Friday, Sep 20 2024 | Time 06:33 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » हजारीबाग


रांची एवं जमशेदपुर से पदयात्रा करते हुए खाटू श्याम जी जा रहे श्याम भक्तों का हजारीबाग में भव्य स्वागत

भव्य भजन संध्या के बीच हजारीबाग में रात्रि विश्राम
रांची एवं जमशेदपुर से पदयात्रा करते हुए खाटू श्याम जी जा रहे श्याम भक्तों का हजारीबाग में भव्य स्वागत

प्रशांत शर्मा


हजारीबाग/डेस्क:- हर तरफ भक्ति भाव का माहौल देखने को मिल रहा है हर लोग आस्था की ओर अग्रेषित हो रहे हैं इसी क्रम में झारखंड की राजधानी रांची मुन्ना शर्मा एवं जमशेदपुर से राहुल शर्मा पदयात्रा करते हुए राजस्थान की धरती खाटू श्याम जी जा रहे है, इस बीच हजारीबाग में श्याम भक्तों के द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया तत्पश्चात रात्रि विश्राम से पूर्व भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया सभी श्याम प्रेमी बाबा श्याम के अनेकों भजनों पर झूमते नजर आए, इस बीच बाबा श्याम का ज्योत भी लिया गया, उसके पश्चात उनका रात्रि विश्राम हजारीबाग मे  हुआ और अगले दिन दोनो श्याम भक्त अपने निर्धारित स्थान की ओर अपना कदम बढ़ाए.

हजारीबाग के श्याम प्रेमियों ने बताया कि यह बड़ा ही खुशी का विषय है कि रांची एवं जमशेदपुर से पदयात्रा करते हुए श्याम प्रेमी खाटू श्याम जी दर्शन करने जा रहे हैं जिनका स्वागत करने का सौभाग्य हम सभी को मिला. इस बीच भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया सभी ने बाबा श्याम के भजनों पर झूमते रहे.

रांची एवं जमशेदपुर के श्याम भक्तों ने बताया कि बाबा की इच्छा और श्याम प्रेमियों के विषम सहयोग से हम सभी अपने-अपने निर्धारित स्थान से यहां तक पहुंचे हैं और आगे भी सफलतापूर्वक चलते हुए बाबा के दरबार में पहुंचेंगे सभी श्याम प्रेमियों का सहयोग हमें मिल रहा है और बाबा का आशीर्वाद हमारे साथ है हम निश्चित रूप से अपने सफल मुकाम तक पहुंचेंगे हम विशेष रूप से हजारीबाग के श्याम भक्तों का भार प्रकट करते हैं जिन्होंने हम सबों का इतना बेहतर तरीके से स्वागत सम्मान किया





 
अधिक खबरें
JSSC CGL प्रतियोगिता परीक्षा 2024 को लेकर सभी केंद्राधीक्षकों के साथ उपायुक्त ने की ब्रिफिंग
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 8:10 AM

जेएसएससी सीजीएल प्रतियोगिता परीक्षा 2024 के लिए बनाए परीक्षा केंद्र के केंद्राधीक्षकों के बैठक उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय की अध्यक्षता में आयोजित की गई। आज 19 सितंबर को नगर भवन में हुई आयोजित बैठक में जिला अंतर्गत आगामी जेएसएससी सीजीएल प्रतियोगिता परीक्षा 2024 के आलोक में आयोजित होने वाले झारखंड स्टाफ सलेक्शन परीक्षा में संलग्न सूची के अनुसार सभी केंद्रो के केंद्राधीक्षकों के साथ प्रतियोगिता परीक्षा कदाचार मुक्त एवं सुगमता पूर्वक संचालन हेतु तैयारी के निमित्त ब्रीफिंग की गई। उपायुक्त ने इस दौरान सभी उपस्थित केंद्राधीक्षकों को आयोजित होने वाले परीक्षा के समयावधि का विशेष ध्यान रखना को कहा,साथ परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार के अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण यथा घड़ी,मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक वॉच, कैलकुलेटर या किसी भी अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का प्रवेश न हो यह सुनिश्चित करने को कहा गया

हजारीबाग में  खेलो झारखंड के योगासन, कुश्ती,वुशू  ट्रायल,रैशलिग ट्रायल, तीरंदाजी ट्रायल,प्रतियोगिता सम्पन्न
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:51 PM

हजारीबाग जिले में "खेलो झारखंड" प्रतियोगिता का पांचवां दिन विशेष उत्साह के साथ मनाया गया। जिला स्कूल मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में योगासन, वुशू चयन ट्रायल, कुश्ती, और तीरंदाजी जैसी प्रतियोगिताएं हुईं, जिनमें अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 वर्गों के प्रतिभागियों ने भाग लिया।

हजारीबाग: बड़कागांव में धार्मिक जुलूस पर पथराव के बाद स्थिति तनावपूर्ण
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:34 AM

बड़कागांव के ठाकुर मोहल्ला के विश्वकर्मा पूजा विसर्जन जुलूस के दौरान एक समुदाय विशेष के लोगों के द्वारा बुधवार की शाम को और फिर पुनः गुरुवार की सुबह पुलिस के सामने यहां पथराव होने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई और यहां दो समुदायों के बीच तनाव का माहौल बन गया. इस पत्थरबाजी में कई लोग घायल हो गए.

चंगाई सभा में हिंदुओं का धर्मांतरण नहीं होने देंगे: बजरंग दल
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:15 AM

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल पदमा की मासिक बैठक पदमा प्रखंड के आडार गांव स्थित शिव मंदिर परिसर में संपन्न हुआ. बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित रहे बजरंग दल के जिला संयोजक प्रशांत सिंह बैठक का संचालन प्रखंड मंत्री ऋषिकेश मेहता ने किया एवं अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष राजेश मेहता ने किया.

हजारीबाग: चंगाई सभा में हिंदुओं का धर्मांतरण नहीं होने देंगे: बजरंग दल
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 3:14 PM

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल पदमा की मासिक बैठक पदमा प्रखंड के आडार गांव स्थित शिव मंदिर परिसर में संपन्न हुआ. बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित रहे बजरंग दल के जिला संयोजक प्रशांत सिंह बैठक का संचालन प्रखंड मंत्री ऋषिकेश मेहता