Friday, Oct 25 2024 | Time 00:59 Hrs(IST)
झारखंड » हजारीबाग


हजारीबाग में DC के रडार पर दाखिल खारिज के आवेदन लंबित रखने वाले आधा दर्जन सीओ

डीसी ने मांगा जबाव, सरकार को भेजी रिपोर्ट, होगी कार्रवाई
हजारीबाग में DC के रडार पर दाखिल खारिज के आवेदन लंबित रखने वाले आधा दर्जन सीओ
प्रशांत शर्मा / न्यूज11 भारत 

हजारीबाग/डेस्कः हजारीबाग जिले के विभिन्न अंचलों में दाखिल खारिज का आवेदन बड़ी तादाद में लंबित रखने वाले आधा दर्जन अंचलाधिकारी डीसी के रडार पर है. DC नैंसी सहाय ने न्यूज11 भारत को बताया है कि दाखिल खारिज और लंबित रखने वाले अंचलाधिकारी जिनकी संख्या करीब छह है उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उनके खिलाफ सरकार को आगे की कारवाई के लिए रिपोर्ट की जा रही है. 

डीसी ने कहा कि वे खुद अंचल की गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. बड़ी तादाद में दाखिल खारिज के आवेदन रिजेक्ट करने वाले सीओ ने किन कारणों से आवेदन रिजेक्ट किए हैं इसकी भी जांच की जा रही है. इसके लिए अपर समाहर्त्ता की देखरेख में एक टीम का भी गठन किया गया है.  


जबिक सभी संदेही सीओ को एक सप्ताह के अंदर कारण बताओ नोटिस का जबाव देने को कहा गया है. इसके साथ ही अंचलाधिकारी से इस तथ्य का भी जबाव देने को कहा गया है कि जब उनके द्वारा ही एलपीसी निर्गत किया गया तो उसी एलपीसी के आधार पर हुई रजिस्ट्री के दाखिल खारिज के आवेदन क्यों रिजेक्ट हो रहे हैं. डीसी ने बताया कि वे अंचल की गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. लगातार अंचल की जानकारी ली जा रही है. 
अधिक खबरें
जेएलकेएम के प्रत्याशी उदय मेहता ने हजारीबाग सदर से दाखिल किया नामांकन
अक्तूबर 23, 2024 | 23 Oct 2024 | 10:35 PM

हजारीबाग सदर विधानसभा सीट से झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा (जेएलकेएम) के प्रत्याशी उदय मेहता ने विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. बुधवार को, सैकड़ों समर्थकों के साथ छड़वा मैदान से बाइक रैली निकालते हुए, वे समाहरणालय पहुंचे, जहां उन्होंने धूमधाम से नामांकन फॉर्म भरा.

विधायक अंबा प्रसाद ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, कहा- विकास कार्यों ने बदली क्षेत्र की तस्वीर
अक्तूबर 23, 2024 | 23 Oct 2024 | 10:14 PM

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि उनके क्षेत्र की तस्वीर विकास कार्यों से बदल गई है. उन्होंने सरकार के पांच साल के कार्यकाल में हुए कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके क्षेत्र में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक खर्च कर सड़कों का निर्माण किया गया है. उन्होंने बताया कि उन्होंने कई विद्यालयों को अपग्रेड कराया, हरली में डिग्री कॉलेज और केरेडारी में स्टेडियम की नींव रखी. इसके अलावा, उन्होंने एनटीपीसी से पांच लाख मुआवजा बढ़वाने, विस्थापन आयोग के गठन के लिए लगातार प्रयास, पतरातू में रेलवे ओवरब्रिज के लिए कैबिनेट से पास कराने और बिजली समस्या के समाधान के लिए पावर ग्रिड की स्थापना की बात भी की.

हजारीबाग सदर से इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी मुन्ना सिंह आज करेंगे नामांकन, समर्थकों में भारी उत्साह
अक्तूबर 23, 2024 | 23 Oct 2024 | 9:43 PM

आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी श्री मुन्ना सिंह आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन कार्यक्रम आज दोपहर 2 बजे हजारीबाग स्थित कांग्रेस पार्टी कार्यालय में आयोजित होगा। इस महत्वपूर्ण अवसर पर बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता, समर्थक और कांग्रेस के वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहेंगे।

युवा नेता हर्ष अजमेरा 25 को करेंगे नामांकन दाखिल, समर्थकों ने लिया नामांकन पत्र
अक्तूबर 23, 2024 | 23 Oct 2024 | 4:06 PM

सदर विधानसभा के युवा नेता हर्ष अजमेरा 25 अक्टूबर को आगामी विधानसभा चुनाव 25 हजारीबाग के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उनके समर्थकों ने बुधवार को नामांकन पत्र लिया है, हर्ष अजमेरा ने हमेशा से समाज के हर वर्ग के लिए काम किया है और अब वे इस चुनाव में अपनी मजबूत दावेदारी पेश करने जा रहे हैं.

हजारीबाग में निर्दलीयों की सेंध कांग्रेस-भाजपा की राह नहीं आसान, कड़ी टक्कर तय
अक्तूबर 23, 2024 | 23 Oct 2024 | 3:48 PM

विधान सभा चुनाव 2024 के लिए हजारीबाग सदर विधान सभा की सीट काफी हॉट मानी जा रही है. यहां पर मुख्य रूप से भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं. लेकिन इस बार मजबूत निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में पूरी तरह से उतर चुके हैं. जिससे इस सीट पर मुकाबला नहीं महामुकाबला होने की उम्मीद है. हजारीबाग सदर विधान सभा से भाजपा की ओर से टिकट के कई दावेदार थे यही हाल कांग्रेस का भी था. भाजपा ने प्रदीप प्रसाद व कांग्रेस ने मुन्ना सिंह जैसे अनुभवी नेताओ पर दांव खेला है जिससे हज़ारीबाग़ सीट पर चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है.