारे में. आप कहां ठहरेंगे, कैसे जाएंगे, क्या खाएंगे इसकी चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है.

छह दशक पुरानी सिंधु जल संधि में बदलाव चाहता है भारत, संशोधन करने के लिए पाकिस्तान को किया सूचित
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:44 PM

भारत छह दशक पुरानी सिंधु जल संधि में बदलाव चाहता है और उसने पाकिस्तान को संधि में संशोधन करने के लिए औपचारिक रूप से सूचित किया है. किशनगंगा और रतले जलविद्युत परियोजनाओं से संबंधित लंबे समय से चल रहे विवाद ने भारत को संधि में संशोधन की मांग करने के लिए प्रेरित किया है. संधि के अनुसार, सिंधु, झेलम और चिनाब का पानी पाकिस्तान को आवंटित किया गया था, जबकि भारत को पूर्वी नदियों (रावी, ब्यास, सतलुज) पर अधिकार है. भारत को रन-ऑफ-द-रिवर परियोजनाओं से बिजली उत्पादन का अधिकार है. हालांकि, पाकिस्तान ने बार-बार इन परियोजनाओं पर आपत्ति जताई है, जिससे भारत में पानी का प्रवाह प्रभावित हुआ है.

Viral Dance: भाभियों ने किया गजब का नृत्य, अदब और अदा का मिश्रण देख आप भी हो जाएंगे मुग्ध
सितम्बर 18, 2024 | 18 Sep 2024 | 4:41 PM

सोशल मीडिया में बहुत सारे रील्स वायरल होते रहते हैं, ज्यादातर वीडियो डांस के वायरल होते हैं. फिलहाल कुछ दिनों से सोशल मीडिया में एक डांस को लेकर वीडियो काफी वायरल हो रहा है. ये वीडियो तीज के दिन का बताया जा रहा है. लोगों के द्वारा ये वीडियो काफी पसंद किए जा रहे हैं.