Sunday, Sep 8 2024 | Time 07:06 Hrs(IST)
 logo img
  • Jharkhand Monsoon Update: कमज़ोर रहा इस बार का मानसून, जानें कहां हो सकती है बारिश
  • बगोदर में 29वां गणपति पूजनोत्सव शुरू: भव्य मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन
झारखंड » लातेहार


मुखिया संघ की बैठक में संघ की मजबूती व विकास योजनाओं को लेकर हुई चर्चा

मुखिया संघ की बैठक में संघ की मजबूती व विकास योजनाओं को लेकर हुई चर्चा

राहुल कुमार/न्यूज11भारत


चंदवा/डेस्कः- चंदवा पश्चिमी पंचायत सचिवालय प्रांगण में बुधवार को मुखिया संघ की बैठक संघ के अध्यक्ष जतरु मुंडा की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में संघ की मजबूती व पंचायतो में 15 वीं वित्त से संचालित योजनाओं, अबुआ आवास योजना समेत केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं को तीव्र गति से धरातल में उतरने को लेकर गम्भीरता से चर्चा किया गया व विकास को गति देने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ संघ के साथ बैठक करने का प्रस्ताव लाया गया. बैठक में रंजीता एक्का, फुलजेन्सिया टोप्पो, अनिता भगत, ललिता देवी, बिफई मुंडा, सुनीता खलखो, संगीता लकड़ा, शकुंतला देवी व पुष्पा देवी मौजूद थे.

 


 
अधिक खबरें
झामुमो प्रखंड टूर्नामेंट में आरा चमातू की टीम बनी विजेता, मंत्री बैद्यनाथ राम ने चमचमाती शील्ड और 25000 का चेक उपहार स्वरूप भेंट दी
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 10:20 PM

लातेहार जिला के बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित प्लस टू हाई स्कूल में आयोजित झामुमो प्रखंड फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन समारोह में राज्य के मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक बैद्यनाथ राम उपस्थित हुए. फाइनल मैच की शुरुआत मंत्री ने विधिवत बॉल को कीक मारकर की. मौके पर बालिका टीम के शो मैच के बाद 32 टीमों से खेलने के बाद दो टीम झबर व आरा -चमातू के बीच फाइनल खेला गया. जिस दोनों टीम की फाइनल मैच इतनी जबरदस्त प्रदर्शन रही की पेनल्टी शूटआउट पर निर्णय हुआ

CHP केंद्र के संचालक बिगन यादव के द्वारा ग्रामीणों का फर्जी खाता खोलकर पैसे की जा रही है अवैध निकासी
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 9:22 PM

हेरहंज प्रखंड के चुकू ग्राम के सीएसपी संचालक बिगन यादव के द्वारा ग्रामीणों का उनके आधार कार्ड से अपना फिंगरप्रिंट लगाकर ग्रामीणों का फर्जी खाता खोल मनरेगा जैसे कई सरकारी लाभ का पैसा अवैध तरीके से निकासी कर लेता था. इससे ग्रामीण काफी परेशान हो गए हैं. यह मामला तब प्रकाश में आया जब ग्रामीण विते मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. लिखित आवेदन देते हुए मुनिया देवी ने कहा कि सीएसपी संचालक बिगन यादव के द्वारा खाता संख्या -36215320114 लीलावती देवी पति अरविंद यादव ग्राम चुकू हेरहंज का अपने फिंगरप्रिंट से खाता खोलकर निकासी करता था जिसके बाद खाताधारक ने इसका विरोध किया तो खाता को होल्ड करवा दिया था. फिर पुनः चालू करवा देता था.जिसके बाद खाता संख्या- 36215320283 नाम मुनिया देवी पति कर्मा भुइयां के नाम पर स्टेट बैंक का जाली खाता खोलकर पैसा का अवैध निकासी कर रहा था. इसकी जानकारी तब मिली जब खाताधारक खाता को आधार लिंक कराने बैंक गए. बैंक के अधिकारियों ने बताया कि यह खाता एक छोटे बैंक का है. यहां ना तो निकासी होगा ना ही केवाईसी.

लातेहार: वज्रपात की चपेट में आकर दो महिलाएं घायल, अस्पताल में चल रहा इलाज
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 8:45 PM

लातेहार जिले के बारियातु प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत हेरनहोपा ग्राम में शनिवार की देर शाम व्रजपात की चपेट में आने से दो महिलाएं घायल हो गयी. घायलों में नीरू देवी 40 वर्ष पति संजय यादव एवं बालेश्वरी देवी 40 वर्ष पति पेडू भुइयां दोनों ग्राम हैरनहोपा थाना बारियातू निवासी शामिल है. परिजनों द्वारा दोनों घायल महिला को बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.

चंदवा के लोहसिंगना डैम में डूबने से एक व्यक्ति की मौत
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 8:29 PM

बालूमाथ में रेलवे द्वारा खोदे गए गड्ढे में डूबने से 3 बच्चो की मौत के बाद शुक्रवार की देर शाम चंदवा थाना क्षेत्र अंतर्गत लोहसिंगना डैम में हरदयाल यादव (50) के डूबने का मामला सामने आया है. हरदयाल यादव के डूबने के बाद ग्रामीण शव को डैम से ढूंढने व बाहर निकालने के प्रयास में रेस्क्यू ऑपरेशन 20 घण्टे तक चली तब जाकर सफलता मिली व शव को बाहर निकाला गया.

पीबीयूएनएल बनहरदी कोयला खनन कंपनी ने 2100 पौधे का किया वितरण
सितम्बर 07, 2024 | 07 Sep 2024 | 12:46 PM

पी बी यू एन एल कंपनी बन हरदी ग्राम के प्रभावित क्षेत्र में 2100 हालदार पौधा का वितरण किया गया। इसके बारे में जानकारी देते हुए परियोजना महाप्रबंधक के. चंद्रशेखर ने बतलाया कि बनहरदी कोयला परियोजना के प्रभावित क्षेत्रों में सामुदायिक विकास कार्यक्रम के तहत 600 उच्च किस्म के फलदार पौधा का वितरण किया गया है.