Sunday, Sep 8 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड


समरी लाल के निर्चाचन को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में जारी है सुनवाई

समरी लाल के निर्चाचन को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में जारी है सुनवाई
न्यूज 11 भारत

रांची. 2019 में हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में सुरक्षित कांके विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार रहे सुरेश बैठा की निर्वाचन याचिका पर हाईकोर्ट में गुरुवार को जारी रही. मामले पर शुक्रवार को भी सुनवाई होगी. मामले में भाजपा विधायक समरी लाल के आठवें गवाह बसंत राम का दर्ज किया गया. बसंत राम ने भी अपने बयान में कहा कि समरी लाल का परिवार आजादी से पहले से रांची में रह रहा है, इसका कोई दस्तावेजी प्रमाण उपलब्ध नही है. अदालत में समरी लाल की ओर से यह बताया गया कि कुल 15 गवाह उनके द्वारा प्रस्तुत जायेंगे. याचिकाकर्ता सुरेश बैठा की ओर से हाईकोर्ट के अधिवक्ता इंद्रजीत सिन्हा, विभाष सिन्हा और अविनाश अखौरी ने पक्ष रखा. वहीं विधायक समरी लाल की ओर से अधिवक्ता अमर कुमार सिन्हा ने दलीलें प्रस्तुत की.. बता दें कि वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में कांके विधानसभा की आरक्षित सीट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार सुरेश बैठा और बीजेपी के प्रत्याशी समरी लाल चुनाव लड़े थे. इसमें भाजपा प्रत्याशी समरी लाल को निर्वाचित घोषित किया गया था. कांग्रेस उम्मीदवार रहे सुरेश बैठा ने झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर समरी लाल के निर्वाचन को रद्द करने की मांग की है. इसके पीछे उन्होंने आधार दिया है कि समरी लाल द्वारा चुनाव के दौरान दिया गया जाति प्रमाण पत्र गलत है.
अधिक खबरें
चंदवा: सड़क दुर्घटना में एक की दर्दनाक मौत, दूसरा गंभीर
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 10:47 PM

सासंग-सेरक मसियातु पथ पर शनिवार की सुबह प्रखंड के बारी गांव के समीप सड़क दुर्घटना में बाइक सवार एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं इस घटना में एक नाबालिक गंभीर रूप से घायल है. जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चंदवा में प्राथमिक उपचार के बाद रिम्स रेफर कर दिया गया है. मृतक की पहचान बनहरदी गांव निवासी रमेश उरांव के पुत्र अभिषेक उरांव (19 वर्ष) के रूप में की गई है वही घायल प्रिरंजन उरांव (15 वर्ष) पिता जुगेश उरांव को रिम्स रेफर किया गया है.

उत्पाद सिपाही भर्ती में हो रही मौत के जिम्मेदार राज्य के मुख्यमंत्री और JMM की सरकार: दीपक प्रकाश
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 8:57 AM

झारखंड़ भाजपा के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व में चल रही सरकार को उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान हो रही मौत का जिम्मेदार ठहराया है. दीपक प्रकाश उत्पाद सिपाही दौड़ के दौरान बेहोश हो गयी रांची की आरती केरकेट्टा तथा पलामू के राज की इलाज के दौरान कल हुई मौत पर नाराजगी व्यक्त की और अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन की सरकार राज्य में युवाओं और युवतियों के बीच नौकरी नहीं बल्कि मौत बांट रही है. राज्य के युवा हेमन्त सरकार से पिछले पांच साल से नौकरी मांगते मांगते थक गए और आज राज्य सरकार उन्हें नौकरी मांगने की सजा मौत दे रही है.

झारखंड के वकीलों के साथ सरकार कर रही धोखाधड़ी: भाजपा
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 9:09 AM

भाजपा विधि प्रकोष्ठ की एक आपात बैठक शनिवार को सिविल कोर्ट बार ऐसोशिएसन में हुई, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश संयोजक सुधीर श्रीवास्तव ने किया. बैठक मे झारखंड राज्य सरकार द्वारा जी वकीलों को ठगने के लिए लॉलीपॉप दिखाया गया है उस पर विस्तार से चर्चा किये. सुधीर श्रीवास्तव ने बताया की वकीलों के लिए कुल राशि राज्य सरकार द्वारा 9 करोड़ का स्वीकृति दे दी गयी, जिसमें 6000 रुपया प्रति अधिवक्ता बतौर अनुदान झारखंड अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति को सरकार देगी. अब सवाल यह उठता है कि झारखंड के कुल वकील 33000 से अधिक हैं और उक्त 9 करोड़ को 6000 प्रति अधिवक्ता के हिसाब से 15000 वकीलों में ही समाप्त हो जायेगा. इसका अर्थ यह हुआ कि आधा वकील राज्य सरकार का लाभ ले पाएंगे और आधा वकील इंतजार करेंगे.

झामुमो प्रखंड टूर्नामेंट में आरा चमातू की टीम बनी विजेता, मंत्री बैद्यनाथ राम ने चमचमाती शील्ड और 25000 का चेक उपहार स्वरूप भेंट दी
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 10:20 PM

लातेहार जिला के बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित प्लस टू हाई स्कूल में आयोजित झामुमो प्रखंड फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन समारोह में राज्य के मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक बैद्यनाथ राम उपस्थित हुए. फाइनल मैच की शुरुआत मंत्री ने विधिवत बॉल को कीक मारकर की. मौके पर बालिका टीम के शो मैच के बाद 32 टीमों से खेलने के बाद दो टीम झबर व आरा -चमातू के बीच फाइनल खेला गया. जिस दोनों टीम की फाइनल मैच इतनी जबरदस्त प्रदर्शन रही की पेनल्टी शूटआउट पर निर्णय हुआ

बेरमो: गौ तस्करी के मामले में दो आरोपी को भेजा गया जेल
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 10:10 PM

कथारा ओपी पुलिस ने गौ तस्करी के मामले में शनिवार को दो आरोपियों पर प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें तेनुघाट उपकार भेज दिया है. शुक्रवार को स्थानीय ग्रामीणों ने गौ तस्करी के संदेह में एक मिनी वाहन में आठ मवेशियों के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा था और उसे कथारा ओपी पुलिस के हवाले कर दिया था.